Hathras Stampede: हाथरस हादसे पर सियासत तेज, राहुल गांधी ने सीएम योगी को चिट्ठी लिखकर बताया पीड़ितों का दर्द
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2325592

Hathras Stampede: हाथरस हादसे पर सियासत तेज, राहुल गांधी ने सीएम योगी को चिट्ठी लिखकर बताया पीड़ितों का दर्द

Hathras Stampede: यूपी के हाथरस में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ के मुद्दे पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस घटना को लेकर सीएम योगी को एक चिट्ठी लिखी है.राहुल गांधी ने चिट्ठी को अपने एक्स हैंडल के माध्यम से सार्वजनिक किया है.

Hathras Stampede

Hathras Stampede: हाथरस में नारायण साकार हरि के सत्संग में मची भगदड़ में 123 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद कांग्रेस नेता और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हाथरस भगदड़ हादसे को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाख को चिट्टी लिखी है. उन्होंने अपने पत्र के माध्यम से मुआवजे की राशि बढ़ाने की मांग की है. सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट के जरिए मुख्यमंत्री को लिखे पत्र को भी शेयर किया. इसके साथ ही राहुल गांधी ने पत्र के माध्यम से सीएम योगी को पीड़ित परिजनों की समस्याएं भी बताईं. राहुल गांधी हादसे के बाद हाथरस के दौरे पर गये थे.  इस दौरान उन्होंने कई पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना था.

राहुल गांधी ने शेयर किया ये पोस्ट
उन्होंने लिखा, "हाथरस में भगदड़ हादसे से प्रभावित पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर, उनका दुख महसूस कर और समस्याएं जान कर उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को पत्र के माध्यम से उनसे अवगत कराया. मुख्यमंत्री जी से मुआवजे की राशि को बढ़ाकर शोकाकुल परिवारों को जल्द से जल्द प्रदान करने का आग्रह किया. इस दुख की घड़ी में उन्हें हमारी सामूहिक संवेदना और सहायता की आवश्यकता है.

मुआवजे की राशि बढ़ाने की मांग
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सीएम योगी से पीड़ित परिवार की मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने लिखा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जो मुआवजा घोषित किया गया है, वह बहुत अपर्याप्त है.  मेरा आग्रह है कि मुआवजे की राशि बढ़ाई जाए. इसके साथ घायलों का समुचित इलाज कराया जाए और उन्हें भी उचित मुआवजा दिया जाए.  उन्होंने ये भी लिखा कि  हादसा इतना दुखद है कि परिजनों से मिलते समय मेरे पास सांत्वना के शब्द भी कम पड़ गए. उनका दुख महसूस कर और समस्याएं जान कर उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को पत्र के माध्यम से उनसे अवगत कराया. सीएम से मुआवजे की राशि को बढ़ाकर शोकाकुल परिवारों को जल्द से जल्द प्रदान करने का आग्रह किया. 

साथ खड़ी है कांग्रेस
विपक्ष के नेता ने आगे लिखा कांग्रेस पार्टी इस काम में सरकार के साथ सहयोग करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.  उन्होंने पार्टी कार्यकर्ता को भी ये निर्देश दिए हैं कि कि वे आगे बढ़कर इस काम में प्रशासन की मदद करें.पीड़ितों के परिजनों को राहत पहुंचाएं.

आरोपियों को मिले कठोर सजा
विपक्ष के नेता ने लिखा कि परिवारों ने मुझसे यह भी कहा कि इस पूरे हादसे के लिए जिम्मेदार वहां के स्थानीय प्रशासन की लापरवाही और संवेदनहीनता है.  राहुल गांधी ने आरोपियों के खिलाफ कठोर सजा की भी मांग की. ऐसा करने से पीड़ित परिवारों को भी यह भरोसा होगा कि उनके साथ न्याय किया जा रहा है.  राहुल ने कहा कि दोषी लोगों को कठोर सजा देना न्याय की दृष्टि से बहुत जरूरी है.

बसपा के लिए टिकाऊ और जिताऊ उम्मीदवार ही टिकट का आधार, BSP कोऑर्डिनेटर से मांगे गए नाम
 

 

Trending news