आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 8 अक्टूबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 8 अक्टूबर के बड़े समाचार

लखनऊ में नगर निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी की बड़ी बैठक है.मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज अगस्त्यमुनि रुद्रप्रयाग  जाएंगे. शनिवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में  कांग्रेस  का 81वां अधिवेशन शुरू होगा. समेत और भी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए Zee उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार के साथ

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 8 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 8 October 2022: लखनऊ में आरोग्य भारती का दो दिवसीय वार्षिक राष्ट्रीय अधिवेशन शनिवार से शुरू हो रहा है. मोहन भागवत कानपुर दौरे पर  हैं. यूपी में कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. लखनऊ में नगर निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी की बड़ी बैठक है.मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज अगस्त्यमुनि रुद्रप्रयाग  जाएंगे. शनिवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में  कांग्रेस  का 81वां अधिवेशन शुरू होगा. समेत और भी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए Zee उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार के साथ

 

आरोग्य भारती का दो दिवसीय वार्षिक राष्ट्रीय अधिवेशन
लखनऊ में आरोग्य भारती का दो दिवसीय वार्षिक राष्ट्रीय अधिवेशन शनिवार से शुरू हो रहा है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस अधिवेशन का उद्घाटन करेंगे.

कानपुर दौरे पर मोहन भागवत
 संघ प्रमुख तीन दिन कानपुर में रहेंगे. मोहन भागवत 8 अक्टूबर को घोष शिविर में शामिल होंगे. साथ ही फूलबाग में वाल्मीकि समाज के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि रहेंगे.

भाजपा कार्यालय पर भी बैठक करेंगे केशव प्रसाद मौर्य
इटावा  प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य 8 अक्टूबर को इटावा जाएंगे. वे समीक्षा बैठक करने के साथ ही ग्रामीण स्टेडियम का निरीक्षण करेंगे तथा भाजपा कार्यालय पर भी बैठक करेंगे.

लखनऊ-नगर निकाय चुनाव को लेकर 8 अक्टूबर को बीजेपी की बड़ी बैठक
प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी लेंगे संगठन की बैठक. निकाय चुनाव में सभी सीटों को जीतने का पार्टी ने लक्ष्य रखा है. बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर 10:30 बजे होगी बैठक. सभी निकाय चुनाव प्रभारी बैठक में शामिल होंगे.

रुद्रप्रयाग दौरे पर सीएम धामी
देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज अगस्त्यमुनि रुद्रप्रयाग  जाएंगे  विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. मुख्यमंत्री स्वयं सहायता समूहों से भी मिलेंगे. सीएम पुष्कर धामी क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों व पार्टी कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों से भी मिलने का कार्यक्रम जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ भी समीक्षा बैठक करेंगे. सीएम स्थानीय उद्यमियों , स्टार्टअप , मुख्यमंत्री स्वास्थ्य योजना के लाभार्थियों से भी मुलाकात करेंगे . रात्रि विश्राम भी रुद्रप्रयाग में ही करेंगे. मुख्यमंत्री 9 अक्टूबर को देहरादून लौटने का सीएम का कार्यक्रम.

देहरादून-सीएम पुष्कर सिंह धामी का जनपद प्रवास कार्यक्रम फिर से शुरू
सीएम धामी आम जन और कार्यकर्ताओं से मिलकर समस्या सुनेंगे.  मौके पर करेंगे निस्तारण भी करेंगे. अधिकारियों के साथ विकास कार्यों और योजनाओं की समीक्षा करेंगे.क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से भी मिलेंगे.

मुलायम सिंह यादव की तबीयत में सुधार नहीं
 समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य में अब भी ज्यादा सुधार देखने को नहीं मिल रहा है. डॉक्टरों ने जानकारी देते हुए बताया है कि उनकी सेहत अब भी नाजुक बनी हुई है.

लखनऊ -वर्ष 1934 में शुरू हुआ इंडियन रोड कांग्रेस  का 81वां अधिवेशन
8 अक्टूबर यानि शनिवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में  कांग्रेस  का 81वां अधिवेशन शुरू होगा. ये अधिवेशन 11 अक्टूबर तक रहेगा. यूपी पांचवीं बार आईआरसी की मेजबानी करेगा.

बरेली- कुल शरीफ की रश्म आज
उर्स ए शाह शराफत में कुल शरीफ की रश्म आज. सुबह 11 बजे होगा. देश के कोने कोने से जायरीन शिरकत करेंगे. कोतवाली क्षेत्र के कुतुबखाना पर है शराफत मियां की दरगाह.

उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पद की कमान संभालने जा रहे बृजलाल खाबरी
लखनऊ- बृजलाल खाबरी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पद की कमान संभालने जा रहे हैं. कांग्रेस ने नए अध्यक्ष के साथ 6 नए प्रांतीय अध्यक्ष भी नामित किए हैं. जिनका पद ग्रहण भी 8 अक्टूबर को किया जाएगा.

यूपी में कई जिलों में बारिश का अलर्ट
उत्तर प्रदेश में 6 से 8 अक्टूबर तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. महराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, बहराइच,गोरखपुर, देवरिया, मऊ, गाजीपुर, आजमगढ़, जौनपुर, भदोही, वाराणसी, मिर्जापुर, चंदौली, लखनऊ, सुल्तानपुर, अमेठी,रायबरेली, लखनऊ, प्रयागराज में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. प्रतापगढ़,कौशाम्बी समेत पश्चिम यूपी में बारिश की संभावना है. लखनऊ में भी भारी बारिश हो रही है .

बारिश की वजह से दुकान गिरी
लखनऊ में तेज बारिश की वजह से निशातगंज इलाके में एक दुकान गिर गयी. इतना ही नही दुकान जिस मार्किट में थी वो बहुत जर्जर हालात में था और दुकान दो फुट नीचे तक जा धँसी.

फतेहपुर में आफत की बारिश
फतेहपुर जिले में तीन दिनों से हो रही बारिश लोगों के ऊपर आफत बनकर टूट रही है, गाजीपुर थाना क्षेत्र के बडनपुर गांव में बारिश की वजह से मकान की दीवार भरभरा कर गिर पड़ी, हादसे में तीन साल के भतीजे की मौके पर मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल चाचा को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे.

शौर्य की उड़ान देखेगा आसमान
वायुसेना दिवस 8 अक्टूबर यानी आज है. वायुसेना दिवस पर शौर्य की उड़ान देखेगा आसमान. पहली बार  चंडीगढ़ में परेड होगी. एयरशोज का  आयोजन होगा.

History: आज ही के दिन 1932 में हुआ था भारतीय वायु सेना का गठन, जानें 8 अक्तूबर का इतिहास

Trending news