Ghaziabad News: कांवड़ यात्रा को लेकर गाजियाबाद के सभी स्कूल और शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2354857

Ghaziabad News: कांवड़ यात्रा को लेकर गाजियाबाद के सभी स्कूल और शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद

Kanwar Yatra: सावन माह में होने वाली कांवड़ यात्रा के लिए पूरे उत्तर प्रदेश में प्रशासन की तरफ से बंदोबस्त किए गए हैं. ऐसा ही अब गाजियाबाद के जिला विद्यालय निरीक्षक ने ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Ghaziabad News

Ghaziabad News: सावन माह में होने वाली कांवड़ यात्रा के लिए पूरे उत्तर प्रदेश में प्रशासन की तरफ से बंदोबस्त किए गए हैं. ऐसा ही अब गाजियाबाद के जिला विद्यालय निरीक्षक ने जिले के सभी स्कूलों और शिक्षण संस्थाओं को बंद करने के आदेश दिए हैं. कांवड़ यात्रा के मद्देनजर आगामी 29 जुलाई से 2 अगस्त तक गाजियाबाद के सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. यह फैसला गाजियाबाद के स्कूलों बच्चों को होने वाली असुविधा और सुरक्षा के दृष्टिगत लिया गया है. 

भारी वाहनों का रास्ता किया डायवर्ट 
वहीं कावड़ यात्रा के चलते गाजियाबाद के कई कावड़ मार्गों पर बस सेवा और भारी वाहनों के साथ हल्के वाहनों को आना जाना प्रतिबंधित किया गया है. इसके साथ ही प्रशासन ने कई रास्ते डायवर्ट भी किए गए हैं. यह निर्णय गाजियाबाद जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा लिया गया है. 

गाजियाबाद से पहले 4 जिले भी दे चुके हैं आदेश
कांवड़ यात्रा के दौरान रहने वाली भारी भीड़ के कारण मुजफ्फरनगर, मेरठ, सहारनपुर और हापुड़ जिला प्रशासन सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल और कॉलेज बंद करने के आदेश दे चुके हैं. यह आदेश सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूल, कॉलेज, मदरसे, डिग्री कॉलेज और सभी तरह के तकनीक संस्थानों पर लागू होगा.  

27 जुलाई से 2 अगस्त तक लागू रहेगा आदेश 
सभी जिला प्रशासनों द्वारा जारी किया गया यह आदेश 27 जुलाई से 2 अगस्त तक लागू रहेंगे. प्रशासन का यह निर्णय यात्रा के समय होने वाली किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए लिया गया है. यूपी के साथ उत्तराखंड के हरिद्वार में भी इसी तरह का फैसला लेते हुए कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे. 

यह भी पढ़ें - मेरठ-मुजफ्फरनगर के स्कूलों में 8 दिन की छुट्टी, कांवड़ यात्रा को लेकर बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें - मुस्लिम की पहचान का अभियान,हिन्दू दुकानों पर ओम,भगवा झंडा लगाने का फरमान

Trending news