According To Astrology: इन राशि वालों के लिए शुभ नहीं है काला धागा, बिना जानें बांधने पर होगा नुकसान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1895712

According To Astrology: इन राशि वालों के लिए शुभ नहीं है काला धागा, बिना जानें बांधने पर होगा नुकसान

Jyotish Ke Upay: काला धागा नकारात्मकता से तो बचाता ही है, सुंदरता भी बढ़ाता है. लेकिन काला धागा सबको नहीं बांधना चाहिए. इसके दुष्परिणाम झेलने पड़ सकते हैं . इसे अपनी राशि के अनुसार ही बांधे.

 

(Photo Credit- Social Media)

According To Astrology: बहुत से लोग काला धागा बांधते हैं. हाथ, पैर या गले में काला धागा बांधना एक चलन सा हो गया है. कुछ युवा इसे शक के लिए बांधते हैं. जबकि कई लोग नजर से बचने वाले टोटके की तरह इसका इस्तेमाल करते हैं. काला धागा बांधने के लिए भी कुछ नियम और टाऊट तरीके बनाए गए हैं. इनका पालन जरूर करना चाहिए. ज्योतिषों के अनुसार काला धागा उन्ही को शुभ फल देता है जिनकी राशि के अनुकूल होता है. जिस राशि पर काला धागा प्रतिकूल प्रभाव डालता है उन्हें भूल से भी यह नहीं बांधना चाहिए. उनको इसके परिणामस्वरूप किसी अनिष्ट का सामना करना पड़ सकता है.  विशेषकर इन चार राशि वालों को काला धागा बांधने से बचना चाहिए. 

मेष राशि - मेष राशि के जातकों को यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि मेष राशि के स्वामी मंगल हैं, और मंगल का रंग लाल है. इसलिए काला धागा बिना जानकारी के बांधना कष्टकारी होता है. मंगल को काला रंग पसंद नहीं है. ऐसे में जब इस राशि के जातक शरीर के किसी हिस्से पर काला ढंग बांधते हैं तो मंगल रुष्ट हो जाते हैं और जातक के जीवन में अनेक कष्ट और बाधाएं उत्पन्न होने लगती हैं. मान्यता है कि मेष राशि के जातकों को काला धागा सकारत्मकता कि जगह नकारात्मकता देता है. इसलिए इस राशि वालों को मंगल को प्रसन्न करने के लिए काले कि जगह लाल रंग का धागा बांधना चाहिए. इस राशि के जातकों को हाथ पर मौली बांधने की सलाह दी जाती है. 

ये खबर जरूर पढ़ें- Ayurveda Benefits: तांबे का पानी- रोगों को याद दिला देगा नानी, निरोगी रहने के लिए जरूर पढ़ें

वृश्चिक राशि-  मेष की ही तरह वृश्चिक राशि के स्वामी भी मंगल ही है. इनको भी काला धागा बांधने के कई अशुभ फल मिल सकते हैं, मंगल के नाराज होने पर जातक को आर्थिक तंगी, शिक्षा और व्यापार में रुकावट, स्वास्थय सम्बन्धी समस्याएं और कभी कभी मानसिक समस्याएं भी झेलनी पड़ सकती है. इसलिए मेष और वृश्चिक राशि वालों को लाल धागा बांधकर मंगल को मजबूत रखना चाहिए.     

वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातकों का स्वामी शुक्र है और शुक्र का रंग सफेद होता है. इसलिए इस राशि के जातकों पर काला धागा विपरीत असर करता है और  सकारात्मक ऊर्जा को नकारात्मक ऊर्जा में बदल सकता है. मान्यता है कि काला धागा पहनने की वजह से शुक्र ग्रह अपने राशि जातकों से नाराज हो सकते हैं. इससे काम में बाधाएं आ सकती है. आर्थिक तंगी और विवाह  में देरी जैसी समस्याएं भी हो सकती हैं. 

ये खास खबर पढ़ें- घर में चल रही परेशानियों की जड़ हो सकता है शीशा, यहां पढ़ें शीशे से जुड़े वास्तु नियम 

धनु राशि-  धनु राशि के स्वामी वृहस्पति हैं. वृहस्पति का रंग पीला होता है. इसलिए धनु राशि के जातकों को पीला रंग शुभ फल देता है.  इस राशि के जातकों को भी काला धागा नहीं  पहनने की सलाह दी जाती है. काले रंग से बृहस्पति नाराज हो सकते हैं और आपके काम में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं. आप काले की जगह पीला धागा बांध सकते हैं.

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE News इसकी पुष्टि नहीं करता है.

PM Modi: 'राम राम भाईयों' वाले अंकित के साथ पीएम मोदी ने की सफाई, वीडियो हुआ वायरल

Trending news