Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में जारी रहेगा बारिश का दौर, कई जिलों में ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1788977

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में जारी रहेगा बारिश का दौर, कई जिलों में ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी

Uttarakhand Heavy Eain Alert: उत्तराखंड में पहाड़ी से लेकर मैदानी इलाकों में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. विभाग की मानें तो प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. 

 

Uttarakhand Weather Update

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में लगातार बारिश का दौर जारी है, जिसके चलते नदी-नाले उफान पर हैं. नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है. कई इलाकों में जलभराव की समस्याएं हैं. बारिश के चलते लगातार पहाड़ियों से सड़क पर आ रहे मलबे के चलते फिसलन हो गई है. लोगों को आधा से ज्यादा सफर पैदल तय करना पड़ता है.  भूस्खलन होने के चलते भी कई मार्ग ध्वस्त हो गए हैं. पहाड़ियों से लगातार मलबे और पत्थर गिरने का भय बना हुआ है. लोगों को ऐसी ही तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाले है. फिलहाल बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. 

इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में बिजली चमकने और तेज गर्जना के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, अन्य जिलों में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने शनिवार, 22 जुलाई के लिए भी तीन जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

अगले 24 घंटों के दौरान कैसा रहेगा देश का मौसम 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, कोंकण और गोवा में भारी से बहुत भारी बारिश संभव है. उत्तराखंड और दक्षिणी मध्य प्रदेश, दक्षिणी गुजरात, दक्षिणी राजस्थान, तटीय कर्नाटक, विदर्भ, तेलंगाना में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तरी पंजाब, हिमाचल प्रदेश, शेष मध्य प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों, सौराष्ट्र और कच्छ, आंतरिक कर्नाटक, केरल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा, झारखंड, पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश हो सकती है. 

UP weather Update: पल पल बदलते मौसम की जद में यूपी के ये 30 जिले, तूफानी बारिश को लेकर जारी येलो अलर्ट 

WATCH: आयकर रिटर्न समेत 31 जुलाई से पहले निपटा ले 3 जरूरी काम, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

Trending news