पूर्वांचल के यात्रियों को INDIAN RAILWAY ने दी 3 ट्रेनों की सौगात, UP के इन जिलों में है स्टॉपेज
Advertisement

पूर्वांचल के यात्रियों को INDIAN RAILWAY ने दी 3 ट्रेनों की सौगात, UP के इन जिलों में है स्टॉपेज

भारतीय रेलवे ने उत्तर प्रदेश और बिहार के यात्रियों को तीन समर स्पेशल ट्रेनों की सौगात दी है. खास बात यह है कि गाजियाबाद, नोएडा, पिलखुवा, और हापुड़ में काम कर रहे पूर्वांचल और बिहार के लोगों को इनमें से दो ट्रेनों को पकड़ने के लिए दिल्ली जाने की जरूरत नहीं होगी.

पूर्वांचल के यात्रियों को INDIAN RAILWAY ने दी 3 ट्रेनों की सौगात, UP के इन जिलों में है स्टॉपेज

गाजियाबाद: भारतीय रेलवे ने उत्तर प्रदेश और बिहार के यात्रियों को तीन समर स्पेशल ट्रेनों की सौगात दी है. खास बात यह है कि गाजियाबाद, नोएडा, पिलखुवा, और हापुड़ में काम कर रहे पूर्वांचल और बिहार के लोगों को इनमें से दो ट्रेनों को पकड़ने के लिए दिल्ली जाने की जरूरत नहीं होगी. इन दो ट्रेनों का गाजियाबाद में भी स्टॉपेज है. 

हजारों की संख्या में यात्री जा रहे हैं घर 
लॉकडाउन की वजह से दिल्ली एनसीआर में काम कर रहे, हजारों की संख्या में लोग अब अपने गृह जिलों की ओर रुख कर रहे हैं. भारी संख्या में प्रवासी मजदूर अपने गांव जाने के लिए रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर पहुंच रहे हैं. ऐसे में जो यात्री ट्रेन में रिजर्वेशन नहीं करा पाए हैं, उनके लिए ये खबर सहूलियत भरी है.

इन रूट्स पर चलेंगी स्पेशल ट्रेनें
दरअसल, भारतीय रेलवे ने तीन रूटों पर समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. इनमे दिल्ली से दरभंगा, आनंद विहार से जोगबनी, आनंद विहार से सीतामढ़ी स्पेशल ट्रेन शामिल है. आनंद विहार से खुलने वाली ट्रेन नंबर- 04002 आनंद विहार टर्मिनल-सीतामढ़ी समर स्पेशल एक्सप्रेस गाजियाबाद, पिलखुवा, हापुड़ में भी रूकेंगी. नोएडा और ग्रेटर नोएडा के यात्रियों को भी स्पेशल ट्रेन का फायदा मिलेगा. 

तीनों ट्रेनों का संचालन शुरू
दिल्ली-दरभंगा स्पेशल ट्रेन का संचालन शुक्रवार से शुरू हो चुका है. जबकि आनंद विहार सीतामढ़ी समर स्पेशल ट्रेन और आनंद विहार जोगबनी समर स्पेशल शनिवार से शुरू हुई हैं. रेलवे के अधिकारियों के अनुसार ट्रेन नंबर- 04002 आनंद विहार टर्मिनल-सीतामढ़ी समर स्पेशल एक्सप्रेस आनंद विहार से रात 11 बजे चलकर 11:45 बजे गाजियाबाद, 12:13 बजे पिलखुवा और 12:29 बजे हापुड़ स्टेशन पहुंचेगी. तीसरे दिन रात 12:25 बजे सीतामढ़ी पहुंचेगी.

यूपी के इस थाने में कोरोना विस्फोट, 48 घंटे के लिए किया गया बंद

 

इन स्टेशनों पर है स्टॉपेज
यह समर स्पेशल ट्रेन गाजियाबाद, पिलखुवा, हापुड़ के अलावा अमरोहा, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, आलमनगर, लखनऊ, बाराबंकी, रुदौली, फैजाबाद, अयोध्या, गोसाईगंज, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, वाराणसी, वाराणसी सिटी, ओंरिहार, गाजीपुर सिटी, युसुफपुर, बलिया, सुरेमनपुर, छपरा, दिघवाड़ा, सोनपुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर तथा रून्नी सैदपुर स्टेशनों पर भी रुकेगी.

पिता ने बेटी की दूसरे जगह तय कर दी थी शादी,बॉयफ्रेंड ने दोस्तों के साथ मिलकर मार दी गोली

अगले दिन सुबह में पहुंचती है जोगबनी 
आनंद विहार टर्मिनल-जोगबनी समर स्पेशल एक्सप्रेस शनिवार को आनंद विहार से सुबह 8:10 बजे रवाना हुई और 8:37 बजे गाजियाबाद स्टेशन पर पहुंची. दो मिनट के स्टॉपेज के बाद यह ट्रेन आगे के लिए रवाना हो गई. यह ट्रेन रविवार सुबह 7:50 बजे जोगबनी पहुंचेगी.

VIDEO: काफी शातिर है यह चिड़िया, पहले डालती है दाना, फिर यूं बनाती है शिकार

प्रयागराज होते हुए जाती है बिहार 
गाजियाबाद के अलावा यह ट्रेन अलीगढ़, टूंडला, कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज, मिर्जापुर, दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, दिलदार नगर, दानापुर, पाटलिपुत्र, बेगूसराय, खगड़िया, नौगचिया, कटिहार, पूर्णिया जंक्शन, अररिया कोर्ट तथा फारबिसगंज स्टेशन पर भी रुकेगी.

Cutest Chubby Baby Video: इस बच्चे के क्यूट मस्ती की कायल हुई दुनिया

WATCH LIVE TV

 

Trending news