आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 25 अगस्त के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1318167

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 25 अगस्त के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 25 August 2022, दिन गुरुवार है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी  आज  लखनऊ एवं कानपुर नगर के लिए 42 इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ करेंगे. UKSSSC की सभी भर्तियां रद्द.नोएडा के ट्विन टावर को ध्वस्त करने की तैयारिय़ां पूरी.नोएडा के गालीबाज श्रीकांत त्यागी के समर्थन में मेरठ में आज से अनिश्चितकालीन धरना है. कमिश्नरी पार्क में  त्यागी समाज धरने पर बैठेगा.  ज्ञानवापी प्रकरण में मुस्लिम पक्ष व हिन्दू पक्ष की जवाबी बहस पूरी हो गई है.समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 25 अगस्त के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 25 August 2022, दिन गुरुवार है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी  आज  लखनऊ एवं कानपुर नगर के लिए 42 इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ करेंगे. UKSSSC की सभी भर्तियां रद्द.नोएडा के ट्विन टावर को ध्वस्त करने की तैयारिय़ां पूरी.नोएडा के गालीबाज श्रीकांत त्यागी के समर्थन में मेरठ में आज से अनिश्चितकालीन धरना है. कमिश्नरी पार्क में  त्यागी समाज धरने पर बैठेगा. सरकारी विभागों में ओबीसी कोटे से कितनी नौकरियां दी गई सरकार इसकी समीक्षा करेगी. ज्ञानवापी प्रकरण में मुस्लिम पक्ष व हिन्दू पक्ष की जवाबी बहस पूरी हो गई है.समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 25 अगस्त का कार्यक्रम
मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी  आज  सुबह  10:00 बजे, लखनऊ एवं कानपुर नगर के लिए 42 इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ करेंगे.
सीएम योगी सुबह 10:45 बजे अमृत कौशल विकास योजना सुरक्षार्थ के अंतर्गत प्रदेश में प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके 250 युवाओं को सुरक्षा गार्ड प्रशिक्षण सर्टिफिकेट प्रदान करेंगे.
 
देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आज के कार्यक्रम
10:30-11:45 बजे राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति ( SLBC) की बैठक
13:00 बजे अमर शहीदों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग
15:45 बजे देहरादून आगमन
15:45-22:00 बजे शासकीय कार्य एवम् आरक्षित

यूपी बीजेपी को जल्द मिलेगा नया कप्तान
जेपी नड्डा से उनके आवास पर मिले भूपेंद्र चौधरी.करीब आधे घंटे तक मुलाकात हुई. भूपेंद्र चौधरी को अचानक दिल्ली हाईकमान से बुलावा आया था 

UKSSSC की सभी भर्तियां रद्द
ज़ी यूपी-उत्तराखंड के कॉन्क्लेव के बाद सीएम धामी ने बड़ा फैसला लिया है.युवाओं का भविष्य बर्बाद न होने देने का कॉन्क्लेव के दौरान ही सीएम ने ऐलान किया था.

नोएडा के ट्विन टावर को ध्वस्त करने की तैयारिय़ां पूरी
28 अगस्त को 37 सौ किलो विस्फोटक की मदद से 32 मंजिला इमारत जमींदोज होगी. आसपास की बिल्डिंग्स को खाली कराया जा रहा है.

कमिश्नरी पार्क में धरने पर बैठेगा त्यागी समाज
नोएडा के गालीबाज श्रीकांत त्यागी के समर्थन में मेरठ में आज से अनिश्चितकालीन धरना है. कमिश्नरी पार्क में  त्यागी समाज धरने पर बैठेगा. श्रीकांत की रिहाई की है मांग.

डिग्री कालेजों में शोध कार्य भी होने चाहिये-सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक दिवसीय रायबरेली प्रवास के दौरान शिक्षा को लेकर बड़ा संदेश दिया है. उन्होंने प्रदेश के सभी डिग्री कालेजों से कहा है कि वह केवल डिग्री न बाटें. सीएम योगी ने कहा कि डिग्री कालेजों में शोध कार्य भी होने चाहिये. दरअसल सीएम योगी रायबरेली के फिरोज़ गांधी डिग्री कालेज ऑडिटोरियम में संबोद्धित कर रहे थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक दिवसीय दौरे पर रायबरेली राणा बेनी माधव की 218 वीं जयंती पर पहुंचे थे.

