आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 23 जून के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 23 जून के बड़े समाचार

 UP Uttarakhand News Today:   आज 23 जून 2022, दिन गुरुवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा क्षेत्र में लोकसभा उप चुनाव के लिए मतदान बृहस्पतिवार को सुबह 7 से शाम 6  बजे तक होगा.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 23 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 23 जून 2022, दिन गुरुवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा क्षेत्र में लोकसभा उप चुनाव के लिए मतदान बृहस्पतिवार को सुबह 7 से शाम 6  बजे तक होगा. समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट

आज रामपुर-आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान 
उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों आजमगढ़ और रामपुर में उपचुनाव के लिए गुरुवार की सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हो गई है. आजम खान और अखिलेश यादव के इस्‍तीफों से खाली हुई इन दोनों सीटों पर नए प्रयोगों का इम्तिहान है. नतीजों पर सबकी नज़र रहेगी. उत्‍तर प्रदेश की रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव पर इन दिनों सबकी नजरें टिकी हैं. केन्द्रीय चुनाव आयोग के निर्देश पर दोनों सीटों पर निष्पक्ष मतदान सम्पन्न करवाने के लिए समुचित तैयारी कर ली गई है. पर्याप्त मात्रा में केंद्रीय सशस्त्रत्त् सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ट्वीट कर उप चुनाव में सबसे अवश्य मतदान की अपील की है.

14वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी 23-24 जून को 14वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे. चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23-24 जून को चीन द्वारा आयोजित 14वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में वर्चुअल तौर पर शामिल होंगे. सम्मेलन में 24 जून को अतिथि देशों के बीच वैश्विक विकास पर एक उच्चस्तरीय वार्ता होगी.

गृहमंत्री अमित शाह बृहस्पतिवार को शहरी सहकारी बैंकों पर राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे. केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह बृहस्पतिवार को शहरी सहकारी  बैंकों पर एक राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस सम्मेलन में देश के शहरी सहकारी ऋण क्षेत्र की भविष्य की भूमिका पर विचार किया जाएगा.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया की समीक्षा बैठक है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया गुरुवार को देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर विशेषज्ञों की कोर टीम के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

यूपी के सीएम योगी का 23 जून का प्रोग्राम
डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के परिनिर्वाण दिवस पर पुष्पांजलि कार्यक्रम-सुबह 9.45 बजे, सिविल अस्पताल, लखनऊ
संचारी रोग के सम्बंध में अंतर्विभागीय बैठक, सुबह 10.30 बजे,5 कालिदास मार्ग आवास
लखनऊ जनपद के हाईस्कूल के 10 मेधावी छात्रों/उनके अभिभावक/प्रधानाचार्य/अध्यापकगण से भेंट वार्ता,सुबह 11.30 बजे,5 कालिदास मार्ग
द्रौपदी मुर्मू के नामांकन में शामिल होंगे सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी साथ रहेंगे मौजूद,NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं
द्रौपदी मुर्मू ,24 जून को नामांकन में शामिल होंगे सीएम योगी

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी का दिल्ली दौरा
 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को दिल्ली के दौरे पर रहेंगे. कई मायनों में सीएम धामी का दौरा अहम है. मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे. ऐसे साथी राज्य को जीएसटी से मिलने वाली राशि को भी जारी रखने की मांग सीएम की रहेगी. इसके अलावा राज्य से जुड़े कई महत्वपूर्ण विषयों को लेकर केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात मुख्यमंत्री कर सकते हैं.

यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र सिंह का 23 जून को सहारनपुर दौरा है. स्वतंत्र देव सिंह सुबह 10:00 बजे सर्किट हाउस पहुंचने के बाद जनप्रतिनिधि और पदाधिकारियों से भेंट करेंगे. दोपहर को 1:00 बजे संत कबीर दास साहिब जयंती कार्यक्रम में भाग लेंगे. शाम को 4:30 से 7:30 बजे तक अधिकारियों के साथ बैठक कर कुआं और जलाशयों का निरीक्षण भी करेंगे. रात्रि 10:00 बजे सहारनपुर से लखनऊ के लिए ट्रेन से रवाना हो जाएंगे.

यूपी सरकार के पर्यटन और सांस्कृतिक मंत्री जयवीर सिंह का गुरुवार को जौनपुर दौरा है. वह 12.15 बजे तक कलेक्ट्रेट सभागार में मा0 मंत्री जी जनता से भेंट एवं उनकी जनसमस्याओं की सुनवाई करेंगे. 01.00 से 03.00 बजे तक मंत्री जी द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय समस्त अधिकारियों के साथ जिले के विकास कार्यो, कानून व्यवस्था, कल्याणकारी योजनाओं, आयुष्मान कार्ड, जलजीवन मिशन, नमामि गंगे, परियोजना, उद्यमियों एवं व्यापारियों से संवाद है.

सीएम योगी 10 लाख से अधिक ग्रामीणों को 24 जून को सौपेंगे उनके घरौनी प्रमाणपत्र. 20 जून तक प्रदेश के कुल 68641 ग्रामों में ड्रोन सर्वे का कार्य किया जा चुका पूरा, 23287 ग्रामों में कुल 3428305 घरौनियां हुईं तैयार. ग्रामीणों को घरौनी के अभिलेख मिलने के बाद से ग्रामीण क्षेत्रों में सम्पत्ति संबंधी विवादों में आएगी कमी. प्रदेश में 23 दिसम्बर 2021 तक 5 चरणों में कुल 15940 ग्रामों में 2347243 घरौनियों का वितरण कर चुकी सरकार

कानपुर-1984 सिख दंगों का मामला
पांच नए आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. एसआईटी की टीम ने शहर में छापेमारी कर गिरफ्तारी की. अन्य आरोपियों की तलाश में एसआईटी की टीम जुटी हुई है.

video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news