हल्‍द्वानी में दवा करोबारी के घर ईडी की छापेमारी, इंटरनेशल ड्रग माफ‍िया से जुड़ रहे तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2223183

हल्‍द्वानी में दवा करोबारी के घर ईडी की छापेमारी, इंटरनेशल ड्रग माफ‍िया से जुड़ रहे तार

ED Raid In Haldwani : शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि बनमीत के तार विदेश से जुड़े बताए जा रहे हैं. बताया गया कि बनमीत ने बीते कुछ वर्षों में खूब पैसा कमाया है. इतना ही नहीं बनमीत के तार इंटरनेशनल ड्रग्‍स माफ‍िया से भी जुड़े बताए जा रहे हैं.

ED Raid In Haldwani

ED Raid In Haldwani : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम शुक्रवार को उत्‍तराखंड के हल्‍द्वानी पहुंची. ईडी की टीम ने तिकोनिया इलाके में गुरु तेग बहादुर गली में स्थित सुरजीत सिंह नरूला के घर में छापेमारी कर रही है. बताया गया कि सुरजीत सिंह नरूला का बेटा बनमीत को लंदन पुलिस ने साल 2019 में गिरफ्तार किया था. 

इंटरनेशनल ड्रग माफ‍िया से जुड़े हैं तार 
शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि बनमीत के तार विदेश से जुड़े बताए जा रहे हैं. बताया गया कि बनमीत ने बीते कुछ वर्षों में खूब पैसा कमाया है. इतना ही नहीं बनमीत के तार इंटरनेशनल ड्रग्‍स माफ‍िया से भी जुड़े बताए जा रहे हैं. हालांकि, अभी तक ईडी के अधिकारियों की ओर से कुछ स्‍पष्‍ट नहीं कहा गया है. 
 
लंदन पुलिस ने किया था गिरफ्तार 

पूछताछ में यह भी पता चला है कि साल 2019 में बनमीत को लंदन पुलिस ने ड्रग्‍स मामले में गिरफ्तार किया था. इतना ही नहीं अमेरिकी जांच एजेंसी ने पिछले साल बनमीत को रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी. आरोप है कि हल्‍द्वानी का बनमीत अमेरिका में प्रतिबंधित दवाओं की सप्‍लाई करता था. इसके चलते उसे 8 साल की सजा भी सुनाई जा चुकी है. उधर, उत्‍तराखंड के हल्‍द्वानी में बनमीत के घर छापेमारी से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. मनप्रीत ने ड्रग्‍स माफ‍िया से कनेक्‍शन साधकर कई करोड़ डॉलर की अवैध संपत्ति अर्जित की है. 

uttarakhand board result 2024: उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं-12वीं की रिजल्ट डेट फाइनल, लाखों छात्रों को मिलेगी खुशखबरी
 

Trending news