सुभासपा प्रत्याशी ने किया नामंकन, जानिए कौन हैं एमएलसी उम्मीदवार विच्छेलाल राजभर
Advertisement

सुभासपा प्रत्याशी ने किया नामंकन, जानिए कौन हैं एमएलसी उम्मीदवार विच्छेलाल राजभर

Subhaspa Vichhelal Rajbhar MLC Candidate: यूपी में होने जा रहे विधान परिषद चुनाव के लिए सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने एमएलसी चुनाव के लिए विच्छेलाल राजभर को उम्मीदवार बनाया है. 13 सीटों के लिए चुनाव 21 मार्च को होना है.

 

UP MLC Election 2024

UP MLC Election 2024 :उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा और उसके सहयोगी दलों के प्रत्याशी सोमवार को विधान भवन में नामांकन करेंगे. सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने एमएलसी चुनाव के लिए विच्छेलाल राजभर को उम्मीदवार बनाया है. विधान परिषद की 13 सीटों के लिए चुनाव 21 मार्च को होना है.

कौन हैं सुभासपा एमएलसी चुनाव का उम्मीदवार
भाजपा पार्टी के सहयोगी दल सुभासपा ने एमएलसी चुनाव में विच्छेलाल  राजभर को प्रत्याशी बनाया है. दरअसल विच्छेलाल राजभर मऊ के रहने वाले हैं. राजभर पहले ब्लॉक अध्यक्ष  इसके बाद पूर्वांचल के अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. विच्छेलाल राजभर ने मऊ से जिला प्रमुख महासचिव के पद पर 10 दिसंबर 2003 से 04 अप्रैल 2005 तक रहे. 

विच्छेलाल राजभर  जिला पंचायत  से की शुरूआत

विच्छेलाल राजभर ने जिला पंचायत का चुनाव लड़ा. इस चुनाव में कम वोट से पराजय मिला. इसके बाद विच्छेलाल राजभर मऊ से जिला अध्यक्षक के पद पर 05 अप्रैल 2005 से 2016 तक लगातार इस पद पर बने रहे. विच्छेलाल राजभर आजमगढ़ में 01 जनवरी 2017 से 30 दिसंबर 2018 तक मंडल महासचिव रहे. उत्तर प्रदेश संगठन मंत्री  05 जनवरी 2018 से 01 जून 2022 तक  रहे. पूर्वांचल  मुख्य कमेटी प्रदेश अध्यक्ष रहे. 

योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में होगा नामांकन 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बीजेपी के विधान परिषद सदस्य प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करेंगे. बीजेपी ने मोहित बेनीवाल, विजय बहादुर पाठक, डॉ. महेंद्र कुमार सिंह,अशोक कटारिया, धर्मेंद्र सिंह राय, रामतीरथ सिंघल और संतोष सिंह को टिकट दिया है.

यह भी पढ़ें- बसपा ने मुरादाबाद सीट पर किया उम्मीदवार का ऐलान, जानिए किस मुस्लिम नेता पर जताया भरोसा

यह भी पढ़ें- indian politcs: छात्र राजनीति से सियासी शिखर पर पहुंचे ये ये दिग्गज, एक नेता ने तो पीएम बनकर देश की कमान संभाली

Trending news