Hema Malini Birthday Special: 'Dream Girl' के सांसद बनने की ये है कहानी, तब PM Modi ने पूछ लिया था ये सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1396751

Hema Malini Birthday Special: 'Dream Girl' के सांसद बनने की ये है कहानी, तब PM Modi ने पूछ लिया था ये सवाल

Dream Girl Birthday Special: बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल' का राजनीतिक सफर और इससे जुड़े किस्से काफी दिलचस्प हैं. हेमा मालिनी ने साल 2004 में बीजेपी का दामन थामा और राजनीति की दुनिया में एंट्री ली. उनके जन्मदिन पर हम पाठकों के लिए कुछ खास लाए हैं... 

Hema Malini Birthday Special: 'Dream Girl' के सांसद बनने की ये है कहानी, तब PM Modi ने पूछ लिया था ये सवाल

Dream Girl Hema Malini Birthday Special: एक्ट्रेस से नेत्री बनी हेमा मालिनी को कौन नहीं जानता. 16 अक्टूबर यानी आज उनका जन्मदिन है. आइए आपको बताते हैं कि उनकी 'ड्रीम गर्ल' होने के पीछे की कहानी और प्रधानमंत्री मोदी से जुड़ा रोचक किस्सा , जिसका जिक्र खुद हेमा मालिनी ने अपने कार्यक्रम के दौरान किया था.

'ड्रीम गर्ल' बनने के पीछे की कहानी
दरअसल, लोग हेमा मालिनी को 'ड्रीम गर्ल' के नाम से भी जानते हैं. ये टाइटल उन्‍हें 14 जनवरी 1977 में रिलीज हुई फिल्म 'ड्रीम गर्ल' से मिला था. इसी फिल्म से बॉलीवुड में उन्होंने अपना डेब्यू किया था. वहीं, वृंदावन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान खुद हेमा ने बताया कि लोग उन्‍हें 'ड्रीम गर्ल' क्‍यों कहते हैं.

मैं बड़े सपने देखती हूं: हेमा मालिनी
कार्यक्रम में सांसद हेमामालिनी ने कहा था, "ब्रज के सुंदरीकरण का मेरा बड़ा सपना है. मैं बड़े सपने देखती हूं, इसीलिए मुझे 'ड्रीम गर्ल' भी कहते हैं. फिर क्या था हेमा मालिनी की ये बात सुनकर वहां मौजूद जनता ने जमकर तालियां बजाईं. तब लोगों ने उनके मुंह से ये बात पहली बार सुनी थी.

ड्रीम गर्ल का ये है सियासी सफर
आपको बता दें कि बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल' का राजनीतिक सफर और इससे जुड़े किस्से भी काफी दिलचस्प हैं. दरअसल, हेमा मालिनी ने साल 2004 में बीजेपी का दामन थामा और राजनीति की दुनिया में एंट्री ली. हेमा मालिनी 2004 से लेकर साल 2009 तक बीजेपी की राज्यसभा सांसद रहीं, जिसके बाद साल 2010 में उन्हें महासचिव बना दिया गया.

इसके बाद 2014 में बीजेपी की प्रचंड लहर में वह यूपी की मथुरा संसदीय सीट से सांसद चुनी गईं. 2019 में भी उन्होंने ये जीत बरकरार रखी. अभी हेमा मालिनी मथुरा से सांसद हैं. राजनीति में आने को लेकर हेमा मालिनी कहती हैं कि बॉलीवुड स्टार के रूप में उन्हें बहुत प्यार मिला है. अब वो लोगों की सेवा के लिए राजनीति में हैं. 

प्रधानमंत्री मोदी ने हेमा मालिनी से पूछा था
आपको बता दें कि मथुरा सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ा एक रोचक किस्सा भी है, जिसका जिक्र खुद हेमामालिनी ने किया था. दरअसल, उनके एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने उनसे पूछा था कि उन्हें लोगों की मदद करते हुए कैसा महसूस होता है? तब हेमा मालिनी ने कहा, "मैं बहुत अच्छा महसूस करती हूं, क्योंकि मुझे लगता है, मैं इतनी सक्षम हूं कि लोगों की मदद कर रही हूं. मैंने फिल्म जगत में बहुत नाम कमाया, मेरे काफी फैंस भी हैं, इसलिए मैंने सोचा उनके प्यार के बदले में मुझे भी कुछ देना चाहिए. एक सांसद बनकर लोगों की सेवा करना बहुत अच्छा तरीका है." बता दें कि ये वाकया संसद टीवी लॉन्च के दौरान का है.

WATCH 16 October History: आज ही के दिन हुआ था ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का जन्म, जानें 16 अक्तूबर का इतिहास

Trending news