आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 6 नवंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 6 नवंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 6 November 2022:  निकाय चुनाव से पहले सीएम योगी का चंदौली दौरा है. गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव का आज रिजल्ट आएगा. 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों का परिणाम आएगा. बीजेपी आज जारी करेगी घोषणा पत्र.  हिमाचल चुनाव में प्रचार करने जाएंगे उत्तराखंड के सीएम धामी और बसपा सुप्रीमो मायावती.

 

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 6 नवंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 6 November 2022:  निकाय चुनाव से पहले सीएम योगी का चंदौली दौरा है. गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव का आज आएगा रिजल्ट. 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों का परिणाम आएगा. बीजेपी आज जारी करेगी घोषणा पत्र.  हिमाचल चुनाव में प्रचार करने जाएंगे उत्तराखंड के सीएम धामी.  समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

गोला उपचुनाव: यूपी में BJP की 1 सीट कम होगी? या फिर अखिलेश का उम्मीदवार हारेगा

लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ सीट पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट 6 नवंबर को आएगा. ये सीट BJP विधायक अरविंद गिरी की मौत के बाद खाली हुई थी. अरविंद के बेटे अमन गिरी और सपा के विनय तिवारी की किस्मत ईवीएम कैद हो चुकी है. T20 World Cup-2022, 6 नवंबर को भारत की जिम्बाब्वे से भिड़ंत. हिमाचल में बसपा सुप्रीमो की रैली है.

6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों का परिणाम

देश के 6 राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव मतदान का आज परिणाम आएगा.सभी 6 राज्यों में भाजपा का क्षेत्रीय पार्टियों से कांटे का मुकाबला है. जिन राज्यों में चुनाव महाराष्ट्र, बिहार, हरियाणा, तेलंगाना, ओडिशा और उत्तर प्रदेश शामिल हैं.

किन सीटों पर हो रहा उपचुनाव

166 अंधेरी ईस्ट- महाराष्ट्र

47 आदमपुर- हरियाणा

93 मुनुगोड़े- तेलंगाना

139 गोल गोकर्णनाथ- यूपी

46 धामनगर- ओडिशा

178 मोकामा- बिहार

101 गोपालगंज- बिहार

CM योगी का बलिया दौरा, पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की प्रतिमा का करेंगे अनावरण
निकाय चुनाव से पहले सीएम योगी का चंदौली दौरा है. सीएम योगी जनपद को देंगे 1 हजार करोड़ रुपये की सौगात- 6 नवंबर को सीएम योगी चंदौली जनपद के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वह जनपद को 1000 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं की सौगात देंगे. कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाएगा. बताया जा रहा है कि जनपद की दो बड़ी परियोजनाओं का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिलान्यास करेंगे.इनमें पड़ाव से नेशनल हाइवे 2 तक सिक्स लेन हाइवे और चंदौली जिला मुख्यालय से सकलडीहा होकर गाजीपुर के सैदपुर तक फोर लेन हाइवे प्रमुख है।
लाभार्थियों को देंगे प्रमाण पत्र- सीएम योगी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के लगाए गए स्टाल का निरिक्षण करेंगे और 14 विभिन्न योजनों के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे. इस दौरान सीएम योगी एक सभा को भी सम्बोधित करेंगे.

स्थानीय प्रशासन सतर्क
सीएम की जनसभा में जनपद के आसपास के जिलों से भी लोग पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री के दौरे को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. वहीं जिला प्रशासन एवं अन्य सभी सरकारी विभाग भी मुस्तैद है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भ्रमण कार्यक्रम/6 नवंबर/गोरखपुर/बलिया/चंदौली/वाराणसी
गोरखपुर- प्रातः जनता दर्शन कार्यक्रम, गोरक्षपीठ
सुबह 10.30 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड, गोरखपुर से
11.00 बजे- आगमन,हेलीपैड,कुंवर सिंह महाविद्यालय, बलिया
11.10 से 11.20 तक- पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर जी की प्रतिमा का अनावरण-चंद्रशेखर उद्यान,बलिया
11.25 से 12.25 तक- विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास-जनसभा/पुलिस परेड ग्राउंड बलिया
जनपद में सब्ज़ियों के निर्यात हेतु ट्रक का फ्लैग ऑफ
मिशन शक्ति अंतर्गत जनपद की महिलाओं को स्वावलंबी व आत्मनिर्भर बनाने हेतु टूल किट वितरण
12.30 बजे- आगमन निरीक्षण भवन ,बलिया
1.10 बजे- प्रस्थान हेलीपैड, कुंवर सिंह महाविद्यालय बलिया से
1.35 बजे- आगमन,हेलीपैड, महिंद्रा टेक्निकल कॉलेज,चंदौली
1.45 से 3.15 तक- जनपद की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास-जनसभा
योजनाओं की प्रदर्शनी अवलोकन/बच्चों का अन्नप्राशन,स्थान-महिंद्रा टेक्निकल कॉलेज,चंदौली
3.15 से 3.35 तक-जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक
3.35 से 4.20 तक- जनपद की कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक
4.20 से 4.40 तक- स्थानीय भ्रमण
4.45 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड, महिंद्रा टेक्निकल कॉलेज,चंदौली से
5.05 बजे- आगमन,हेलीपैड, पुलिस लाइन,वाराणसी
5.15 बजे- आगमन,सर्किट हाउस
रात्रि विश्राम

