Bypolls 2024: गाजियाबाद से फूलपुर तक... BJP ने यूपी विधानसभा उपचुनाव में तय कर लिए दावेदार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2481354

Bypolls 2024: गाजियाबाद से फूलपुर तक... BJP ने यूपी विधानसभा उपचुनाव में तय कर लिए दावेदार

UP Byelection 2024: यूपी उपचुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया चल रही है. करहल सीट से सपा के सिंबल से नामांकन दाखिल कर दिया है. बीजेपी उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान कभी भी हो सकता है. 

UP Byelection 2024

BJP probable Candidate List in UP Byelection 2024: यूपी उपचुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया जारी है. 25 अक्‍टूबर तक नामांकन किए जाएंगे. बीजेपी प्रत्‍याशियों के नाम पर मुहर लगा चुकी है. जल्‍द ही इनके नामों की घोषणा कर दी जाएगी. माना जा रहा है कि बीजेपी उपचुनाव की 9 सीटों में से 8 सीटों पर ओबीसी प्रत्‍याशी उतार सकती है. इसके अलावा एक सीट पर दलित चेहरा भी हो सकता है. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी ने प्रत्‍याशियों के नाम फाइनल कर लिए हैं, कभी भी उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा हो सकती है. 

सूत्रों के मुताबिक, कुंदरकी विधानसभा सीट से मुस्लिम चेहरे के तौर पर यूपी भाजपा अल्पसंख्यक प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बासित अली के नाम की चर्चा है. साथ ही शेफाली सिंह और रामवीर सिंह के नाम की भी चर्चा है. दिनेश ठाकुर का भी नाम की चर्चा है. करहल सीट पर पार्टी फिर किसी बड़े चेहरे को उतार सकती है. स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी और पूर्व सांसद संघमित्रा मौर्या के नाम की चर्चा है. इसके अलावा बीजेपी के किसी बड़े नेता को भी उम्मीदवार बनाया जा सकता है. धर्मेंद्र यादव के बहनोई अनुजेश यादव और वीरेंद्र शाक्य के नामों की चर्चा है. 

करहल से एसपी सिंह बघेल की बेटी का नाम
करहल से एसपी सिंह बघेल की बेटी सलोनी बघेल के नाम को लेकर भी चर्चा है. शिवम चौहान, अशोक चौहान और योगेश प्रताप बघेल के नाम की भी चर्चा है. इसके अलावा मुलायम सिंह के सामने चुनाव लड़ने वाले पुराने भाजपाई प्रेम सिंह शाक्य को चुनावी मैदान में उतार सकती है. फूलपुर सीट से पूर्व विधायक दीपक पटेल, पूर्व सांसद नागेंद्र पटेल, राधाकांत ओझा, पूर्व विधायक संजय गुप्ता, अमरनाथ यादव समेत 40 लोगों ने आवेदन किया है. खैर सीट से प्रदीप बंसल, अनूप प्रधान, पूर्व सांसद राजवीर दिलेर के बेटे दीपक दिलेर और पूर्व विधायक राम सखी कठेरिया के नामों की चर्चा है. 

कानपुर सीसामऊ से दिग्गज दावेदार
कानपुर की सीसामऊ सीट से मंत्री प्रतिभा शुक्ला के पति अनिल शुक्ला, पूर्व विधायक उपेंद्र पासवान, सलिल विश्नोई के नाम की चर्चा. मझवां सीट से शुचिस्मिता मौर्य, रंगनाथ मिश्र, जितेंद्र तिवारी का नाम लिस्‍ट में शामिल हो सकता है. गाजियाबाद से अशोक मोगा, संजीव शर्मा, सतेंद्र सिसोदिया, मयंक गोयल के नाम पर मंथन चल रहा है.

मिल्कीपुर से चुनाव टला पर दावेदारी कायम
अयोध्‍या की मिल्कीपुर सीट पर पूर्व विधायक बाबा गोरखनाथ प्रमुख दावेदार हैं. इस क्षेत्र से परिवहन विभाग के एक अधिकारी भी टिकट की रेस में बताए जा रहे हैं. इसके अलावा काशीराम रावत, बबलू पासी, रामू प्रियदर्शी, नीरज कनौजिया के नामों पर भी चर्चा तेज है. कटेहरी में पूर्व मंत्री धर्मराज निषाद, अवधेश द्विवेदी, राणा रणधीर सिंह, सुधीर सिंह के नाम की चर्चा है. 

 

यह भी पढ़ें : UP Politics: यूपी उपचुनाव लड़ने पर अड़ी निषाद पार्टी, BJP नेताओं से मिलने बेटे के साथ दिल्ली पहुंचे संजय निषाद

यह भी पढ़ें : कौन हैं तेज प्रताप सिंह यादव?, अखिलेश यादव ने लालू प्रसाद यादव के दामाद को करहल से बनाया उम्‍मीदवार

Trending news