देहरादून से पिथौरागढ़ और पंतनगर के बीच हवाई सेवा शुरू, उत्तराखंड को बड़ी सौगात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2086389

देहरादून से पिथौरागढ़ और पंतनगर के बीच हवाई सेवा शुरू, उत्तराखंड को बड़ी सौगात

Dehradun News : उत्तराखंड को मोदी सरकार ने एक बड़ी सौगात दी है.  देहरादून-पिथौरागढ़-पंतनगर के बीच लंबे समय से विमान सेवा की मांग पूरी हो गई है. मंगलवार को फ्लाइट का एयरपोर्ट टर्मिनल में दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया गया.

देहरादून से पिथौरागढ़ और पंतनगर के बीच हवाई सेवा शुरू, उत्तराखंड को बड़ी सौगात

देहरादून : उत्तराखंड में देहरादून-पिथौरागढ़-पंतनगर हवाई सेवा शुरू हो गई है. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हवाई सेवा को हरी झंडी दिखाई. 2 फरवरी से विमान सप्ताह में सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को इस मार्ग पर नियमित उड़ान भरेगा. मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून-पिथौरागढ़ फ्लाइट का एयरपोर्ट टर्मिनल में दीप प्रज्वलित कर विमान सेवा का शुभारंभ किया गया. इसके बाद 10:10 बजे फ्लाई बिग के 18 सीटर विमान ने देहरादून एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के लिए उड़ान भरी. पहले दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित कुल 15 लोगों ने देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए उड़ान भरी. फ्लाई बिग को बीते जुलाई माह में इस फ्लाइट को शुरू किया जाना था, लेकिन डीजीसीए से मंजूरी नहीं मिलने की वजह से इस फ्लाइट को शुरू नहीं किया जा सका. 

पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
इस मौके पर सीएम धामी ने कहा कि डबल इंजन सरकार के प्रयासों के फलस्वरुप आज बहुप्रतीक्षित "पिथौरागढ़-देहरादून हवाई सेवा" का शुभारंभ हो चुका है. इस हवाई सेवा के शुरू होने से जहां स्थानीय लोगों को आवागमन में सुविधा मिलेगी. वहीं इसके जरिए सीमांत क्षेत्र का पर्यटन भी और अधिक विस्तारित होगा, जिससे स्थानीय लोगों की आजीविका में वृद्धि होगी.

जब सिंधिया ने कहा पीछे पड़ जाते हैं सीएम..
इस सेवा के शुरू हो जाने से पर्यटन कारोबार बढ़ेगा. व्यापार व रोजगार बढ़ेगा. कहा कि यह विमान नियमित चले इसका हमारा प्रयास होगा. पहले से ही बात हुई है। कहा कि शीघ्र हिंडन के लिए भी यहां से 42 सीटर विमान सेवा भी शुरू की जाएगी। विमान सेवा के शुभारंभ कार्यक्रम को केन्द्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ऑन लाइन संबोधित किया. उन्होंने कहा कि ''उनकी शिक्षा उत्तराखण्ड से हुई है, 5 साल वे यहां रहे हैं. इसलिए यहां के लोगों के साथ उनका रिश्ता जीवन के अंतिम सांस तक ह्दय की गहराई से जुड़ा रहेगा. उन्होंने कहा कि ''आज का दिन एक शक्ति के कारण संभव हुआ है वह शक्ति सीएम पुष्कर धामी के तौर पर आपके बीच बैठी है. सीएम धामी जिस काम के पीछे पड़ जाते हैं उसे पूरा होने तक नहीं छोड़ते.'' 

यह भी पढ़ें:​ कर लीजिए फोन के कैमरे का सही इस्तेमाल, कूड़ा फेंकने वालों की हर फोटो पर मिलेगा इनाम

बताया जा रहा है कि पांच अन्य हेलीपैड बागेश्वर, चंपावत, मुनस्यारी, लैसडाउन को पूर्ण रुप से संचालित होंगे. उड़ान योजना के तहत 40 रुट संचालित हो गई हैं.  देहरादून में नया टर्मिनल भवन बनकर तैयार है. साढ़े चार लाख वर्ग फीट क्षेत्र के इस टर्मिनल से 1850 लोग आवाजाही कर सकेंगे. 

Trending news