लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर सीएम योगी से लेकर कुमार विश्वास तक ने दी बधाई,जानें किसने क्या कहा?
Advertisement

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर सीएम योगी से लेकर कुमार विश्वास तक ने दी बधाई,जानें किसने क्या कहा?

LK Advani News: लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने की घोषणा के बाद से देश भर के नेता उन्हें बधाई दे रहे हैं. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी साझा करते हुए शुभकामनाएं दी. अब कई लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. आइये जानते हैं किसने क्या कहा? 

Lal Krishna Advani

Lal Krishna Advani: भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को इसकी घोषणा की. इस ऐलान के साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता को बधाई देने वालों को तांता लगा हुआ है. अलग-अलग राजनैतिक दल के नेताओं ने केंद्र के इस फैसले के बाद उन्हें शुभकामनाएं दी है. आम आदमी पार्टी के नेता रहे और कवि कुमार विश्वास ने भी इस फैसले का स्वागत किया है. 

युवा कवि कुमार विश्वास ने दी बधाई
कुमार विश्वास ने 'एक्स' में पोस्ट करते हुए लिखा है कि भारतीय राजनीति के शलाका-पुरुष, भारतीय चिंतना को शताब्दियों के लिए नियमित कर देने वाले लालकृष्ण आडवाणी जी को “भारत-रत्न” से सम्मानित होने पर सादर प्रणाम सहित शुभकामनाएं. उन्हें भारत रत्न देने का फैसला लेकर उनके योगदान को जीवंत बनाने के लिए देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी उन्होंने आभार जताया है. 

कांग्रेस नेताओं ने भी दी बधाई 
एलके आडवाणी को भारत रत्न देने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "इस फैसले का हम स्वागत करते हैं." महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा ने कहा कि उन्होंने तो सुना था कि मोहन भागवत को भारत रत्न दे रहे हैं. हालांकि, उन्होंने एलके आडवाणी को शुभकामनाएं दी. इसके साथ ही उन्होंने मोहन भागवत को भी भारत रत्न दिए जाने की मांग की है. वहीं संदीप दीक्षिण ने भी शुभकामनाएं दीं और कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी हर काम राजनीतिक फायदे के लिए करते हैं. 

वहीं, कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि एलके आडवाणी को सरकारी सम्मान दिया है, लेकिन दस सालों में वास्तविक सम्मान नहीं दिया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी उन्हें मंचों पर नजरअंदाज करते रहे हैं. उन्हें राष्ट्रपति नहीं बनाया. 10 सालों तक वास्तविक सम्मान नहीं दिया गया. 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम ने दी शुभकामनाएं
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिखा, "भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य, असंख्य कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत एवं पूर्व उपप्रधानमंत्री आदरणीय श्री लाल कृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का निर्णय, उनके सार्वजनिक जीवन में दशकों की सेवा, प्रतिबद्धता और राष्ट्र की अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता तथा राजनैतिक जीवन में शुचिता व नैतिकता के उच्च मानक स्थापित करने वाले उनके अद्वितीय प्रयासों को सम्मान प्रदान करने वाला है. राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान की दिशा में किए गए उनके अथक प्रयास हम सभी के लिए अद्वितीय प्रेरणा के स्रोत हैं. आदरणीय आडवाणी जी को हार्दिक बधाई!"

वहीं, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, "हम सब लालकृष्ण आडवाणी को बधाई देते हैं. उन्होंने सूचिता के साथ पूरा जीवनकाल व्यतीत कर दिया और देश को अपने शासन काल में ऊंचाईयों पर ले जाने का काम किया. मैं प्रधानमंत्री मोदी का भी आभार व्यक्त करता हूं..."

​उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दी बधाई
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "यह हमारे लिए अत्यंत हर्ष एवं प्रसन्नता का क्षण है कि हम सभी के मार्गदर्शक एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को "भारत रत्न" से सम्मानित किया जाएगा. आडवाणी जी भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष होने के साथ ही शुचिता और प्रतिबद्धता के सशक्त प्रतीक हैं. श्री राम मंदिर निर्माण आंदोलन में भी आपकी भूमिका एक मजबूत स्तम्भ के रुप में रही, जो हम सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं. अपने दूरदर्शी नेतृत्व से भारत के विकास में उपप्रधानमंत्री, गृह मंत्री, सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में आपके द्वारा दिया गया अभूतपूर्व योगदान अविस्मरणीय है. केन्द्र सरकार द्वारा आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय अत्यंत अभिनंदनीय है."

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा पर खुशी जाहिर की. केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने कहा, "बहुत खुशी की बात है. मैं मानता हूं कि भारत रत्न के लिए लालकृष्ण आडवाणी से अधिक योग्य व्यक्ति और कोई नहीं है. मैं उन्हें और उनके पूरे परिवार को बधाई देता हूं."

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने ट्वीट किया, "लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है. यह देश के लिए गर्व की बात है." वहीं, BRS MLC के.कविता ने कहा, "यह अच्छी बात है कि राम मंदिर भी बन गया, लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न भी मिल रहा है. भाजपा का एजेंडा पूरा होते हुए नजर आ रहा है, मैं लालकृष्ण आडवाणी को बहुत-बहुत बधाई देती हूं." 

लालकृष्ण आडवाणी के बेटे ने जताया आभार
लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर उनके बेटे जयंत आडवाणी का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, "कुछ समय पहले मैंने इस खबर के बारे में सुना कि मेरे पिता को सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. मेरा परिवार इससे बेहद प्रसन्न है. मैं मेरे पिता को इस पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं. मेरे पिता का योगदान सराहनीय है." 

LK Advani: लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का ऐलान, जानिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता से जुड़ी रोचक बातें

भाजपा वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न, पीएम मोदी ने ट्वीट कर किया ऐलान

Trending news