आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 30 अक्टूबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 30 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 30 October 2022: आज छठ महापर्व का तीसरा दिन है.  आज के दिन संध्या अर्घ्य दिया जाता है.  योगी आदित्यनाथ ने भोजपुरी में छठ पर्व की बधाई दी. आज दक्षिण अफ्रीका से टीम इंडिया का मुकाबला...

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 30 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 30 October 2022: आज छठ महापर्व का तीसरा दिन है.  आज के दिन संध्या अर्घ्य दिया जाता है.  योगी आदित्यनाथ ने भोजपुरी में छठ पर्व की बधाई दी. बीजेपी के चुनावी अभियान को रफ्तार देने के लिए हिमाचल पहुंचेंगे सीएम योगी. रशीदिया मस्जिद में मदरसा संचालकों का सम्मेलन है. आज दक्षिण अफ्रीका से टीम इंडिया का मुकाबला होगा. बसपा निकाय चुनाव में बाहुबलियों को टिकट नहीं देगी बसपा समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.

 

छठ पर्व का तीसरा दिन -डूबते सूरज की पूजा
आज छठ महापर्व का तीसरा दिन है.  आज के दिन संध्या अर्घ्य दिया जाता है. संतान प्राप्ति और संतान की उन्नति के लिए रखा जाने वाला चार दिवसीय छठ पर्व शुरू हो चुका है. इस साल छठ पूजा 28 अक्तूबर से शुरू होकर 31 अक्तूबर तक चलने वाली है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भोजपुरी में दी छठ पर्व की बधाई
जारी वीडियो में सीएम योगी ने कहा : लोक आस्था, प्रकृति प्रेम, पवित्रता आ सूर्य उपासना के महापर्व छठ पर हमरे तरफ से आप सब माता बहिन आ भोजपुरी समाज के लोगन के बहुत मंगलकामना छठी मइया के किरपा से हमरे प्रदेश में सबके जीवन में सुख आ खुशहाली बनल रहे, इहे प्रार्थना बा
जय जय छठी मईया

 चुनावी अभियान को रफ्तार देने के लिए पहुंचेंगे सीएम योगी
31 अक्टूबर को गोला में उपचुनाव के बाद हिमाचल प्रदेश में यूपी के सीएम योगी बीजेपी के चुनावी अभियान को रफ्तार देने के लिए पहुंचेंगे.  सीएम 8 और 10 नवंबर को हिमाचल में 10 से अधिक रैली और जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

CM धामी : दिनांक 30 अक्टूबर, 2022 (रविवार) कार्यक्रम
07:00 बजे- आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत रन फॉर यूनिटी एवं रन अर्गेस्ट ड्रग्स पर आधारित उत्तराखण्ड पुलिस विभाग द्वारा आयोजित "देहरादून मैराथन में प्रतिभाग (पुलिस लाइन देहरादून)
10:35 बजे- चौपाल विधान सभा क्षेत्र के भाजपा
प्रत्याशी श्री बलवीर वर्मा जी के पक्ष में जनसभा ( कावड कॉम्पलेक्स नेरुवा, चौपाल, हिमाचल प्रदेश)
12:15 बजे- पच्छाद विधान सभा क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी श्रीमती रीना कश्यप जी के पक्ष में जनसभा (जनसभा स्थल नैना टिक्कर, हिमाचल प्रदेश)
14:00 बजे
पौंटा साहिब विधान सभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी श्री सुखराम चौधरी जी के पक्ष में जनसभा (जनसभा स्थल भंगानी साहिब, पौंटा साहिब) जनसभा स्थल भंगानी साहिब, पौंटा साहिब, हिमाचल प्रदेश।
16:45 बजे खटीमा आगमन
रात्रि निवास ( निजी निवास खटीमा)

केशव प्रसाद मौर्य के भ्रमण को लेकर तैयारियां 
यूपी के हमीरपुर जिले में यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के भ्रमण को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा है. जिले की सड़कों सहित निरीक्षण क्षेत्रों को रंगाई पुताई कर चमकाया जा रहा है. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान हमीरपुर भाजपा कार्यालय में जनप्रतिनिधियों और पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करेंगे. उसके बाद कलेक्ट्रेट में स्वयं सहायता समूह की प्रदर्शनी का अवलोकन तथा कोविड प्रभावित परिवारों के बच्चों के साथ बातचीत करेंगे.  जिले की समस्याओं को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री नगर पालिका क्षेत्र के सूरजपुर में गौशाला का भी निरीक्षण करेंगे.

मणिलाल पाटीदार एक दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड
महोबा -लखनऊ आईपीएस मणिलाल पाटीदार एक दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर है .आईपीएल मणिलाल पाटीदार को महोबा लेकर पुलिस रवाना हुई.घटनास्थल का दौरा कर IPS मणिलाल पाटीदार का बयान दर्ज करेगी पुलिस। मोबाइल बरामदगी को लेकर करेगी पूछताछ. आज शाम से कल शाम तक पाटीदार रहेंगे रिमांड पर. 

