Bahraich:यूपी के गब्बर सिंह की 1 अरब 10 करोड़ की संपत्ति जब्त,प्रशासन का बड़ा एक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1272099

Bahraich:यूपी के गब्बर सिंह की 1 अरब 10 करोड़ की संपत्ति जब्त,प्रशासन का बड़ा एक्शन

योगी सरकार की ओर माफिया के खिलाफ प्रदेश भर में लगातार कार्रवाई का दौर जारी है. कहीं बाबा का बुलडोजर चल रहा है तो कहीं माफिया सलाखों के पीछे डाले जा रहे हैं. माफिया और अपराधियों के खिलाफ एक्शन को लेकर सरकार की ओर से मिले फ्री हैंड के बाद आखिरकार यूपी के गब्बर सिंह का 1 अरब 10 करोड़ रुपये का साम्राज्य भी ढहने वाला है. 

Bahraich:यूपी के गब्बर सिंह की 1 अरब 10 करोड़ की संपत्ति जब्त,प्रशासन का बड़ा एक्शन

राजीव शर्मा/बहराइच: शोले फिल्म में आपने गब्बर सिंह के जुर्म की दास्तां देखी होगी. उस पर हत्या और लूट के कई अपराध दर्ज थे. लेकिन असली गब्बर सिंह के जुर्म की फेहरिस्त देखकर आप भी दंग रह जाएंगे. उत्तरप्रदेश के बहराइच जिले में माफिया देवेंद्र सिंह ऊर्फ गब्बर सिंह के साम्राज्य पर रविवार को जब प्रशासन का बुलडोजर चला तो अपराध की दुनिया की इतनी परतें खुलीं कि जिसे गिनना आसान नहीं था. गब्बर सिंह के जुर्म का दायरा इतना बड़ा था कि उसने 110 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति जुटा ली थी. प्रशासन ने गब्बर सिंह की जुर्म की दुनिया से हासिल हर उस चीज को कुर्क कर लिया है, जो उसने खौफ,अपराध और माफियागिरी के कॉकटेल से जुटाई थी.धारा 14-1 गिरोह एवं असमाजिक क्रियाकलाप अधिनियियम 1986 के तहत कुर्की की कार्रवाई की गई है.

fallback

डीएम और एसएसपी ने की कार्रवाई
योगी सरकार द्वारा माफिया के खिलाफ एक्शन के लिए फ्री हैंड पाकर प्रशासन गब्बर सिंह के उस होटल तक जा पहुंचा जो किसी महल से कम नहीं है. डीएम डॉ दिनेश सिंह ने खुद एक्शन की कमान संभाली और जवानों की फौज लेकर कुर्की की कार्रवाई करने पहुंच गये. 

fallback

50 अपराधिक मामले दर्ज हैं
प्रशासन ने गब्बर सिंह के बंधन होटल, मैरिज लॉन के साथ ही 40 लग्जरी कमरों और कॉर्मशियल स्पेस वाली एक अन्य 25 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर दी है. डीएम डॉ दिनेश चंद्र सिंह के मुताबिक गब्बर सिंह के ऊपर 50 मामलों में अपराध दर्ज है. उसके ऊपर गैंगस्टर एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई है. फिलहाल देवेंद्र सिंह ऊर्फ गब्बर बहराइच की जिला जेल में सलाखों के पीछे है. डॉ दिनेश चंद्र का कहना है कि गब्बर सिंह की पिछले कई सालों अपराधिक गतिविधियों में संलिप्तता रही है. गैरकानूनी तरीके से उसने अकूत संपत्ति का साम्राज्य खड़ा किया था. 

यह भी पढ़ें: National Parents Day 2022: बूढ़े माता-पिता के लिए 'हथियार' है भारत सरकार का ये एक्ट, नहीं जानते तो अब जान लीजिए..

Trending news