Sameer rizvi IPL Auction 2024: कौन हैं यूपी के ऑलराउंडर समीर रिज़वी? IPL 2024 की नीलामी में रिकॉर्डतोड़ पैसा मिला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2018770

Sameer rizvi IPL Auction 2024: कौन हैं यूपी के ऑलराउंडर समीर रिज़वी? IPL 2024 की नीलामी में रिकॉर्डतोड़ पैसा मिला

Sameer rizvi IPL Auction 2024: IPL-2024 के ऑक्शन में ऑलराउंडर खिलाड़ियों का दबदबा बना हुआ है. यूपी के शिवम मावी के समीर रिज़वी पर भी इस बार खूब पैसों की बारिश हुई. जानें किस टीम ने कितने पैसों में खरीदा समीर रिज़वी को?...

 

Sameer rizvi IPL Auction 2024

Sameer rizvi IPL Auction 2024: पहली बार देश से बाहर दुबई में हो रही ऑक्शन में ऑलराउंडर खिलाड़ियों का दबदबा बना हुआ है. सभी 10 फ्रेंचाइजी इस बार पूरी तैयारी के साथ आई हैं. भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों की हर फ्रेंचाइजी को जरूरत है. ऐसे में अनकैप्ड कैटेगरी में भी कई टैलेंटिड ऑलराउंडर मौजूद हैं. समीर रिजवी भी इसी रेस में शामिल थे. समीर रिज़वी को चेन्नई सुपर किंग्स ने 8.40 करोड़ जैसी मोटी रकम देकर खरीद लिया है. 

समीर रिज़वी 
उत्तरप्रदेश की ओर से खेलने वाले समीर रिज़वी को इस बार IPL- 2024 में मोटी रकम मिली है. मेरठ के रहने वाले खिलाड़ी समीर रिज़वी पर चेन्नई सुपर किंग्स ने 8.40 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. समीर दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर हैं. रिजवी टीम के लिए बेहतरीन ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं. 

ये खबर भी पढ़ें- Shivam Mavi IPL Auction 2024: मेरठ के शिवम मावी को लखनऊ ने 6.4 करोड़ में खरीदा

समीर रिजवी के कुछ खास रिकॉर्ड 
समीर रिजवी उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन घरेलू लीग में खेल चुके हैं. मेरठ के रहने वाले रिजवी ने कानपुर सुपरस्टार की ओर से खलते हुए लीग में सबसे तेज शतक जड़ा था. उन्होंने गोरखपुर लायंस के खिलाफ 49 गेंदों में शानदार 104 रन की पारी खेली थी. रिजवी ने पुरुषों की अंडर-23 राज्य ए ट्रॉफी चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश की ओर से कप्तानी करते हुए ट्रॉफी टीम के नाम की. टीम ने फाइनल में उत्तराखंड को हराकर ट्रॉफी राज्य के नाम की. उन्होंने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए 50 गेंदों में 84 रन की पारी खेली थी. रिजवी अंडर-19 इंटरनेशनल क्रिकेट में भी भारत के लिए खेल चुके हैं. ऐसे में रिजवी को इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव भी है. समीर के प्रदर्शन को देखते हुए आईपीएल- 2024 में चेन्नई ने उनपर 8.40 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. 

IPL 2024 में न बिकने वाले खिलाड़ी
खिलाड़ी-बेस प्राइस
राइली रूसो(Rilee Rossouw)-2 करोड़ 
करुण नायर-50 लाख
स्टीवन स्मिथ-2 करोड़
मनीष पांडे-50 लाख
फिल सॉल्ट(Phil Salt)-1.5 करोड़
जोश इंग्लिश(Josh Inglis) -2 करोड़
कुशल मेंडिस(Kusal Mendis)-50 लाख
लॉकी फर्ग्यूसन-2 करोड़

Trending news