आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 24 सितंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 24 सितंबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 24 September 2022, दिन शनिवार है. प्रयागराज में रहेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ. यूपी बोर्ड ने प्रदेश में 403 विद्यालयों को दी मान्यता. .बारिश के येलो अलर्ट के चलते स्कूलों की छुट्टी...

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 24 सितंबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 24 September 2022, दिन शनिवार है. प्रयागराज में रहेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ.यूपी बोर्ड ने प्रदेश में 403 विद्यालयों को दी मान्यता. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने महिला आरक्षण को यथावत रखने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में एसएलपी दायर करने की स्वीकृति दी है.बारिश के येलो अलर्ट के चलते स्कूलों की छुट्टी देहरादून उत्तराखंड के सभी रिजॉर्ट की होगी जांच समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

प्रयागराज में रहेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ
बीजेपी सांसद विनोद सोनकर के पिता की तेरहवीं में शामिल होंगे सीएम योगी, प्रीतम नगर स्थित बीजेपी सांसद विनोद सोनकर के घर जाकर दिवंगत पिता को श्रद्धांजलि देंगे.

मुख्यमंत्री योगी कार्यक्रम/-लखनऊ
राज्य स्तरीय गौ-आधारित प्राकृतिक खेती कार्यशाला में सहभागिता-सुबह 10.30 बजे,इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान
भ्रमण कार्यक्रम
1.05 बजे- प्रस्थान,लखनऊ से
2.10 बजे- आगमन,हेलीपैड, पुलिस लाइन,मिर्ज़ापुर
2.20 से 2.50 तक- मां विंध्यवासिनी मंदिर विंध्याचल धाम दर्शन पूजन/विंध्याचल धाम में हो रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण
3 बजे से 3.45 तक- जनप्रतिनिधियों/अधिकारियों के साथ मां विंध्यवासिनी मंदिर परिसर में हो रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक-मंडलायुक्त सभागार,मिर्ज़ापुर
3.50 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड,पुलिस लाइन मिर्ज़ापुर
4.15 बजे- आगमन,हेलीपैड, प्रयागराज एयरपोर्ट
4.30 से 4.45 बजे तक- सांसद विनोद सोनकर जी के स्व.पिता जी को श्रद्धांजलि-प्रीतमनगर,प्रयागराज
5 बजे- प्रस्थान,प्रयागराज एयरपोर्ट
5.55 बजे- आगमन,लखनऊ 

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के कार्यक्रम में शामिल होंगे नितिन गडकरी 
पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर कानपुर देहात में आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. अकबरपुर लोक सभा से बीजेपी सांसद देवेन्द्र सिंह भोले के पैतृक गांव में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी करेंगे. जिसमें वृद्धजनों ,पूर्व सैनिकों ,शिक्षकों,समाजसेवियों और मेधावी छात्रों का सम्मान किया जाएगा.

प्रयागराज यूपी बोर्ड से जुड़ी बड़ी ख़बर
यूपी बोर्ड ने प्रदेश में 403 विद्यालयों को दी मान्यता. कक्षा छः से 10वीं और इंटर के विद्यालयों को मिली है मान्यता. पुराने मानकों के आधार पर 403 विद्यालयों को मिली है मान्यता. प्रदेश में 2019 के बाद नए स्कूलों को बोर्ड ने मान्यता दी है. प्रयागराज क्षेत्रीय कार्यालय से संबंधित सबसे अधिक 135 विद्यालयों को मिली मान्यता. मेरठ 85, वाराणसी 105, बरेली और गोरखपुर में 19- 19 विद्यालयों को मान्यता मिली है.

देहरादून उत्तराखंड के सभी रिजॉर्ट की होगी जांच
सीएम ने सभी जिलाधिकारियों को दिए निर्देश दिए हैं. सीएम धामी ने उत्तराखंड के सभी रिज़ार्ट की जांच करने के निर्देश ज़िलाधिकारियों को दिए हैं. साथ ही साथ जो रिज़ार्ट अवैध बने हैं या अवैधानिक रूप से संचालित हैं उनके विरुद्ध तत्काल कारवाई करने को कहा है. प्रदेश भर में स्थित होटल ,रिज़ार्ट , गेस्ट हाउस में कार्य करने वाले कर्मचारियों से भी संपर्क को कहा ताकि उनकी स्थिति के बारे में जानकारी मिले , और शिकायतों को गम्भीरता से लिया जाए.

येलो अलर्ट के चलते स्कूलों की छुट्टी
भारी बारिश की वजह से  8वीं तक के स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर समेत यूपी के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.
मेरठ
बागपत
गाजियाबाद
नोएडा

समाजवादी पार्टी को खत्म कर देंगे-ओपी राजभर
मऊ में ओमप्रकाश राजभर ने कार्यकर्ताओ की बैठक में ललकारा, कहा समाजवादी पार्टी को खत्म कर देंगे. ओपी का कहना है कि समाजवादी पार्टी को घमंड हो गया है . सावधान यात्रा के तहत बैठक हुई, इसमें ओमप्रकाश राजभर ने कार्यकर्ताओं को अपने तेल अपने खर्चे पर गाड़ियों को लेकर इस यात्रा में पहुंचने का आह्वान किया है. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी अखिलेश यादव पर सीधा निशाना करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी को खत्म कर देना है. अगर ओमप्रकाश राजभर समाजवादी पार्टी को 47 से जैसे वह एक सौ पच्चीस के पार ले जा सकता है तो वैसे उन्हें पुनः 45 पर ला देगा. अखिलेश यादव ने ओमप्रकाश राजभर से पंगा लिया है.

देहरादून-उत्तराखंड सरकार से बड़ी खबर 
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने महिला आरक्षण को यथावत रखने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में एसएलपी दायर करने की स्वीकृति दी है. साथ ही मुख्यमंत्री ने महिला आरक्षण बनाए रखने के लिये अध्याधेश की तैयारी के भी निर्देश दिये हैं. अब जल्द ही सरकार सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर करेगी , महिला आरक्षण को यथावत रखने के लिए अध्यादेश भी जल्द तैयार होगा.

अकाउंट ऑफिसर विमलेश सोनकर मामला 
कानपुर-आईटी विभाग के अकाउंट ऑफिसर विमलेश सोनकर मामला परिजनों ने प्रशासन से पोस्टमॉर्टम ना कराने की अपील की है. बिना पोस्टमार्टम के परिजनों के हवाले किया गया विमलेश का शव. परिजन और पुलिस शव लेकर भैरव घाट पहुंचे. पिता राम अवतार ने मीडिया से कहा, अगर धड़कन बंद होती तो शरीर से आने लगती बदबू. विमलेश के किसी भी प्रकार की दवा या लेप नहीं लगाया गया. अंतिम क्रिया का सामान लाने के बाद पता चला कि विमलेश की धड़कन चल रही थी.

Meerut: महज तीन घंटे में मेरठ की बेटी ने चॉक से बनाई CM योगी की शानदार पेंटिंग, देखते ही लोगों ने कहा 'वाह'

Watch Video

Trending news