रॉबर्ट्सगंज में अपना दल को अपनों की साजिश से मिली हार! बौखलाई अनुप्रिया ने लिया बड़ा एक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2296587

रॉबर्ट्सगंज में अपना दल को अपनों की साजिश से मिली हार! बौखलाई अनुप्रिया ने लिया बड़ा एक्शन

UP Politics:  अपना दल एस को रॉबर्ट्संगज में मिली हार के बाद पार्टी अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल एक्शन मोड में आ गई हैं. पार्टी के मुताबिक प्रत्याशी की हार में किसी और का नहीं बल्कि उसके खुद के ही शामिल थे. 

रॉबर्ट्सगंज में अपना दल को अपनों की साजिश से मिली हार! बौखलाई अनुप्रिया ने लिया बड़ा एक्शन

लखनऊ: अपना दल एस के पूर्व सांसद पकौड़ी लाल की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. पार्टी ने लोकसभा चुनाव में रॉबर्ट्सगंज से प्रत्याशी रहीं रिंकी कोल के विरुद्ध विपक्षी पार्टी के पक्ष में प्रचार करने को लेकर नोटिस थमाया है.  आरोप है कि पकौड़ी लाल ने अपनी ही पुत्र वधू के खिलाफ चुनाव में प्रचार किया है, जिसको लेकर अपना दल सोने लाल ने नोटिस जारी कर एक सप्ताह में जवाब मांगा है. 

चुनाव में मिली हार
लोकसभा चुनाव में एनडीए की सहयोगी पार्टी अपना दल सोनेलाल गठबंधन कोटे से दो सीटें मिली थीं. जिसमें रॉबर्ट्सगंज भी शामिल है, जहां से अपना दल (एस) ने  रिंकी कोल को उम्मीदवार बनाया था. लेकिन चुनाव में उनको हार का सामना करना पड़ा. जनता ने सपा के छोटेलाल खरवार पर भरोसा जताया था, जहां उन्हें एक लाख वोटों से जीत मिली थी. 2019 में पकौड़ी लाल सांसद बने थे लेकिन उनकी बहू रिंकी कोल नहीं जीत पाईं. 

क्या लिखा लेटर में?
निवर्तमान सांसद, 80-राबर्ट्सगंज, उ०प्र० महोदय, लोकसभा चुनाव-2024 में आप द्वारा 80 राबर्ट्सगंज से अपना दल (एस) प्रत्याशी और आपकी अपनी पुत्रवधू श्रीमती रिकी कोल के विरूद्ध विपक्षी पार्टी के पक्ष में प्रचार किया गया है, जो कि पार्टी विरोधी कृत्य एवं घोर अनुशासनहीनता है. अपना दल (एस) की अनुशासन समिति के द्वारा लिए गये निर्णय के कर्म में उपर्युक्त पार्टी विरोधी कार्यों पर पत्र प्राप्ति के एक सप्ताह के अन्दर अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें.

 

fallback

2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में अपना दल (एस) को मिलीं दोनों सीटों पर पार्टी ने परचम लहराया था. मिर्जापुर से अपना दल (एस)प्रमुख अनुप्रिया पटेल ने लगातार तीसरी बार चुनाव जीतकर हैट्रिक लगाई है. लेकिन इस बार पार्टी के खाते से एक सीट निकल गई. हालांकि अनुप्रिया पटेल को मोदी कैबिनेट में जगह मिली है, उनको स्वास्थ्य राज्यमंत्री बनाया गया है. 

यह भी पढ़ें - Uttarakhand Bye Election: उत्तराखंड की दो विधानसभा सीट पर उपचुनाव, कांग्रेस ने उतारे प्रत्याशी, मंगलोर से काजी निजामुद्दीन को टिकट

यह भी पढ़ें - बीजेपी की हार में सांसद-विधायक ही निकले विलेन, मंडल रिपोर्ट के 5 बड़े खुलासों से पार्टी में हड़कंप

 

 

Trending news