Bhadohi: बाबा साहब डॉ. अंबेडकर की मूर्ति को लेकर भदोही में बवाल, प्रशासनिक टीम पर पथराव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1753317

Bhadohi: बाबा साहब डॉ. अंबेडकर की मूर्ति को लेकर भदोही में बवाल, प्रशासनिक टीम पर पथराव

Bhadohi News: यूपी के भदोही में बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर (Dr. Bhimrao Ambedkar) की मूर्ति (Statue) को लेकर बवाल हो गया. यहां प्रशासनिक टीम (Administrative Team) पर अराजक तत्वों ने पथराव कर दिया. पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है. 

Bhadohi Stone Pelting Photo

रमेश चंद्र मौर्य/भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले से एक मामला सामने आया है. बताया जा रहा है यहां कुछ लोगों के द्वारा बिना अनुमति बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ((Dr. Bhimrao Ambedkar)) प्रतिमा रखे जाने के बाद उस समय विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई, जब प्रशासन की टीम प्रतिमा को हटवाने के लिए पहुंची. इस दौरान कुछ अराजक तत्वों ने टीम पर हमला कर दिया. पुलिस ने इस मामले में 21 नामजद और कई अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

भदोही कोतवाली क्षेत्र का मामला 
दरअसल, बवाल होने का यह पूरा मामला भदोही कोतवाली क्षेत्र का है. जानकारी के मुताबिक इस इलाके के मूसीलाटपुर गांव में शनिवार रात कुछ लोगों ने खाली पड़ी जमीन पर चबूतरा बना दिया. इसके बाद लोगों ने चबूतरे पर बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी. इस जमीन को लेकर एक मामला भी विचाराधीन है. अंबेडकर प्रतिमा रखे जाने की सूचना जब प्रशासन को मिली तो मौके पर पुलिस और राजस्व विभाग की टीम पहुंची. प्रतिमा को समझाने बुझाने के बाद हटा दिया गया, लेकिन तभी कुछ लोगों ने प्रशासन की टीम पर पथराव कर दिया.

Lucknow: मझवार जाति के आरक्षण की मुहिम छेड़ेंगे यूपी सरकार के मंत्री, लोकसभा चुनाव से पहले गरमाया मुद्दा

गांव में फैली अफरा-तफरी

पथराव होने से गांव में अफरा-तफरी फैल गई. पथराव में दो पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए है. इस मामले में पुलिस ने कार्रवआई करते हुए 21 नामजद और 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है. फिलहाल, पुलिस पथराव करने वाले अज्ञात लोगों की पहचान कर रही है. पुलिस के मुताबिक जिस भूमि पर प्रतिमा रखी गई थी उसको लेकर एसडीएम कोर्ट में सीमांकन को लेकर एक मामला विचाराधीन है.

यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video

 

Trending news