रशीदिया मस्जिद में मदरसा संचालकों का सम्मेलन
सहारनपुर -दारुल उलूम देवबंद की रशीदिया मस्जिद में मदरसा संचालकों का सम्मेलन सुबह 9 बजे से है, सम्मेलन में देश भर के लगभग सभी मदरसा संचालक आएंगे. सम्मेलन में यूपी सरकार के सर्वे तथा भविष्य में मदरसा पढ़ाई को लेकर सलाह मशवरा किया जाएगा. उत्‍तर प्रदेश में गैर मान्‍यता प्राप्‍त मदरसों के सर्वे में करीब 7500 गैर मान्यता प्राप्त मदरसे म‍िले हैं. इनमें देवबंद का दारुल उलूम भी शाम‍िल है. इस खुलासे के बाद यह पहली बैठक है.

प्रयागराज माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन का बड़ा बयान
बीएसपी से समझौते को लेकर बीएसपी सुप्रीमों मायावती से मिलने जाएंगी शाइस्ता परवीन. अतीक अहमद ने पत्नी शाइस्ता परवीन को मायावती से मुलाकात करने के लिए कहा, प्रयागराज के महापौर चुनाव में बीएसपी के समर्थन से महापौर चुनाव में उतरने की भी है. शाइस्ता परवीन की तैयारी, बीएसपी का साथ मिलने पर माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन प्रयागराज से लड़ेंगी महापौर का चुनाव.

असुद्दीदन  ओवैसी का केजरीवाल पर हमला 
सेक्यूलर पार्टी और उनके नेताओं में COMPETITION है कि हम मोदी से  ज्यादा हिन्दुत्व के MODEL पर चलते हैं.

अखिलेश ने बोला बीजेपी पर हमला
लखनऊ :समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज़म खान को सज़ा और उसके बाद विधानसभा सदस्यता रद्द करने पर कहा है कि भाजपा जबसे सत्ता में आई है, विपक्ष के प्रति उसकी बदले की कार्यवाहियां थमने का नाम नहीं ले रही हैं. आए दिन विपक्षी नेताओं की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए उन्हें फर्जी मुकदमों में फंसाने का सिलसिला जारी है. समाजवादी पार्टी के नेताओं के प्रति भाजपा का रवैया दुश्मनी जैसा है. भाजपा सरकार के निशाने पर मुख्य रूप से रामपुर के लोकप्रिय समाजवादी नेता मोहम्मद आजम खां हैं. आजम पर रोज फर्जी केस दर्ज किए जा रहे हैं और उन्हें हर तरह से परेशान किया जा रहा है. मोहम्मद आजम खां साहब भाजपा सरकार की आंखों में इसलिए खटकते हैं क्योंकि वे साम्प्रदायिक ताकतों के धुर विरोधी हैं.

उपचुनाव -गोला लखीमपुर
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक गोला के एक मैरिज लॉन में लोगों को संबोधित करेंगे. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सांसद रेखा वर्मा,  राज्य मंत्री बलदेव औलख, एमएलसी अनूप गुप्ता करेंगे अमन गिरी के लिए चुनाव प्रचार.

सपा के लिए ये नेता करेंगे चुनाव प्रचार
सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, राष्ट्रीय महासचिव रवि वर्मा , पूर्व एमएलसी आनंद सिंह भदोरिया करेंगे सपा के विनय तिवारी के लिए प्रचार.

फतेहपुर नौ हजार मृतक किसान को मिल रही थी किसान सम्मान निधि 
फतेहपुर जिले में पीएम किसान सम्मान निधि के भू सत्यापन के साथ अपात्रों की पोल खुलने लगी है. जिले में कुल 3 लाख 65 हजार 317 किसानो के भूमि का सत्यापन हो चुका है. जिसमें 9 हजार के लगभग ऐसे किसान मिले हैं जो मृत हो चुके हैं और सम्मान निधि की धनराशि उनके खाते में लगातार जा रही है, सत्यापन के बाद विभाग अब वसूली की कार्रवाई करने की बात कर रहा है.

दवा बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश
उत्तराखंड एसटीएफ ने हरिद्वार के भगवानपुर थाना क्षेत्र में नकली दवा बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. मुख्य आरोपी खालिद हुसैन के घर पर छापेमारी की कार्रवाई की है जिसमें नकली दवा बनाने की मशीन ,3 हजार 107 नकली दवाइयां , रैपर कच्चा माल बरामद किया है.

बाहुबलियों को टिकट नहीं देगी बसपा

बसपा निकाय चुनाव में बाहुबलियों को टिकट नहीं देगी बसपा. कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता के आधार पर टिकट दिया जाएगा. बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंडल प्रभारियों को इस संबंध में निर्देश दे दिया है.

मेरठ-पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का बयान 
नगर निकाय चुनाव में विपक्ष का सूपड़ा साफ होगा. मेरठ में महापौर और पार्षद भाजपा के बनेंगे. सभी ज़िलो में नगर निकाय और नगर निगमों में बीजेपी का परचम लहराएगा.

 

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

Trending news