Uttarakhand Sanskrit Board Result 2024: उत्तरकाशी के राहुल ने 10वीं में, 12वीं में पौड़ी-गढ़वाल के आयुष ममगाई अव्वल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2223267

Uttarakhand Sanskrit Board Result 2024: उत्तरकाशी के राहुल ने 10वीं में, 12वीं में पौड़ी-गढ़वाल के आयुष ममगाई अव्वल

Uttarakhand Sanskrit Board Result 2024: उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद, हरिद्वार ने 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिमाण घोषित कर दिया है. उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद की ओर से जारी 10वीं के परीक्षा परिमाण में उत्तरकाशी के राहुल व्यास तो वहीं 12वीं में पौड़ी-गढ़वाल के आयुष ममगाई ने प्रदेश में टॉप किया है. 

Uttarakhand News

Uttarakhand Sanskrit Board Result 2024: उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद, हरिद्वार ने आज 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिमाण घोषित कर दिया है. प्रदेश में दसवीं में 754 और 12वीं में 722 छात्रों ने इस बार उत्तराखंड संस्कृत बोर्ड से परीक्षा दी थी. जिसमें कक्षा 10 की बोर्ड की परीक्षा में राहुल व्यास ने प्रदेश में टॉप किया है. और कक्षा 12 की बोर्ड की परीक्षा में आयुष ममगाई ने प्रदेश में टॉप किया है. राहुल व्यास उत्तरकाशी के तो आयुष ममगाई पौड़ी-गढ़वाल के रहने वाले हैं. 

राहुल व्यास श्री विश्वनाथ संस्कृत महाविद्यालय उत्तरकाशी के छात्र हैं. प्रदेश में दसवीं में श्री जयदयाल अग्रवार संस्कृत विद्यालय, श्रीनगर के सक्षम प्रसाद ने दूसरा और दुर्गादत्त कपिलाश्रमी संस्कृत महाविद्यालय, हल्द्वानी के जगदीश चंद्र तिवारी ने तीसरा स्थान पाया. 

आयुष ममगाई ब्रिगेडियर विद्दाधर जुयाल संस्कृत विद्यालय भुवनेश्वरी सिद्धपीठ झोंजल, सितोनस्यूं पौड़ी-गढ़वाल के छात्र हैं. 12वीं में प्रदेश में पंजाब सिंध क्षेत्र साधु महाविद्यालय, ऋषिकेश के दीक्षांत डंगवाल और श्री शिवनाथ संस्कृत महाविद्यालय, देहरादून की रिंकी बरिहा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है. तो पंजाब सिंध क्षेत्र साधु महाविद्यालय, ऋषिकेश के नीरज बिजल्वाण और  श्री शिवनाथ संस्कृत महाविद्यालय के दिशु को प्रदेश में तीसरा स्थान मिला है. 

 

और पढ़ें  -  मुजफ्फरनगर में MBBS फर्स्ट ईयर छात्रा की हत्या, रेलवे ट्रैक पर मिली लाश

और पढ़ें  -  उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग कब बुझेगी, केदारनाथ जोन में हजारों हेक्टेयर जंगल हुए खाक

Trending news