IPL Auction: प्रीति जिंटा ने ऑक्शन में भूल से खरीदा 'गलत' खिलाड़ी, ना चाहते हुए पंजाब किंग्स का हिस्सा बना यह प्लेयर
Advertisement

IPL Auction: प्रीति जिंटा ने ऑक्शन में भूल से खरीदा 'गलत' खिलाड़ी, ना चाहते हुए पंजाब किंग्स का हिस्सा बना यह प्लेयर

IPL 2024 Auction: मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई है. ऑस्ट्रेलिया के दो प्लेयर्स पर आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगी. इस दौरान पंजाब किंग्स से एक बड़ी गलती हो गई, जिसकी हर कोई चर्चा कर रहा है. 

 

IPL 2024 Auction Punjab Kings

IPL 2024 Auction Punjab Kings: 19 दिसंबर को दुबई में आईपीएल के नए सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हुई. इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब ऑक्शन का आयोजन भारत के बजाय विदेश में हुआ. ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क (24.75 करोड़ रुपये) और पैट कमिंस (20.50 करोड़ रुपये) सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. ऑक्शन के दौरान पंजाब किंग्स ने एक बड़ी गलती कर दी. दरअसल, पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में कन्फ्यूजन के चलते गलत खिलाड़ी पर बोली लगा दी. जिसके बाद टीम को ना चाहते हुए भी गलत खिलाड़ी को खरीदना पड़ा. 

कन्फ्यूजन के चलते हुआ खेल!  
नीलामी के दौरान ऑक्‍शनर मल्लिका सागर ने छत्‍तीसगढ़ के लिए खेलने वाले 32 साल के शशांक सिंह का नाम लिया. जिसपर पंजाब किंग्‍स सबसे पहली बोली लगाई. पंजाब किंग्स के ऑक्शन टेबल पर उस वक्त मालकिन प्रीति जिंटा, नेस वाडिया, कोच संजय बांगर और ट्रेवर बेलिस मौजूद थे. इसी दौरान पंजाब को अपनी गलती का अहसास हुआ कि उन्होंने गलत प्लेयर पर बोली लगा दी. असल में वह 19 साल के शशांक सिंह को खरीदना चाहते थे. टीम को कन्फ्यूजन इसलिए हुआ क्योंकि दोनों का नाम और बेस प्राइस (20 लाख) सेम था. पंजाब किंग्स ने ऑक्शनर मल्लिका सागर को इस बात की जानकारी दी. उन्होंने प्लेयर्स को वापस लौटाने के साथ-साथ पर्स में पैसे वापस डालने की डिमांड की, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. 

इसलिए वापस नहीं लिया जा सका फैसला
मल्लिका सागर का कहना था कि शशांक सिंह पर एकमात्र बोली पंजाब की ओर से ही आई थी और हैमर भी डाउन हो चुका था. ऐसे में नियमों को देखते हुए खिलाड़ी को खरीदने के बाद फैसला बदला नहीं जा सकता. जिसके चलते पंजाब को ना चाहते हुए भी इस खिलाड़ी को खरीदना पड़ा. बता दें कि शंशाक को खरीदने के लिए पंजाब एकमात्र बोली लगाने वाली टीम थी. फिलहाल टीम की इस भूल से छत्तीसगढ़ के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले शशांक सिंह को फायदा हो गया. वह इस सीजन में टीम में खेलते नजर आएंगे. 

कौन हैं शशांक सिंह? 
शशांक इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 के 10 मैच में 69 रन बनाए थे. वह तेज गेंदबाजी भी करते हैं. उनके पास 15 प्रथम श्रेणी, 30 लिस्ट ए और 55 टी-20 मैच का एक्सपीरियंस है, जिसमें तीन शतक भी लगा चुके हैं. 

पंजाब किंग्स का स्क्वॉड:
मिनी ऑक्शन में खरीदे- हर्षल पटेल (11.75 करोड़), राइली रूसो (8 करोड़), क्रिस वोक्स (4.20 करोड़), तनय त्यागराजन (20 लाख), प्रिंस चौधरी (20 लाख), विश्वनाथ प्रताप सिंह (20 लाख), शशांक सिंह (20 लाख), आशुतोष शर्मा (20 लाख). 

IPL 2024 Auction: आईपीएल ऑक्शन में किस टीम ने खरीदा कौन सा खिलाड़ी, कौन रहा अनसोल्ड, देखें पूरा लेखा-जोखा

Trending news