सुल्तानपुर में प्रचंड गर्मी के साथ आगरा-गोरखपुर मंडल में तमतमाया सूरज, लू की चेतावनी के बीच बारिश के आसार
Advertisement

सुल्तानपुर में प्रचंड गर्मी के साथ आगरा-गोरखपुर मंडल में तमतमाया सूरज, लू की चेतावनी के बीच बारिश के आसार

Uttar Pradesh Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदला-बदला नजर आएगा. आने वाले दो से तीन दिनों में प्रदेश में हीटवेव के बीच बारिश के आसार हैं. IMD ने इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया है. आइये देखें यूपी में मौसम का हाल 

UP Weather Update Heat Wave and Rain alert

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश समेत देश के अलग-अलग राज्यों में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. देश के कुछ हिस्सों में बारिश जबकि कुछ हिस्सों में हीटवेव को लेकर चेतावनी जारी की गई है. बात करें उत्तर प्रदेश की तो बीते कई दिनों से यहां के लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. तेज धूप और बढ़ते तापमान से लोग परेशान हैं. मौसम विभाग की मानें तो यूपीवासियों को अभी गर्मी की तपिश झेलनी पड़ेगी. हालांकि, इस बीच बारिश के भी आसार हैं. ऐसे में लोगों को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.  

यूपी में मिलाजुला रहेगा मौसम 
मौसम विभाग ने प्रदेश के मौसम को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है. जिसके मुताबिक, अगले दो से तीन दिन तक प्रदेश में मौसम का मिलाजुला मिजाज देखने को मिल सकता है. प्रदेश के कुछ हिस्सों में हीटवेव की संभावना है जबकि कुछ हिस्सों में बारिश को लेकर भी अलर्ट जारी है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पूर्वी और पश्चिमी उत्तर पदेश के कुछ हिस्सों में 18 अप्रैल यानी आज से लेकर 20 अप्रैल तक गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है. इसी दौरान कुछ हिस्सों में हीटवेव को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. 

इन जिलों में हीट वेव का अलर्ट
IMD के अनुमान के मुताबिक, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, जालौन, हमीरपुर, झांसी और अंबेडकर नगर के आस-पास के क्षेत्रों में हीट वेव का असर दिख सकता है. ऐसे में इन जिलों में लोगों को भीषण गर्मी महसूस हो सकती है.  इन जिलों में हीट वेव का असर 20 अप्रैल तक देखने को मिल सकता है. वहीं 21 अप्रैल  के लिए कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है. शुक्रवार को मौसम शुष्क बना रहेगा. 

कैसा रहेगा उत्तराखंड, दिल्ली-एनसीआर समेत देश भर में मौसम 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और जम्मू और कश्मीर के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश हो सकती है. पश्चिमी हिमालय पर कम से कम अगले 2 से 3 दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. 18 से 20 अप्रैल के बीच पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. 19 से 20 अप्रैल के बीच दिल्ली और एनसीआर में बारिश और आंधी की संभावना है. सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में हल्की बारिश और आंधी आ सकती है. 

यह भी पढ़ें- Rashifal 18 April 2023: मंगलवार को सिंह समेत इन तीन राशियों पर बरसेगी हनुमान जी की कृपा, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे 

यह भी पढ़ें- Mangalwar Upay: बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार को करें ये उपाय, संकटमोचन हर लेंगे सारे कष्ट 

यह भी देखें- सुप्रीम कोर्ट को मिली Atique Ahmed की आखिरी चिट्ठी, क्या हत्या की धमकी देने वाले का खुलासा होगा!

Trending news