'कांग्रेस को लगा सनातन का श्राप', चुनाव नतीजों के बाद विरोधियों के साथ अपनों ने भी पार्टी को नहीं बख्शा
Advertisement

'कांग्रेस को लगा सनातन का श्राप', चुनाव नतीजों के बाद विरोधियों के साथ अपनों ने भी पार्टी को नहीं बख्शा

Assembly Election Result: कांग्रेस को केवल तेलंगाना में बहुमत मिलने के आसार दिख रहे हैं. ऐसे में भाजपा के शानदार प्रदर्शन पर नेताओं ने बयान दिया है.

Assembly Elections

MP, Chhattisgarh, Rajasthan Assembly Election Result: मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ व तेलंगाना विधानसभा चुनाव के परिणामों का अंदाजा रुझानों से साफ साफ लगाया जा सकता है. रुझानों को देखकर कह सकते हैं कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा को बहुमत मिल चुका है. कांग्रेस को केवल तेलंगाना में बहुमत मिलने के आसार दिख रहे हैं. ऐसे में भाजपा के शानदार प्रदर्शन पर कई नेता अपनी प्रतिक्रिया दे रहा हैं. केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी से लेकर यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और कांग्रेस नेताओं ने रिएक्शन दिए हैं. आइए उनके बयानों पर नजर डालते हैं. 

एक अकेला सब पर भारी
केंद्रीय मंत्री और सांसद स्मृति ईरानी ने भाजपा की शानदार जीत पर कहा है कि 'एक अकेला सब पर भारी' है. दरअसल, संसद में पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए ये बात कही थी. वहीं स्मृति ईरानी ने अपनी X हैंडल पर लिखा है कि "देश में एक ही गारंटी चलती है, मोदी की गारांटी।"

केशव प्रसाद मौर्य 
वहीं राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भाजपा की शानदार जीत से उत्साहित यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि कमल खिलने का मतलब सुशासन और विकास की गारंटी. पूरे देश की राजनीति में भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व का डंका बज रहा है. उन्होंने कहा कि हम आज पूरे आत्मविश्वास से कह सकते हैं कि भारत के मन में मोदी जी हैं, मोदी जी के मन में भारत है.

समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन
तीन राज्यों में भाजपा की जीत पर समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन ने भी अपना बयान दिया है. उन्होंने कांग्रेस की इस हार के लिए कांग्रेस नेताओं के घमंड को जिम्मेदार बताया. सपा सांसद ने कहा कि कांग्रेस नेताओं का घमंड मध्य प्रदेश में उनको ले डूबा. चुटकी ली, कहा- कमलनाथ कह रहे थे कि कौन अखिलेश-वखिलेश। हमने उनसे 4 सीटें मांगी थीं, वह भी नहीं दीं। आदमी को हमेशा आसमान में नहीं देखना चाहिए, बल्कि निगाहों को जमीन पर रखना चाहिए।' हसन ने कहा, 'इंडिया गठबंधन को अब और मजबूत करना होगा। हमें इसके लिए कोशिश करनी होगी।'

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा
भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा,“राजस्थान में, प्रियंका गांधी ने नारा दिया था” मैं एक लड़की हूं, मैं लड़ सकती हूं. लेकिन पांच वर्षों में, पूरा राज्य जंगल राज के अधीन रहा.” सिरसा ने कहा," कांग्रेस सरकार में महिलाओं के साथ बलात्कार जैसी घटनाएं हुईं और उनके नेता कार्रवाई करने के बजाय बेशर्म बयान देते रहे. कांग्रेस को समझना चाहिए कि आज के शुरुआती रुझानों में राजस्थान की महिलाओं ने प्रियंका गांधी को कड़ी प्रतिक्रिया दी है"

भाजपा नेता हरीश खुराना 
भाजपा नेता हरीश खुराना ने बीजेपी की जीत पर कहा कि मध्य प्रदेश नया गुजरात मॉडल होगा.

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम
कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने तीन राज्यों में कांग्रेस के बुरे प्रदर्शन पर बयान दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को सनातन का श्राप ले डूबा है. भारत भावनाओं का देश है। इस देश ने जाति-आधारित राजनीति को कभी भी स्वीकार नहीं किया है। कांग्रेस का प्रदर्शन सनातन का विरोध करने का अभिशाप है। उन्होंने एक्स पर लिखा सनातन का “श्राप” ले डूबा.

Trending news