Bharat Jodo Yatra in UP : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा यूपी में महज 120 किमी ही चलेगी, कल से 2 दिन का दौरा
Advertisement

Bharat Jodo Yatra in UP : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा यूपी में महज 120 किमी ही चलेगी, कल से 2 दिन का दौरा

Bharat Jodo Yatra in UP : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के रास्ते प्रवेश करेगी और फिर बागपत और शामली जाएगी.

Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो यात्रा UP की ओर बढ़ रही

लखनऊ : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत यात्रा दक्षिण भारत से उत्तर भारत होते हुए 3 हजार किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय कर चुकी है. अब अंतिम चरण में ये यात्रा यूपी में तीन जनवरी से शुरू होगी और फिर हरियाणा में प्रवेश कर जाएगी. 110 दिनों से ज्यादा दिनों में यह पदयात्रा तीन हजार किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय कर चुकी है. लेकिन 2.43 लाख वर्ग किलोमीटर से ज्यादा दायरे में फैले और 80 से ज्यादा लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश में महज 120 किलोमीटर का कार्यक्रम होने पर सवाल उठ रहे हैं. यह यात्रा सिर्फ यूपी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तीन जिलों से होकर गुजर रही है. 

भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को गाजियाबाद के लोनी के रास्ते पश्चिमी यूपी में दाखिल होगी. यहां से 120 किलोमीटर बाद 5 जनवरी को हरियाणा पहुंचेगी. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश के अनुसार, पदयात्रा एक सप्ताह के विश्राम के बाद 3 जनवरी को दिल्ली के कश्मीरी गेट के हनुमान मंदिर से शुरू होगी. दोपहर में यूपी के गाजियाबाद क्षेत्र में दाखिल होगी. यात्रा बागपत जिले के मवीकलां गांव में ठहरेगी और वहीं रात्रि प्रवास होगा.

यात्रा अगले दिन शामली पहुंचेगी और फिर तय कार्यक्रमों के तहत राहुल गांधी की ये महत्वाकांक्षी मुहिम हरियाणा में प्रवेश करेगी. कांग्रेस के कार्यकर्ता भारत जोड़ो यात्रा के लिए आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन मंगवा रहे हैं. पार्टी नेताओं का मानना है कि इससे यूपी में हाशिए पर पहुंची कांग्रेस में जान आएगी. आम जनता में भाजपा के खिलाफ माहौल तैयार होगा. कांग्रेस की बागपत इकाई के अध्यक्ष यूनुस चौधरी ने कहा कि बागपत में भारत जोड़ो यात्रा डूंडहेरा क्षेत्र में प्रवेश करेगी और मवीकलां गांव में ठहरेगी. राहुल गांधी एक फॉर्महाउस में ठहरेंगे. पदयात्रा में शामिल हजारों लोगों के ठहरने की भी व्यवस्था की गई है.

पदयात्रा का स्वागत के साथ राहुल गांधी छोटी छोटी जनसभा को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी अन्य नेताओं के साथ शिव मंदिर पर दोपहर का भोजन करेंगे. भारत जोड़ो यात्रा के प्रशासनिक समन्वय समिति के सदस्य एवं पूर्व सांसद पी एल पुनिया ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों के पार्टी कार्यकर्ता इस यात्रा में शामिल हो रहे हैं.

कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन भी शामली के कांधला पहुंच गए हैं. नसीमुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि भाजपा देश के बंटवारे की राजनीति कर रही है.राहुल गांधी देश को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. 5 जनवरी को शामली यात्रा में भारतीय किसान यूनियन भी इसका समर्थन करेगी.

 

 

Trending news