Astro Tips For Money: घर में होगी पैसों की बारिश, इस दिशा में तुरंत लगाएं कुबेर का पौधा
Advertisement

Astro Tips For Money: घर में होगी पैसों की बारिश, इस दिशा में तुरंत लगाएं कुबेर का पौधा

Vastu Tips: घर में आपको तुरंत कुबेर का पौधा लगाना चाहिए जिससे कि आपके जीवन में चल रही धन संबंधी सभी दिक्कतें खत्म हो सकें. इस पौधे को एक सही दिशा में लगाने का बहुत लाभ होता है.

Vastu Tips (फाइल फोटो)

Vastu Tips: कुबेर और लक्ष्मीजी की कृपा यदि किसी भी मनुष्य पर बरस गई तो समझ लीजिए कि उसका जीवन सफल हो गया. कई ऐसे पेड़-पौधे के बारे में बताया जाता है जो बेहद चमत्कारी माने जाते हैं. अगर इनको घर में लगाया जाए तो ये धन को आकर्षित कर सकते हैं. धन संबंधी परेशानी को दूर करने के लिए एक पौधे का नाम आता है और वो है कुबेर का पौधा. वास्तुशास्त्र और ज्योतिषशास्त्र में इस पौधे का बहुत महत्व बताया गया है. अगर कुबेर का पौधा घर में लगाए तो लाभ होता है. आइए जानते है कि पौधा अच्छा फल दें इसके लिए कैसे इसे घर में लगाए और किस दिशा में लगाएं. 

दिशा के बारे में

और पढ़ें- Mashik Shivratri: 13 सितंबर को पड़ रहा है मासिक शिवरात्रि, अभी नोट करें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि 

और पढ़ें- Weekly Vrat Tyohar September 2023: 11 से 17 सितंबर के बीच पड़ेंगे वराह जयंती समेत ये बड़े व्रत-त्योहार, देखें लिस्ट 

WATCH: करोड़ों का है बाबू भाई का स्कूटर, हीरे मोती जैसे जगमगाते स्कूटर का वीडियो वायरल

वास्तुशास्त्र की माने तो कुबेर के पौधे को यदि घर की उत्तर दिशा में लगाए तो आर्थिक परेशानियां घर से दूर होती हैं और शुभ फल प्राप्त होता है. उत्तर दिशा में पौधा लगाया जाए तो उधार दिया या रुका हुआ धन मिलता है. नौकरी में प्रमोशन के लिए घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा इस पौधे को लगाने से लाभ होता है. घर का माहौल हल्का करने के लिए बालकनी में कुबेर के पौधे को रखना सही होता है. इससे घर में सुख-समृद्धि भी आती है. पौधा सूखे न इसका विशेष ध्यान रखना होता है. सूखा पौधा हमेशा ही अशुभ फल देता है. 

कहां लगाएं कुबेर का पौधा 
घर में कुबेर का पौधा अगर तुलसी या फिर मनीप्लांट के आसपास ही कही लगाया जाए तो अतिशुभ फल की प्राप्ति होती है. बिजनेस में अगर अच्छी इनकम की चाह है तो पैसे वाली जगह पर कुबेर का पौधा लगाएं.  

कुबेर के पौधे के लिए नियम 
घर में कुबेर का पौधा लगाने के कई नियम भी हैं. अगर यह पौधा घर में है तो धन के देवता कुबेर के मंत्रों का हर दिन जाप करना चाहिए. पौधा कि दिशा में लगाना है इसे लेकर पूरी जानकारी ले लें. कुबेर का पौधा पैसे को अपनी ओर खींचता है ऐसे में इसके नियमों को जरूर जान लें ताकि अच्छे फल प्राप्त किए जा सकें.

 

Trending news