Sunil Dutt Birthday Special : नरगिस से शादी के बंधन में बंधने से पहले सुनील दत्त को अंडरवर्ल्ड से मिली थी धमकी, मामला हो गया था गर्म
Advertisement

Sunil Dutt Birthday Special : नरगिस से शादी के बंधन में बंधने से पहले सुनील दत्त को अंडरवर्ल्ड से मिली थी धमकी, मामला हो गया था गर्म

Sunil Dutt Birthday Special : नरगिस ने अपने करियर में एक से एक हिट फिल्में दी लेकिन उनकी लव लाइफ भी खूब सुर्खियों में रही. इससे भी ज्यादा अगर चर्चा होती है तो वो है उनके रियल हीरो सुनील दत्त से हुई उनकी शादी की. आइए सुनील दत के बर्थडे पर आज जानते हों इन दोनों की शादी को वो किस्सा जो आज भी लोगों को रोमांचित करता है.

Sunil Dutt Birthday Special (फाइल फोटो)

Sunil Dutt Love Story : साधना, सुजाता, मुझे जीने दो और मदर इंडिया जैसी यादगार फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार सुनील दत्त का आज जन्मदिन है. दमदार आवाज के मालिक सुनील दत्त ने अपने अभिनय से कई कई भूमिकाओं में जैसे जान ही फूंक दी. इंडस्ट्री में 40 सालों तक के अपने एक्टिंग करियर में उन्हें फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड व 1968 में पद्मश्री दिया जा चुका है. 

अलग अलग धर्म के थे दोनों
सुनील दत्त की जब बात आती है तो बात उनकी पत्नी नरगिस की भी आती है. पहली बार ऑस्कर के लिए नॉमिनेशन तक पहुंची फिल्म मदर इंडिया में दोनों ने साथ काम किया और फिर फिल्म के बाद दोनों शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर बैठे. (Sunil Dutt Saved Nargis From Fire On The Sets Of Mother) दोनों की शादी का किस्सा बहुत ही रोमांचक है. ये शादी सुनील दत्त के लिए कतई आसान नहीं थी दोनों के प्यार में नरगिस उनका अलग अलग धर्म का होना उनकी शादी होने में रोड़ा बन रहा था. नरगिस मुस्लिम थी और सुनील दत्त एक हिंदू परिवार से थे. (Nargis Reaction On Sunil Dutt Marriage Proposal)

सुर्खियां में थी अफेयर की खबरें
दोनों के अफेयर की खूब चर्चे थे और अखबारों में भी इसकी सुर्खियां छाई रहती थीं. इस अफेयर के बारे में मुंबई के एक बड़े डॉन को जब पता चला तो तो व नाराज हो गया. डॉन मुस्लिम थे जिनको इस अलग धर्म के लोगों की शादी से दिक्कत थी. ऐसे में सुनील दत्त को धमकियां मिलने लगीं पर सुनील दत्त थे कि शादी के अपने फैसले से टस से मस नहीं हुए. (Nargis and Sunil Dutt's Marriage)

जब डॉन से मिलमे पहुंचे सुनील दत्त 
सुनील दत्त और नरगिस का प्रेम इतना मजबूत था कि डॉन के इस मामले में ज्यादा दखल होने से खुद सुनील ने हिम्मत दिखाकर डॉन से बात करने पहुंच गए. उन्होंने उस डॉन से कहा कि 'मैं नरगिस से बहुत मोहब्बत करता हूं, उनसे शादी करना चाहता हूं. हमेशा मैं उन्हें खुश रखूंगा. यह आपको गलत लगता है तो गोली मार दीजिए, सही लगे तो गले लगाइए.' इतना सुनना था कि डॉन खुश हो गया और सुनील दत्त को गले से लगा लिया. फिर धूमधाम से नरगिस और सुनील दत्त की  साल 1958 में शादी हुई. (Sunil Dutt And Nargis' TRUE Love Story)

और पढ़ें- CM Yogi Birthday: सीएम योगी 7 भाई-बहन, उत्तराखंड में कौन संभालता है घर, गाजियाबाद में कौन से रिश्तेदार

और पढ़ें- CM Yogi Birthday: सीएम योगी आदित्यनाथ के बचपन की वो अनदेखी तस्वीरें, अजय सिंह बिष्ट कैसे संन्यासी से बने राजनेता

CM Yogi Birthday Special: काशी में सीएम योगी का मनाया गया स्पेशल बर्थडे, बाबा को बुलडोजर से पहनाई गई माला

Trending news