अलीगढ़ जहरीली शराब कांडः आरोपी की 1 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति जप्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1211809

अलीगढ़ जहरीली शराब कांडः आरोपी की 1 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति जप्त

शराब माफिया चोब सिंह की 1 करोड़ रुपये कीमत की चल-अचल संपति को पुलिस प्रशासन ने जब्त कर लिया. उसके आवासीय मकान को सील कर दिया गया. 

अलीगढ़ जहरीली शराब कांडः आरोपी की 1 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति जप्त

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: अलीगढ़ पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने शराब माफिया चोब सिंह की अवैध रूप से अर्जित की गई एक करोड़ रुपये कीमत की अचल संपत्ति को जब्त किया है. चोब सिंह के विरुद्ध धारा 14 (1) के तहत कार्रवाई की गई है.

जिले में मई 2021 में जहरीली शराब कांड में 100 से ज्यादा लोगों की मौत होने के दौरान शराब माफिया के विरुद्ध मडराक थाने में 2/3 गैंगस्टर एक्ट मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस द्वारा अतरौली थाना इलाके के चौमुंहा गांव में कार्रवाई की गई.

चोब सिंह जहरीली शराब का करता था कारोबार 
शासन के दिशा-निर्देश में मंगलवार को अतरौली एसडीएम रविशंकर सिंह, सीओ शिवप्रताप सिंह की मौजूदगी में पुलिस बल गांव चौमुहां पहुंच गया. सीओ शिव प्रताप सिंह ने बताया कि चोब सिंह पुत्र राम सिंह अवैध जहरीली शराब का कारोबार करता था.

इसके खिलाफ मडराक थाने में गैंगस्टर आदि धाराओं में मुकदमा भी दर्ज है. डीएम सेल्वा कुमारी जे. के आदेश पर चोब सिंह की 1 करोड़ रुपये कीमत की चल-अचल संपति को पुलिस प्रशासन ने जब्त कर लिया. इसके आवासीय मकान व घेर को सील कर दिया गया. 

गर्मी की छुट्टियों में बनाएं गोंडा घूमने का प्लान, कम खर्च में ट्रिप का मजा हो जाएगा दोगुना

मुनादी कराकर ग्रामीणों को किया गया सचेत 
गांव में ढोल बजाकर व लाउडस्पीकर से मुनादी कराकर ग्रामीणों को सचेत किया गया कि इस मकान और संपति को कोई खरीदता है या प्रयोग में लेता है तो उसके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई होगी. इस बाबत फ्लैक्स बोर्ड भी उसके घर पर लगा दिया गया है. चोब सिंह की दो मोटर साइकिलें व घर का अन्य प्रयुक्त होने वाला सामान भी जब्त कर लिया गया. 

जानें क्या है पूरा मामला
बता दें, 1 साल पहले अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. मौत के बाद कई गांव में मातम छा गया था. हर तरफ की पुकार मची हुई थी. उस वक्त प्रशासन के सचेत करने के बाद भी कई लोग नहर में पड़ी हुई जहरीली शराब पी गए थे.

जहरीली शराब के सेवन से भट्ठा मजदूरों की भी मौत हुई थी. जहरीली शराब कांड में मुख्य आरोपी ऋषि, मुनि व अनिल चौधरी सहित 4 दर्जन से अधिक आरोपी अभी भी जेल में हैं. एक आरोपी ऋषि शर्मा की पत्नी की जेल में मौत भी हो चुकी है. 

इंडिया से बाहर घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो IRCTC सस्ते में लाया है बेहतरीन Thailand टूर पैकेज

शराब माफिया की संपत्ति पर चला था बुलडोजर 
घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद संज्ञान लिया था. इसके बाद कई शराब माफिया की बेशकीमती संपत्ति पर बुलडोजर चलाया गया था. घटना के बाद डीजीपी के आदेश पर एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के अलावा गंभीर धाराओं में कार्रवाई की गई थी.

पुलिस जिले भर में अब तक लगभग शराब माफिया की 82 करोड़ रुपये की संपत्ति जप्त कर चुकी है. इस मामले में आबकारी विभाग के कई अधिकारी और सिपाही बर्खास्त भी चल रहे हैं. बर्खास्त सिपाही और अधिकारियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज है. आधा दर्जन से भी अधिक मुकदमे थाने में दर्ज हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news