Aaj Ka Rashifal: नवरात्रि के आठवें दिन जाग उठेगा इन चार राशियों का भाग्य, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: नवरात्रि के आठवें दिन जाग उठेगा इन चार राशियों का भाग्य, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka 2024 Rashifal 16 April: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 16 अप्रैल, दिन मंगलवार है.   

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 16 April: 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 16 April 2024, दिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशिफल: मेष राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. परिवार में कोई धार्मिक आयोजन होगा. कामकाज ठीक चलेगा. आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे.

वृष  राशिफल: वृष राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा. दोपहर बाद बिजनेस में हानि हो सकती है, सोच समझ कर फैसले लें.  परिवार में किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. 

मिथुन राशिफल: मंगलवार का दिन मिथुन राशि वालों के लिए मिला जुला रहेगा. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम होगा. आज शाम को किसी खास का घर पर आना हो सकता है. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें.

कर्क  राशिफल: कर्क जातकों के लिए दिन कुछ तनाव भरा रह सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अभी और इंतजार करना होगा. घर से बाहर निकलें तो बड़ों का आशीर्वाद लें. छात्र पढ़ाई को लेकर सीरियस रहें.

सिंह  राशिफल: सिंह राशि वालों के लिए दिन बहुत अधिक बढ़िया रहेगा.आज नौकरी में  आपको प्रमोशन की खुशखबरी भी आपको प्राप्त हो सकती है. सेहत ठीक रहेगी. बिजनेस में आज भावुकता में कोई बड़ा निर्णय लेने से बचें. 

कन्या  राशिफल: कन्या जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. छात्र और युवा अपने करियर और पढ़ाई पर फोकस रखें. सेहत नरम रहेगी. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है.

तुला  राशिफल: तुला जातकों के लिए दिन हल्का रहेगा. बिजनेस में कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें. परिवार में सब ठीक रहेगा.  महिलाओं को आज किचन में सावधान रहने की जरुरत है.

वृश्चिक  राशिफल: इन जातकों के लिए दिन शानदार रहने वाला है.आपकी मुलाकात किसी बड़े नेता से हो सकती है,  जिनसे मिलकर आपको बहुत अधिक खुश होंगे. आज आपके कई काम बन जाएंगे. किसी को पैसे उधार देने से बचें, फंस सकते हैं.

धनु  राशिफल: धनु राशि वालों के लिए दिन मध्यम  है. ऑफिस में आज कुछ परेशानियां हो सकती है. दोस्तों के साथ आज मस्ती करेंगे. अटके काम पूरे हो सकते हैं. छात्र अपनी पढ़ाई पर फोकस रखें.

मकर  राशिफल: मकर राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी. नए लोगों से मुलाकात करने का मौका मिलेगा. घर में छोटे बच्चों का ख्याल रखें, चोट लग सकती है.

कुंभ  राशिफल: कुंभ राशि के लोगों के लिए मंगलवार का दिन मध्यम रहेगा. युवा जातक आज किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं. परिवार में शांति रहेगी. दोस्तों से मुलाकात होगी, जो अच्छी रहेगी.

मीन  राशिफल: मीन राशि वालों के लिए दिन कुछ तनाव भरा रह सकता है. आज खर्चे बहुत होंगे, सोच समझकर चलें. नौकरी में उलझन हो सकती है. अटके काम पूरे हो सकते हैं. कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news