जमीन पर उतरेंगे जयंत चौधरी, अखिलेश से सीटों के बंटवारे के पहले फूंकेंगे 15 जिलों में चुनावी बिगुल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1900288

जमीन पर उतरेंगे जयंत चौधरी, अखिलेश से सीटों के बंटवारे के पहले फूंकेंगे 15 जिलों में चुनावी बिगुल

RLD Sandeh Rath Yatra : लोकसभा चुनाव को लेकर रालोद पश्चिमी यूपी के वोटरों को साधने में जुट गई है. रालोद अगले महीने से संदेश रथ यात्रा शुरू कर रही है. इसके जरिए आरएलडी युवाओं को जोड़ने का प्रयास करेगी. 

 

जमीन पर उतरेंगे जयंत चौधरी, अखिलेश से सीटों के बंटवारे के पहले फूंकेंगे 15 जिलों में चुनावी बिगुल

कुलदीप चौहान/बागपत : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर राष्ट्रीय लोक दल (RLD) ने चुनावी बिगुल बजा दिया है. अगले महीने नवंबर में आरएलडी सहारनपुर से चुनाव प्रचार की शुरुआत करने जा रही है. आरएलडी के अध्यक्ष जयंत चौधरी खुद सहारनपुर से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. 

15 जिलों में मांगेंगे समर्थन 
आरएलडी खेलकूद प्रकोष्ठ के महासचिव संजीव आर्य ने बताया कि पार्टी रथ यात्रा के नाम पर चुनाव प्रचार अभियान शुरू करेगी. इसमें किसान, खिलाड़ी, व्यापारी तमाम वर्ग के लोगों को जोड़ने का काम किया जाएगा. एक नवंबर से सहारनपुर से चुनाव रथ यात्रा की शुरुआत होगी. यात्रा सहारनपुर से शुरू होकर बागपत, मुजफ्फरनगर, शामली गौतमबुद्धनगर, हापुड़, अमरोहा मुरादाबाद सहित 15 जिलों से होकर गुजरेगी. 

75 विधानसभाओं से गुजरेगी रथ यात्रा 
इस दौरान इन जिलों की 75 विधानसभाओं में चुनाव प्रचार कर लोगों से सपोर्ट करने की अपील की जाएगी. महासचिव ने बताया कि चुनाव प्रचार और रथ यात्रा को लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. रोड मैप भी तैयार किया जा रहा है. फिलहाल रोड मैप की अनुमति के लिए प्रशासन के पास भेजा गया है. इसके बाद यात्रा शुरू कर दी जाएगी. 

INDIA गठबंधन का हिस्‍सा 
बता दें कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हराने के लिए 28 राजनीतिक दल इंडिया (INDIA) गठबंधन में शामिल हुए हैं. इसमें रालोद भी शामिल है. लोकसभा चुनाव में रालोद कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, अभी यह तय नहीं है लेकिन पार्टी चुनाव मूड बना चुकी है. 

Watch: 'महादेव' के फेर में फेर में पड़े रणबीर कपूर, ईडी ने भेजा नोटिस

Trending news