UP Weather Alert: आसमानी आफत से राहत नहीं, यूपी के इन जिलों के सभी स्कूलों में छुट्टी, आज भी बारिश का अलर्ट
Advertisement

UP Weather Alert: आसमानी आफत से राहत नहीं, यूपी के इन जिलों के सभी स्कूलों में छुट्टी, आज भी बारिश का अलर्ट

UP Weather News: 12 सितंबर को भी पश्चिमी यूपी की अपेक्षा पूर्वी उत्तर प्रदेश में ज्यादा बारिश होने की संभावना है...पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर ही गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है...जबकि पूर्वी यूपी में लगभग सभी स्थानों पर बारिश होने उम्मीद जताई गई है...

UP मौसम की ताजा अपडेट

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में हो रही झमाझम बारिश ने मौसम का रुख ही बदल दिया है. राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश ने आफत मचा दी है.  रविवार रात से शुरू हुई बारिश सोमवार को भी जारी रही. वहीं मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है. मंगलवार को रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर समेत कुछ जिलों में तेज बारिश होने उम्मीद जरूर जताई गई है. मौसम विभाग ने प्रदेश की कई जगहों पर भारी बारिश और वज्रपात की संभावना जताई है. कई जगह पर बारिश के चलते स्कूल बंद कर दिए गए हैं. वहीं उत्तराखंड में बारिश के चलते हालात खराब हैं. यूपी के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तेजी से राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं.

इन जगहों पर वज्रपात और भारी बारिश संभावना
पूर्वी उप्र में 14 सितंबर तक वज्रपात और भारी बारिश संभावना जताई गई है. प्रदेश के बांदा, चित्रकूट,कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर प्रतापगढ़, वाराणसी,भदोही जौनपुर गाजीपुर आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर संतकबीरनगर, बस्ती, गोंडा, हरदोई कन्नौज, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, लखनऊ,बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर में भारी बर्षा होने की संभावना है.

आज स्कूल बंद
लखीमपुर खीरी,शाहजहांपुर, सीतापुर, बदायूं में आज स्कूल बंद रहेंगे. भारी बारिश के मद्देनजर जिला प्रशासन ने एतियातन स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया है. सीतापुर में बारिश के चलते कक्षा 1 से 8 तक के समस्त विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है. डीएम के निर्देश के बाद बीएसए ने आदेश जारी किया.

गोंडा- स्कूलों में छुट्टी
गोंडा में लगातार 3 दिन से बरसात हो रही है. बरसात के चलते सभी विद्यालयों में छुट्टी कर दी गई है. आज भी डीएम के निर्देश पर जिले के सभी परिषदीय और माध्यमिक विद्यालयों में छुट्टी की गई है. मौसम विभाग द्वारा जारी भारी वर्षा की चेतावनी और खराब मौसम के दृष्टिगत सभी विद्यालय  बन्द रहेंगे.

लखीमपुर-बारिश के चलते अवकाश
भारी बारिश को लेकर स्कूलों में कक्षा एक से बारहवीं तक के स्कूलों में अवकाश किया गया है. सभी तरह के बोर्ड में अवकाश की घोषणा की गई है. DIOS ने अवकाश को लेकर आदेश जारी किए.

तीन लोगों की मौत
हरदोई में बीते 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश आफत बन गई है. अलग-अलग घटनाओं में एक महिला समेत 3 की दीवार गिरने से मलबे में दबकर मौत हो गई. थाना बघौली,टड़ियावां और बेहटागोकुल में ये हादसा हुआ. लखनऊ के विराम खंड 5 गोमती नगर की सड़क पर 4 फिट पानी भर गया. घरों के ग्राउंड फ्लोर मे पानी आ गया.

बारिश से हुआ जलभराव
सीतापुर में मूसलाधार बारिश से जलभराव हो गया. अक्रोषित लोगों ने सड़क पर धान के पौधे रोपे. बता दें कि यहां की सड़कें कई महीनो से टूटी पड़ी हुई हैं. रोज पानी में मासूम बच्चे व राहगीर गिर रहे. सदर तहसील के आनंद नगर का मामला है. वहीं ककासगंज बारिश के चलते कच्ची दीवार गिर गई. दीवार गिरने से महिला की मौत हो गई. महिला की मौत से परिवार में मचा कोहराम तहसील पटियाली क्षेत्र के गांव अलोखर में ये हादसा हुआ.

बारिश की चलते हेल्पलाइन नंबर जारी 

लखनऊ जिला प्रशासन द्वारा भारी बारिश की चलते हेल्पलाइन नंबर जारी किये गये. 0522-2615195, 0-9415002525 नगर निगम हेल्पलाइन नंबर वाट्स एप/कॉलिंग नंबर 9219902911 9219902912 9219902913 9219902914(सुबोध सिंह, टीम लीडर) टोल फ्री नंबर- 1533 लैंडलाइन नंबर- 0522-2289764 0522-2289782. मौसम विभाग के मुताबिक, लखनऊ में 12 घंटों में (रविवार रात 8.30 बजे से सोमवार सुबह 8.30 बजे तक) 93.9 मिमी बारिश दर्ज की गई. लखनऊ में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है.

उत्तराखंड में बारिश
राजधानी देहरादून के कई इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है. कई क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने 14 सितंबर तक भारी बारिश का पूर्वानुमान  जारी किया है. प्रदेश के मैदानी क्षेत्र के साथ ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सरकार ने आपदा प्रबंधन टीम को भी अलर्ट पर रहने के लिए है निर्देश दिए हैं.

12 सड़कें बंद
उत्तराखंड के हल्द्वानी जिले में बीते दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. जगह-जगह भूस्खलन होने और मलबा आने से जिले में 12 सड़कें बंद हैं.

UP Gold Silver Price Today: सोने-चांदी के रेट घटे या बढ़े, यहां जानें यूपी में क्या भाव मिल रहा गोल्ड-सिल्वर

 

 

Weekly Horoscope: मेष, तुला और धनु राशि वालों की चमकने वाली है किस्मत वृषभ समेत ये 4 राशि वाले इस सप्ता रहें सावधान

Trending news