Dhanteras Rashifal 10 November 2023: धनतेरस पर इन 4 राशियों की धन से भर जाएगी झोली, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement

Dhanteras Rashifal 10 November 2023: धनतेरस पर इन 4 राशियों की धन से भर जाएगी झोली, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Rashifal 10 November 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 10 नवंबर, धनतेरस का दिन शुक्रवार है..

Dhanteras Rashifal 10 November 2023: धनतेरस पर इन 4 राशियों की धन से भर जाएगी झोली, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 10 November​ ​2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 10 नवंबर, दिन शुक्रवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन अच्छा रहेगा.  आज शाम को परिवार में कोई खुशखबरी मिल सकती है. नौकरी में तरक्की मिल सकती है. महिलाएं आज खरीदारी करेंगी. कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं. घर में किसी प्रकार का कोई धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है. हनुमान जी का पाठ करें आपके सभी परेशानियां है दूर होंगी. 

मिथुन राशि : इन जातकों के लिए धनतेरस का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. कामकाम मध्यम रहेगा. काम के सिलसिले में पहले से तय यात्रा रद्द हो सकती है.  आज के दिन गाड़ी अच्छे से चलाएं, चोट लग सकती है. नौकरी में नुकसान हो सकता है. 

कर्क राशि: कर्क राशि के  लिए दिन शानदार रहेगा. आज के दिन धन लाभ हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें, पेट में गड़बड़ हो सकती है.  परिवार में तनाव हो सकता है हल्का फुल्का. किसी के साथ वाद विवाद नहीं करें, बात बढ़ सकती है. परिवार में कल आपका किसी से मतभेद हो सकता है छोटा सा मत भेद बड़ा रूप ले सकता है,

सिंह राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. नौकरी की तलाश इन जातकों की पूरी होगी. व्यापार करने वाले जातकों को लाभ होगा. पारिवारिक जीवन अच्छा चलेगा. वाहन खरीदने के लिए दिन अच्छा है. दोस्तों और परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने  का प्लान भी बना सकते हैं.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए आज का दिन शानदार रहेगा. आज शाम को किसी विशेष व्यक्ति से हो सकती है. शाम को बजरंग बाण का पाठ करें, शरीर एकदम स्वस्थ रहेगा. सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाना खाने से बचें. ससुराल से बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. सेहत ठीक रहेगी. 

तुला राशि: इन जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा. सलाह के बाद ही धनतेरस पर धन का निवेश करें.आज  दूर की यात्रा करने से बचें, अन्यथा कोई दुर्घटना हो सकती है.  किसी से बहस नहीं करें, बात बढ़ सकती है.  आज ऑफिस में किसी के साथ वाद विवाद की स्थिति बन सकती है.  

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा.  परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर कोई विवाद हो सकता है. आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. आज घर मकान या जमीन जायदाद खरीद सकते हैं. व्यापार में आर्थिक स्थिति बिगड़ने  के योग बन रहे हैं.

धनु राशि: इन जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा. आज परिवार में  वाद-विवाद हो सकता है. शाम को कहीं बाहर जा सकते हैं, समय अच्छा बीतेगा.  नौकरी करने वाले जातकों का दिन अच्छा रहेगा.  लव लाइफ ठीक रहेगी. धनतेरस पर परिवार में कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं.  किसी कार्य के चलते दूर की यात्रा कर सकते हैं.  

मकर राशि: मकर राशि के लिए आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. सेहत ठीक दिख रही है. कुछ पुराने काम पूरे हो सकते हैं. शाम को धन लाभ हो सकता है. शाम को घर में मेहमान आ सकते  हैं. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. आज बिजनेस में धोखा मिल सकता है.

कुंभ राशि: इन जातकों के लिए  दिन थोड़ा सा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. आज वाहन चलाने में थोड़ी सी सावधानी बरतें. शाम को घर में समस्याएं बढ़ सकती हैं. जीवनसाथी के साथ आपका किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. आज पैसों की तंगी हो सकती है.

मीन राशि: मीन राशि के लोगों के लिए धनतेरस का दिन बहुत अच्छा रहेगा. छात्रों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा,  बहुत अधिक मेहनत करेंगे. त्योहार पर बच्चे खूब मजा करेंगे. घर में पूजा का आयोजन होगा. पुराने दोस्तों के साथ अच्छा समय गुजारेंगे.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news