UP Weather Update: यूपी में गरज-चमक के साथ बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट
Advertisement

UP Weather Update: यूपी में गरज-चमक के साथ बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

Uttar Pradesh Weather Update: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दो से तीन दिनों तक बारिश के आसार हैं. ऐसे में गर्मी से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है. 

UP WEATHER UPDATE TODAY

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम लगातार करवट ले रहा है. अप्रैल के शुरुआती दिनों में लू और चिलचिलाती धूप ने लोगों को परेशान किया. हालांकि,  पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते बारिश से कुछ राहत भी मिली है. बीते दिनों राजधानी लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद समेत कई जिलों में बारिश हुई. जिससे गर्मी से बेहाल लोगों को राहत मिली. रविवार और सोमवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बादलों की आवाजाही लगी रही. मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश के आसार जताए गए हैं. आने वाले दो-तीन दिनों तक मौसम के अधिकतम तापमान में थोड़ी गिरावट होगी, लेकिन उसके बाद गर्मी का प्रकोप धीरे-धीरे बढ़ जाएगा. 

कैसा रहेगा आने वाले दिनों में मौसम का हाल 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक, 25 अप्रैल यानी आज पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. कुछ हिस्सों में बादल गरजने और बिजली चमकने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान कुछ हिस्सों में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, 26 अप्रैल को भी मौसम शुष्क रहेगा. वहीं 27 अप्रैल से 30 अप्रैल तक पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में फिर गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं. आने वाले दो से तीन दिन तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री की गिरावट होगी. हालांकि, उसके बाद धीरे-धीरे तापमान फिर बढ़ जाएगा.

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी
कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, मऊ, बलिया और आसपास के इलाकों में बिजली गिरने की संभावना है.

अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड समेत देशभर में कैसा रहेगा मौसम का हाल 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, तमिलनाडु और केरल में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर तेज बारिश संभव है. उत्तराखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, विदर्भ के कुछ हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, मराठवाड़ा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश संभव है. सिक्किम, ओडिशा और रायलसीमा में एक या दो मध्यम बारिश हो सकती है. दक्षिण छत्तीसगढ़, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, तटीय आंध्र प्रदेश और गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है.

कैसा रहा देशभर में बीते 24 घंटे में मौसम 
पिछले 24 घंटों के दौरान, उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा के शेष हिस्सों, झारखंड के कुछ हिस्सों,  गुजरात के कच्छ क्षेत्र और केरल के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई. तटीय तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट और दक्षिण ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश हुई. असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, छत्तीसगढ़, बिहार के कुछ हिस्सों, तेलंगाना, आंतरिक तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और दक्षिण हरियाणा और पूर्वोत्तर राजस्थान में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई. 

UPMSP UP Board Results 2023: यूपी 10वीं और 12वीं के नतीजों का ऐलान आज, इन स्टेप्स को फॉलो कर चेक करें रिजल्ट

Gold and Silver Price: मंगलवार को सोने-चांदी के दाम में आई गिरावट, खरीदारी से पहले देखें गोल्ड-सिल्वर का रेट 

 

 

Trending news