बहराइच: भू माफियाओं की अवैध प्लॉटिंग पर गरजा योगी सरकार का बुलडोजर,अवैध कारोबारियों में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1565332

बहराइच: भू माफियाओं की अवैध प्लॉटिंग पर गरजा योगी सरकार का बुलडोजर,अवैध कारोबारियों में मचा हड़कंप

Bahraich: जानकारी के अनुसार तकरीबन दो दर्जन से ज्यादा ऐसे लोग हैं जो अवैध प्लॉटिंग का धंधा कर रहे हैं, जिनको नोटिस भी जारी किया गया. इसी के तहत ईओ नगर पालिका बालमुकुंद मिश्रा, जेई विनियमित क्षेत्र बृजेश कुमार के साथ टीम ने कार्रवाई शुरू की है.

अवैध प्लॉटिंग पर गरजा योगी सरकार का बुलडोजर

राजीव शर्मा/बहराइच: यूपी के बहराइच जिले में बड़े पैमाने पर फैले भू-माफियाओं के अवैध कारोबार पर योगी बाबा का बुलडोजर तेजी से गरज रहा है.  गुरुवार को सिटी मजिस्ट्रेट के निर्देश पर विनियमित क्षेत्र के जेई व नायब तहसीलदार ने ईओ के साथ बुलडोजर से अवैध प्लॉटिंग को ध्वस्त करवा दिया. कब्जेदारों के खिलाफ नोटिस जारी करने के साथ केस दर्ज करने का आदेश दिया गया है.

अवैध प्लॉटिंग के खिलाफ कार्रवाई
आपको बता दें कि बहराइच की सिटी मजिस्ट्रेट ज्योति राय के स्तर से शहर के आसपास विनियमित क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग का कारोबार करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है. जानकारी के अनुसार तकरीबन दो दर्जन से ज्यादा ऐसे लोग हैं जो अवैध प्लॉटिंग का धंधा कर रहे हैं, जिनको नोटिस भी जारी किया गया. इसी के तहत ईओ नगर पालिका बालमुकुंद मिश्रा, जेई विनियमित क्षेत्र बृजेश कुमार के साथ टीम ने कार्रवाई शुरू की है.

मुजफ्फरनगर में नाबालिग से रेप के आरोपी नेता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा गया जेल

बहराइच हुजूरपुर रोड पर जगतापुर के पास हबीब, चांदबाबू, इरशाद, जमील आदि ने करीब छह बीघा भूमि पर अवैध तरीके से प्लॉटिंग कर रखी थी जिसे जिला प्रशासन की टीम ने बुलडोजर चलवाकर ढहा दिया है. जेई ने बताया कि इसी तरह गोंडा मार्ग पर अनिल अग्रवाल ने करीब आठ बीघा भूमि पर प्लॉटिंग की थी.इसी तरह हुजूरपुर रोड पर ही मेराज अहमद उर्फ चुनऊ, ऋषि सोनी ने भी बिना नक्शा पास कराए विनियमित क्षेत्र में प्लॉटिंग कर रखी थी. इन सभी की प्लॉटिंग के पास कराए गए निर्माण को जेसीबी से ढहा दिया गया है.इसके साथ ही नोटिस जारी कर केस दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

भू माफियाओं में हड़कंप
नगर मजिस्ट्रेट ज्योति राय ने बताया कि शहरी क्षेत्र में कई जगह पर अवैध तरीके से प्लॉटिग का धंधा होने की जानकारी मिली थी. इसे गंभीरता से लेते हुए संबंधित को नोटिस जारी करने के साथ निर्माण को ध्वस्त करवा दिया गया है. जो लोग नियम विपरीत प्लॉटिग का काम कर रहे है. उनके खिलाफ केस भी दर्ज कराया जाएगा. जिला प्रशासन की अवैध प्लाटरों के कारोबार पर की गयी बुलडोजर कारवाही से भू माफियाओं में हड़कंप मच गया है.वहीं जिला प्रशासन का बुलडोजर अवैध कारोबारियों के मंसूबों पर बड़ी तेजी के साथ गरज रहा है.

UP Global Investors Summit 2023 live Updates: यूपी में आज लगेगा निवेश का महाकुंभ, PM मोदी करेंगे समिट का उद्घाटन, दिखेंगे संस्कृति के कई रंग

 

 

Trending news