Pilibhit: सावधान नालियों से आ रहे मगरमच्छ, वन विभाग को लोगों से करनी पड़ी अपील
Advertisement

Pilibhit: सावधान नालियों से आ रहे मगरमच्छ, वन विभाग को लोगों से करनी पड़ी अपील

Pilibhit News: पीलीभीत में जिन नालियों से पानी की निकासी होती है, उनसे अचानक मगरमच्छ निकलने की घटना सामने आई है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

Pilibhit: सावधान नालियों से आ रहे मगरमच्छ, वन विभाग को लोगों से करनी पड़ी अपील

मोहम्मद तारिक़/पीलीभीत : यूपी का पीलीभत जनपद वाइल्ड लाइफ के लिए मशहूर है. यहां पीलीभीत बाघ अभ्यारण्य भी है. अब बाघों की दहशत तो यहां समझ में आती है. लेकिन इन दिनों बाघ के बजाय मगरमच्छों ने लोगों के लिए खौफ पैदा कर दिया है. हालात ये है कि मगरमच्छ रिहायशी इलाकों में दाखिल हो रहे हैं. ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरी क्षेत्रों में पिछले 5 दिन में आधा दर्जन स्थानों पर मगरमच्छ निकल चुके हैं. इससे पूरे जनपद में दहशत का माहौल कायम हो गया है. इन मगरमच्छों ने कई लोगों पर हमला करने की भी कोशिश की है. हालांकि समय रहते वन विभाग के कर्मचारी एक्टिव हो गए. उन्होंने तहसील बीसलपुर, तहसील अमरिया, तहसील पूरनपुर, व सदर तहसील क्षेत्र के शहरी इलाकों से मगरमच्छों का रेस्क्यू कर उन्हें माला नदी में छोड़ा है. बताया जा रहा है कि बरसात के दिनों में बड़ी संख्या में मगरमच्छ रिहायशी इलाकों में आ गए हैं जो लोगों के लिए मुसीबत बने बने हुए हैं. 

शहर के बीचोबीच मोहल्ला नखासा मोहल्ले की इस घनी बस्ती में आये इस मगरमच्छ ने बाइक सवार 2 लोगों पर हमला कर दिया. किसी तरह बाइक सवारों ने बाइक छोड़ी और अपनी जान बचाई जिसके बाद बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई वन विभाग व नगरपालिका की टीम जेसीबी लेकर पहुंची 2 दिन की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया है. इसी तरह से तहसील पूरनपुर अमरिया व बीसलपुर के ग्रामीण क्षेत्रों के गांवों में मगरमच्छ निकल आया जो घरों में घुस रहा था. किसी तरह लोगों ने छुप कर अपनी जान बचाई. 

यह भी पढ़ें: वाराणसी में है शिवलिंग के आकार का महाभारतकाल का मंदिर, गुरु द्रोण ने की स्थापना

डीएफओ संजीव कुमार का कहना है कि बरसात के दिनों में मगरमच्छ निकल आते हैं, इसलिए लोग सावधानी बरतें. लोगों से अपील की गई है कि मगरमच्छ देखने पर वन विभाग को सूचित करें. फिलहाल रिहायशी इलाकों में मगर आ जाने से पूरे जनपद में भय का माहौल बना हुआ है.

WATCH: आसमान से दिखा नोएडा के कई सेक्टर में बाढ़ का विकराल रूप, डरा रहा है वीडियो

Trending news