आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 30 अगस्त के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 30 अगस्त के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 30 August 2022, दिन मंगलवार है. योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर मुहर लगेगी. अयोध्या काशी मथुरा को लेकर प्रस्ताव स्वास्थ्य शिक्षा और इंडस्ट्री के प्रस्ताव भी शामिल है.यूपी के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का 30 अगस्त 2022 को बहराइच दौरा है. चंदौली-केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री व सांसद चंदौली डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे डीडीयू तहसील क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित गांवों का निरीक्षण करेंगे. गौतमबुद्धनगर में सुपरटेक बिल्डर के ट्विन टावर को ध्वस्त किये जाने के बाद निवेशकों के करोड़ों रुपये हड़पने वाले आम्रपाली ग्रुप की भी मुश्किलें जल्द बढ़ सकती हैं. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 30 अगस्त के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 30 August 2022, दिन मंगलवार है. योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर मुहर लगेगी. अयोध्या काशी मथुरा को लेकर प्रस्ताव स्वास्थ्य शिक्षा और इंडस्ट्री के प्रस्ताव भी शामिल है.यूपी के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का 30 अगस्त 2022 को बहराइच दौरा है. चंदौली-केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री व सांसद चंदौली डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे डीडीयू तहसील क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित गांवों का निरीक्षण करेंगे. गौतमबुद्धनगर में सुपरटेक बिल्डर के ट्विन टावर को ध्वस्त किये जाने के बाद निवेशकों के करोड़ों रुपये हड़पने वाले आम्रपाली ग्रुप की भी मुश्किलें जल्द बढ़ सकती हैं. सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय से चार हफ्ते में आम्रपाली ग्रुप के विरुद्ध चल रही जांच की स्टेटस रिपोर्ट तलब समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

लखनऊ- योगी सरकार की कैबिनेट की बैठक
योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर मुहर लगेगी. अयोध्या काशी मथुरा को लेकर प्रस्ताव स्वास्थ्य शिक्षा और इंडस्ट्री के प्रस्ताव भी शामिल है.
बैठक में सिंचाई विभाग से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है. एमएसएमई विभाग से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है. nri विभाग से जुड़े प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती हैं विधानसभा के मानसून सत्र के शुरुआत करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती. आज़म खान पर 12 सितंबर को आरोप तय होंगे.

बहराइच -डिप्टी सीएम का बहराइच दौरा
यूपी के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का 30 अगस्त 2022 को जनपद भ्रमण का कार्यक्रम प्रस्तावित है.डिप्टी सीएम 30 अगस्त 2022 को अपरान्ह 12ः45 बजे हेलीपैड पुलिस लाइन पहुंचेंगे

 डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे चंदौली दौरे पर
चंदौली-केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री व सांसद चंदौली डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे डीडीयू तहसील क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित गांवों का निरीक्षण करेंगे.

महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह दिल्ली दौरे पर
लखनऊ -बीजेपी के महामंत्री संगठन आज दिल्ली दौरे पर जाएंगे.

बढ़ेंगी आम्रपाली ग्रुप की मुश्किलें
गौतमबुद्धनगर में सुपरटेक बिल्डर के ट्विन टावर को ध्वस्त किये जाने के बाद निवेशकों के करोड़ों रुपये हड़पने वाले आम्रपाली ग्रुप की भी मुश्किलें जल्द बढ़ सकती हैं. सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय से चार हफ्ते में आम्रपाली ग्रुप के विरुद्ध चल रही जांच की स्टेटस रिपोर्ट तलब की है. सूत्रों के हवाले से खबर है  कि लखनऊ स्थित ईडी के जोनल कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों को नई दिल्ली स्थित मुख्यालय बुलाया गया है. ईडी मुख्यालय में अब तक जांच में सामने आये तथ्यों की रिपोर्ट तैयार कर सुप्रीम कोर्ट को सौंपी जाएगी.

लखनऊ-बढ़ेंगी आज़म खान की मुश्किलें
आज़म खान पर 12 सितंबर को आरोप तय होंगे. आजम खान की मुश्किलें बढ़ सकती है.सरकारी लेटर पैड एवं मोहर के गलत इस्तेमाल के आरोपी पूर्व कैबिनेट मंत्री व रामपुर के विधायक आजम खां की डिस्चार्ज अर्जी एमपी एमएलए कोर्ट ने खारिज कर दी है. विशेष एसीजेएम अम्बरीश कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने आरोप तय करने के लिए 12 सितंबर की तिथि तय की है.

बढ़ रहे लंपी के मामले
लखनऊ-प्रदेश के 21 जिलों में लंपी के 12,000 से अधिक मामले सामने आए हैं. 85 से ज्यादा पशुओं की मौत भी हो चुकी है. लंपी प्रभावित सभी जिलों में अलर्ट करते हुए टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है.

स्कूल प्रशासन ने नर्सरी क्लास की बच्ची को स्कूल से निकाला
अलीगढ़: इस्लामिक मिशन स्कूल में हिंदी नहीं पढ़ाने के सवाल पर बच्ची को निकाला. बच्ची के पिता आमिर ने स्कूल प्रशासन से पूछा हिंदी क्यों नहीं पढ़ा रहे. बच्ची के परिजनों ने डीएम कार्यालय पर न्याय की लगाई गुहार. डीएम ने संबंधित अधिकारी को जांच के निर्देश दिए. इस्लामिक मिशन स्कूल किला रोड का मामला.

पीलीभीत सिपाही को घर में घुसकर पीटा, ससुर व सालों पर आरोप
पीलीभीत की पुलिस लाइन मे रहे सिपाही को घर में घुसकर उसके ससुर और सालों ने बुरी तरह मारा पीटा है. गंभीर हालत में साथी सिपाहियों ने घायल सिपाही को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां उसके काफी गंभीर चोटें हैं. डॉक्टर इलाज कर रहे हैं.  डायल 112 में तैनात सिपाही मोहम्मद चांद पुलिस लाइन में सरकारी आवास में रहता

होमगार्ड का रिटायर्ड पुलिसकर्मी से अभद्रता
यूपी के सीतापुर में एक होमगार्ड का रिटायर्ड पुलिसकर्मी से अभद्रता करते हुए का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में प्रधान डाकघर में तैनात होमगार्ड हाथ में सरकारी राइफल लिए हुए हैं और रिटायर्ड पुलिसकर्मी से विवाद करता हुआ नजर आ रहा है।

चौकी इंचार्ज भेजा गया जेल
यूपी के कन्नौज से पुलिस का शर्मसार करने वाला चेहरा सामने आया है. जहां पर न्याय मांगने गई दुष्कर्म पीड़िता की मां से चौकी इंचार्ज ने अपने सरकारी आवास पर सारी हदों को पार कर दिया और उसके साथ दुष्कर्म किया. एसपी के आदेश के बाद रिपोर्ट दर्ज की गई है और चौकी इंचार्ज को जेल भेज दिया गया है.

Meerut: महज तीन घंटे में मेरठ की बेटी ने चॉक से बनाई CM योगी की शानदार पेंटिंग, देखते ही लोगों ने कहा 'वाह'

Trending news