'हम INDIA से सीट मांग नहीं रहे, दे रहे हैं', गठबंधन की बैठक से पहले अखिलेश के बयान पर घमासान
Advertisement

'हम INDIA से सीट मांग नहीं रहे, दे रहे हैं', गठबंधन की बैठक से पहले अखिलेश के बयान पर घमासान

Prayagraj: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले महागठबंधन में शामिल कई पार्टी के बड़े नेता प्रयागराज (prayagraj) में 24 सितंबर को विषयक संगोष्ठी में शामिल होंगे... प्रयागराज के ईडन गार्डेन लॉन, नूरउल्लाह रोड में संगोष्ठी आयोजित होगी... इसमें हमारा संविधान एवं मूल अधिकार विषय पर सभी नेता अपने विचार रखेंगे..

Opposition Leaders in Prayagraj

मो.गुफरान/प्रयागराज: संगमनगरी प्रयागराज (Prayagraj) में आज (24 सितंबर) विपक्षी दलों के नेताओं का जमावड़ा लगने जा रहा है. इंडिया गठबंधन (I.N.D.I.A Alliance) के नेता 'हमारा संविधान एवं मूल अधिकार' विषय पर आयोजित सेमिनार में शिरकत करेंगे. प्रयागराज के ईडन गार्डेन लॉन, नूरउल्लाह रोड में आयोजित संगोष्ठी में हमारा संविधान एवं मूल अधिकार विषय (Our Constitution and Fundamental Rights Topics) पर सभी नेता अपने विचार रखेंगे. गठबंधन की बैठक से पहले अखिलेश के बयान पर घमासान मच गया है. अखिलेश ने कहा है कि 'हम INDIA से सीट मांग नहीं रहे, दे रहे हैं',.

सत्ता के लोभ में बना गठबंधन - दानिश अंसारी 
इंडिया गठबंधन में सीटों को लेकर अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी के मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि ये सत्ता के लोभ में बना गठबंधन है. आपको बता दें कि सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कह रहे हैं कि हम सीट मांग नहीं रहे दे रहे हैं. वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि ये 80 सीट पर तैयारी कर रहे हैं.

 

शामिल होंगे ये दिग्गज
सेमिनार में शिरकत करनेवाले विपक्षी गठबंधन इंडिया (opposition alliance india) के नेताओं की लिस्ट लंबी है. विधान और मूल अधिकार नामक संगोष्ठी में पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद , सांसद शफीकुर्रहमान बर्क, सांसद दानिश अली, पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी, केसी त्यागी, सांसद कुंवर दानिश अली, महाराष्ट्र अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य नसीम सिद्दीकी, पूर्व कुलपति और सपा शिक्षक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पोफेसर बी. पांडेय,  जेड के फैजान, इमरान हुसैन आरिफ नसीम समेत दर्जनों दिग्गज नेता शिरकत करेंगे. इस कार्यक्रम का आयोजन प्रयागराज के करैली स्थित इडेन गेस्ट हाउस में आयोजित होगा कार्यक्रम. ये कार्यक्रम सुबह करीब 11 बजे से दोपहर दो बजे तक चलेगा.

केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश
इस सेमिनार के जरिए विपक्षी नेता केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे. कार्यक्रम का आयोजन इंडियन मुस्लिम्स फॉर सिविल राइट्स (Indian Muslims for Civil Rights) यानि आईएमसीआर की तरफ से आयोजित किया जा रहा है. आपको बता दें कि सत्ता पक्ष का मोर्चा NDA India alliance में प्रधानमंत्री (Primeminister)  पद के चेहरे पर घेरते आ रहा है. प्रधानमंत्री पद के चेहरे की तस्वीर मापका महासचिव सीताराम येचुरी ने साफ कर दी. गुरुवार (22 सितंबर) को उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव जीतने के बाद ही विपक्षी गठबंधन इंडिया की ओर से प्रधानमंत्री पद का नाम तय किया जाएगा.

 प्रमुख विपक्षी पार्टियों ने बनाया महागठबंधन 

गौरतलब हो कि साल 2024 के रण को लेकर देशभर की प्रमुख विपक्षी पार्टियों ने महागठबंधन बनाया है. इसका नाम INDIA दिया गया.  हालांकि, इस विपक्षी एकता गठबंधन में चुनाव के समय सीट शेयरिंग कैसे होगी इस पर लगातार चर्चा जारी है. 

UP Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में आया उछाल, जानें लखनऊ में क्या भाव मिला रहा 10 ग्राम गोल्ड

 

Radha Janmotsav: राधामई हुई मथुरा, प्रेमानंद महाराज ने ऐसे मनाया श्री राधा का जन्मोत्सव

 

 

Trending news