RR IPL Auction 2024: राजस्थान रॉयल्स ने शुभम दुबे समेत अनाम सितारों पर लुटाया पैसा, ऑलराउंडर पर रहा जोर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2017993

RR IPL Auction 2024: राजस्थान रॉयल्स ने शुभम दुबे समेत अनाम सितारों पर लुटाया पैसा, ऑलराउंडर पर रहा जोर

RR IPL Auction 2024 LIVE: 19 दिसंबर यानी आज दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी हुई. 10 टीमों के पास अभी 77 स्लॉट बाकी थे. देखें राजस्थान रॉयल्स के पास बचे स्लॉट, पर्स में कितना पैसा है और फ्रेंचाइजी की किन खिलाड़ियों पर नजर रहेंगी. 

IPL AUCTION List 2024

RR IPL Auction 2024 LIVE: राजस्थान रॉयल्स ने दूसरी टीमों द्वारा रिलीज किए गए प्लेयर्स पर बड़ा दांव लगाया. चेन्नई से रिलीज किए गए शिवम दुबे को राजस्थान रॉयल्स ने 5.8 करोड़ में खरीदा. ताबड़तोड़ बल्लेबाज टॉम कोहलर कैडमोर (Tom Kohler-Cadmore) को भी उसने 40 लाख रुपये में खरीदा. वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज और छक्कों के लिए मशहूर रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) को 7.4 करोड़ में सबसे पहली बोली में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा. 

आईपीएल 2024 ऑक्शन में दुबई के कोका कोला एरिना में खिलाड़ियों की नीलामी हुई. 10 टीमों के पास 77 स्लॉट बाकी थे. जिसके लिए कुल 330 खिलाड़ियों की किस्मत दांव पर थी, लेकिन बड़ी संख्या में खिलाड़ी अनसोल्ड रह गए. पैट कमिंस को एसआरएच ने 20.50 करोड़ और केकेआर ने तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा. 

आइए जानते हैं राजस्थान रॉयल्स के पास बचे स्लॉट, पर्स में कितना पैसा है और फ्रेंचाइजी की किन खिलाड़ियों पर नजर रहेंगी. 

RR के पास स्लॉट, बाकी पर्स और खिलाड़ी
राजस्थान रॉयल्स के पास पर्स में अभी 14.5 करोड़ रुपये हैं. टीम के पास 7 स्लॉट खाली  हैं, इसमें विदेशी खिलाड़ियों के लिए 3 स्लॉट हैं. टीम के पास टॉप ऑर्डर में अभी जोश बटलर, संजू सैमसन और युवा यशस्वी जायसवाल हैं. जबकि मध्यक्रम में शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल और फरेरा जबकि रियान पराग बतौर ऑलराउंडर शामिल हैं. गेंदबाजी की बात करें तो टीम के पास बतौर स्पिनर आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, एडम ज़म्पा का विकल्प है जबकि ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप शर्मा, नवदीप सैनी तेज गेंदबाज हैं. 

ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स किन पर करेगी फोकस
राजस्थान रॉयल्स के पास बैटिंग और गेंदबाजी दोनों में अच्छे विकल्प मौजूद हैं, फ्रेंचाइजी के पास एक मजबूत तेज गेंदबाजों को खेमा है. बैकअप के तौर पर टीम ऑलराउंडर या भारतीय खिलाड़ी को शामिल करने के बारे में सोच सकती है. ऑक्शन में खिलाड़ियों की बात करें तो टीम की निगाहें रचिन रवींद्र, ट्रैविस हेड, रिले रोसौव, हैरी ब्रूक, माइकल ब्रेसवेल, टॉम कुरेन, दासुन शनाका, डैनियल सैम्स जैसे खिलाड़ियों पर रहेंगी. 

ऐसे देख सकते हैं आईपीएल 2024 ऑक्शन की लाइव स्ट्रीमिंग
आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन दोपहर 1 बजे शुरू होगा. क्रिकेट फैंस इसकी ब्रॉडकास्ट टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं जबकि ऑक्शन की लाइव स्ट्रीमिंग को आप जियो सिनेमा एप और वेबसाइट पर देख सकते हैं. 

IPL 2024 Auction: वर्ल्ड कप में धमाका करने वाले प्लेयर पर हुई पैसों की बारिश, देखें कौन सा खिलाड़ी कितने में बिका

IPL 2024 Auction Live Update:  मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, रचिन रवींद्र सस्ते में बिके

Trending news