आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 26 जून के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 26 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 26  जून 2022, दिन रविवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. रामपुर में दौड़ेगी साइकिल या आजमगढ़ में कमल खिलाएंगे निरहुआ? उपचुनाव: वोटों की गिनती  सुबह 8 बजे से शुरू होगी. पीएम मोदी आज मन की बात करेंगे... समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 26 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 26  जून 2022, दिन रविवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. रामपुर में दौड़ेगी साइकिल या आजमगढ़ में कमल खिलाएंगे निरहुआ? उपचुनाव: वोटों की गिनती  सुबह 8 बजे से शुरू होगी. पीएम मोदी आज मन की बात करेंगे... समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट

पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे मन की बात
पीएम मोदी आज रविवार को सुबह 11 बजे  मन की बात करेंगे.

यूपी में लोकसभा उपचुनाव के नतीजों का दिन
रामपुर में दौड़ेगी साइकिल या आजमगढ़ में कमल खिलाएंगे निरहुआ?
उपचुनाव: वोटों की गिनती  सुबह 8 बजे से शुरू होगी

उत्तर प्रदेश, दिल्ली व पंजाब समेत पांच राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती होगी. रविवार को होगी. सभी सीटों पर गुरुवार को मतदान हुआ था. 

आठ बजे से शुरू होगी मतगणना
पूरे देश की नजर उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों, आजमगढ़ और रामपुर पर टिकी हैं. सपा नेता आजम खां की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.  सुरक्षा के भी पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. दोनों जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है. रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना रविवार सुबह आठ बजे से शुरू होगी.
उपचुनाव 23 जून को हुए थे, जिसमें आजमगढ़ में 49.43 प्रतिशत और रामपुर में 41.39 प्रतिशत मतदान हुआ था.

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और पार्टी नेता आजम खान के क्रमश: आजमगढ़ और रामपुर सीटों से इस्तीफे के कारण उपचुनाव कराना पड़ा. दोनों नेताओं ने इस साल की शुरुआत में हुए चुनावों में उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए चुने जाने के बाद लोकसभा सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया.

मतगणना से पहले साजिश की जा रही है- आसिम रजा
रामपुर से एसपी प्रत्याशी आसिम रजा का बड़ा आरोप-मतगणना में गड़बड़ी की आशंका जताई. मतगणना से पहले सपा उम्मीदवार आसिम राजा का बड़ा बयान बोले - आराम के साथ की जाए मतगणना. आसिम रजा ने मतदान में गड़बड़ी की न्यायिक जांच की मांग की, 'एसपी के लिए अभी तक मतगणना के लिए पास नहीं बने'

घनश्याम सिंह लोधी का पलटवार
आसिम राजा के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा- एसपी को निराधार आरोप लगाने के आदत, हार की हताशा से एसपी के लोग बौखलाए हुए हैं.

काशी दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ 
जुलाई में आएंगे पीएम, तैयारी देख रहे सीएम योगी. वाराणसी में सीएम योगी ने जन प्रतिनिधियों से संवाद किया.अधिकारियों के साथ विकास कार्यों पर चर्चा होगी.

शतरंज ओलम्पियाड टॉर्च रिले समारोह सीएम योगी करेंगे शिरकत
लखनऊ प्रथम शतरंज ओलम्पियाड टॉर्च रिले समारोह,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे शिरकत. 26 जून को  शाम 6.30 बजे विधानसभा पर समारोह है. डिप्टी सीएम केशव और ब्रजेश पाठक रहेंगे मौजूद. शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद भी रहेंगे.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का रविवार का कार्यक्रम
12:45PM भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में प्रतिभाग
(कार्यक्रम स्थल नेहरू स्टेडियम, रुड़की)
15:00 PM आचार्य महामण्डलेश्वर अनन्त श्री विभूषित स्वामी अवधेशानन्द जी महाराज के जीवन
पर आधारित उपन्यास 'तप एवं तपस्या'  का विमोचन कार्यक्रम में प्रतिभाग (कार्यक्रम स्थल हरिहर आश्रम, कनखल हरिद्वार)
16:25 PM मा. मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय, देहरादून आगमन

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कौशाम्बी  दौरा
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य  सुबह 10:40 बजे आज कौशाम्बी आएंगे. मां शीतला अतिथि ग्रह में ई रिक्शा का वितरण करेंगे. डिप्टी सीएम अन्य कई योजना के लाभार्थियों को चेक वितरित करेंगे. इसके अलावा पार्टी पदाधिकारियों एवं आम जनता के साथ भेंट करेंगे.

यूपी में रविवार को रहेगा ड्राई-डे, बंद रहेंगी शराब की दुकानें
उत्तर प्रदेश में कल ड्राई-डे घोषित हुआ हैं और इस वजह से प्रदेश में कल रविवार को कई शराब की दुकानें बंद रहेंगी. प्रदेश में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी.
यूपी में नशीली दवाओं के अवैध कारोबार के खिलाफ शराब की दुकानें बंद रहेंगी.

यूपी में तल्ख गर्मी से मिलेगी निजात
मौसम विभाग ने मानसूनी बारिश की आस लगाई है.मौसम विभाग ने 27 जून से मौसम में बदलाव होने की संभावना जताई है. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के  मुताबिक, 27-28 जून तक मानसून आने के आसार बन रहे हैं  हालांकि प्रदेश में कहीं-कहीं तो पानी बरस रहा है.

उत्तराखंड में मौसम का यलो अलर्ट
चारधाम यात्रियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. आने वाले तीन दिन मौसम के लिहाज से चुनौती भरे हैं. प्रदेश में कहीं-कहीं भारी बारिश के आसार है. चारधाम यात्रा मार्ग पर भी यात्रियों को सतर्क रहने के निर्देश.

देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी
कांग्रेस ने अग्निपथ स्कीम के खिलाफ रविवार को देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी.

वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना का शाहजहांपुर दौरा
उत्तर प्रदेश के संसदीय एवं वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना 26 जून कोशाहजहांपुर में रहेंगे. वित्त मंत्री यहां कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 27 जून को मथुरा के दौरे पर
हैं. जहां वह धर्म नगरी वृंदावन में पहुंचकर विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे. इसके साथ ही वृंदावन में स्थित कृष्णा कुटीर महिला आश्रम सदन में रह रही माताओं से भी रूबरू होंगे. अक्षय पात्र मेगा किचन का भी निरीक्षण करेंगे.

video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news