माफिया अतीक अहमद की 80 करोड़ की तीन संपत्तियां कुर्क
गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत प्रयागराज पुलिस ने किया कुर्क की गई हैं. सूबे की योगी सरकार का माफिया अपराधियों के अवैध साम्राज्य के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी है. एक तरफ पूर्वांचल में जहां बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है, तो वहीं दूसरी तरफ अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के खिलाफ भी योगी सरकार एक्शन में है.

सीएम के निर्देशों के बाद नशाखोरों पर सख्त हुई पुलिस कार्रवाई का दौर जारी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नशाखोरों और अवैध हुक्का बारों के खिलाफ यूपी पुलिस को कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं.  इन्हीं निर्देशों का पालन करते हुए सहारनपुर पुलिस भी लगातार एक्टिव मोड में है. रोजाना नशे के कारोबार से जुड़े लोगों को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेजने का काम कर रही है. इसके अलावा शहर में चल रहे हुक्का बारों पर भी पुलिस लगातार कार्यवाही करती दिख रही है. नशे के कारोबार से जुड़े जहां डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगों को पुलिस ने 3 दिनों में भारी मात्रा में नशीले पदार्थों के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

सरकार करेगी समीक्षा
सरकारी विभागों में ओबीसी कोटे से कितनी नौकरियां दी गई सरकार इसकी समीक्षा करेगी. सीएम के आदेश पर सभी विभागों से 2010 से 2020 तक के आंकड़े मांगे गए हैं. विभागों को ओबीसी की उप जातियों के आधार पर कर्मचारियों की गिनती करने के निर्देश दिए गए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि सरकार की मंशा है कि ओबीसी की जो जाति आरक्षण के दायरे में होते हुए भी फायदा नहीं पा रही हैं, उन्हें भी फायदा पहुंचाया जाए. पिछड़े वर्ग की जिन उप जातियों का प्रतिनिधित्व कम होगा उसे बढ़ाया जाएगा.

मुस्लिम पक्ष के अधिवक्ता ने किया दावा
ज्ञानवापी प्रकरण में मुस्लिम पक्ष व हिन्दू पक्ष की जवाबी बहस पूरी हो गई है. हिन्दू पक्ष की बहस के बाद कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रखा है. मुस्लिम पक्ष के वकील ने किया बड़ा दावा कहा ज्ञानवापी केस खारिज होगा. मुस्लिम पक्ष के अधिवक्ता शमीम अहमद ने कहा सन् 1669 में औरंगजेब ने बनवाया आलमगीर मस्जिद. 1936 के वक्फ एक्ट के बाद ज्ञानवापी मस्जिद वक्फ बोर्ड की सम्पत्ति.

तेलंगाना पुलिस की मुग़लसराय में छापेमारी 
सीजेएम कोर्ट चंदौली में दोनों आरोपी पेश हुए. CJM कोर्ट ने तेलंगाना पुलिस को 5 दिन की ट्रांजिट रिमांड दी है. उनके पास से 9.81 करोड़ कैश भी बरामद किया गया. तेलंगाना पुलिस को कोर्ट ने सुपुर्द किया. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कोर्ट परिसर में ही दोनों आरोपियों से एक घण्टे तक पूछताछ की .  CJM ने अधिवक्ताओं को सख्त निर्देश दिया मीडिया से नहीं करेंगे कोई बात.

टीचर ने खून से लिखा योगी को पत्र
कासगंज-शिक्षक ने स्कूल प्रबंधन पर लगाया तिलक लगाने के चलते नौकरी से निकालने का आरोप. शिक्षक ने खून से लिखा मुख्यमंत्री योगी को पत्र.

WATCH LIVE TV

 

Trending news