T20 World Cup-2022, 6 नवंबर को भारत की जिम्बाब्वे से भिड़ंत
भारतीय टीम अब 6 नवंबर यानी रविवार को जिम्बाब्वे से भिड़ेगी. टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड के ग्रुप-2 का यह मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला जाएगा. मेलबर्न के इसी मैदान पर भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराया था, तब विराट कोहली ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की थी. ऐसे में भारत को जीत की उम्मीद है. एक जीत से टीम इंडिया सीधे सेमीफाइनल का टिकट भी कटा लेगी, जो फिलहाल ग्रुप में 6 अंकों के साथ टॉप पर है. दक्षिण अफ्रीका दूसरे पायदान पर है जिसके 5 अंक हैं.

हिमाचल चुनाव में 6 नवंबर को मायावती की एंट्री
बसपा सुप्रीमो बद्दी में चुनावी रैली करेंगी. 68 सीटों में से 55 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं. हिमाचल विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी भी मैदान में है. इस बार विधानसभा की 68 सीटों में से 55 सीटों पर उम्मीदवारों को उतारा गया है. ऐसे में बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती भी कार्यकर्ताओं और लोगों में जोश भरने के लिए बद्दी में विशाल जनसभा को संबोधित करने पहुंच रही हैं.

हिमाचल चुनाव में प्रचार करने जाएंगे उत्तराखंड के सीएम धामी
CM 06 नवम्बर 2022 (रविवार)
11:30-13:30 बजे कुल्लू में महा जनसम्पर्क अभियान कार्यक्रम में प्रतिभाग
13:30-14:00 बजे- आरक्षित
कुल्लू (हिमाचल प्रदेश)

उत्तराखण्ड लोक विरासत कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे उत्तराखंड के सीएम धामी
16:00 बजे देहरादून आगमन
18:45-19:30 बजे- 'उत्तराखण्ड लोक विरासत - 2022 कार्यक्रम में प्रतिभाग(रेंजर्स ग्राउण्ड देहरादून).
 20:00 बजे-  गढ़वाल भातृ मंडल संस्था द्वारा आयोजित 'गढ़ कौथिग मेला-2022 में प्रतिभाग (गढ़ भवन, बेल रोड क्लेमेन्टाउन, देहरादून).

भाजपा विधायक विक्रम सैनी के समर्थन में  केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान
मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा से भाजपा विधायक विक्रम सैनी के समर्थन में  केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान आ गए हैं. 2013 दंगों के एक मामले में 2 वर्ष की सजा काट चुके विक्रम सैनी की विधायकी खतरे में पड़ने पर विक्रम सैनी के समर्थन में संजीव बालियान आए हैं. केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने अपने टि्वटर हैंडल से विक्रम सैनी का  समर्थन किया है. 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों के कठिन दौर में भाई विक्रम सैनी, समाज के बीच एक योद्धा की तरह खड़े रहे. रासुका लगवाकर एक साल जेल में रखना भी उनके हौसलों को तोड़ नहीं पाया.आज वे लोग उंगली उठा रहे हैं जो उस कठिन दौर में अपने घरों से बाहर भी नहीं निकले.

प्रयागराज-डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने डेंगू को लेकर दिए जा रहे बयान विपक्ष की हताशा
डेंगू को लेकर भोजपुरी में कहा कि यह सब विपक्षियों ने बवाल किया है. बेड से लेकर दवाइयां सारी चीजें हॉस्पिटल में उपलब्ध हैं.

पवन कुमार सिंह बलिया के परिवार न्यायालय में हाजिर हुए
बलिया-भोजपुरी गायक एवं सिनेस्टार पवन कुमार सिंह बलिया के परिवार न्यायालय में हाजिर हुए. दरसअल पवन सिंह की पत्नी ज्योति सिंह ने 6 माह पूर्व बलिया के परिवार न्यायालय में भरण पोषण परिवाद दाखिल किया था. पवन सिंह की पत्नी ज्योति ने पवन सिंह पर गर्भपात कराने और मानसिक एवम शारीरिक उत्पीडन का आरोप भी लगाया है. परिवार न्यायालय की तरफ से पवन सिंह को कोर्ट में 5 नवंबर को हाजिर होने का आदेश जारी किया था.

माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की बढ़ी मुश्किलें
सात दिनों ईडी की कस्टडी रिमांड पर रहेगा अब्बास अंसारी. आय से अधिक संपत्ति मामले में ईडी की टीम साक्ष्यों को लेकर पूछताछ और दस्तावेज जुटाने का करेगी प्रयास.

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: UP Byelection: गोला सीट का नया विधायक चुनने के लिए वोटिंग शुरू, बीजेपी और सपा में कांटे की टक्कर

 

Trending news