पीसीएस ज्योति मौर्या से रिलेशनशिप को लेकर सस्पेंड होमगार्ड कमांडेंट मनीष दूबे को हाईकोर्ट से राहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2354655

पीसीएस ज्योति मौर्या से रिलेशनशिप को लेकर सस्पेंड होमगार्ड कमांडेंट मनीष दूबे को हाईकोर्ट से राहत

UP PCS Jyoti Maurya: शादीशुदा पीसीएस ज्योति मौर्या से रिश्तों को लेकर कठघरे में आए होमगार्ड कमांडेंट को हाईकोर्ट से राहत मिल गई है. ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

UP pcs jyoti maurya and manish dubey

Prayagraj News: प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. शादीशुदा पीसीएस ज्योति मौर्या से रिलेशनशिप के आरोपों को लेकर निलंबित होमगार्ड कमांडेंट मनीष दूबे को बड़ी राहत कोर्ट ने दी है. हाईकोर्ट ने होमगार्ड कमांडेंट मनीष दूबे के निलंबन पर रोक लगा दी है. 2 सप्ताह बाद मामले में अगली सुनवाई होगी. जस्टिस जेजे मुनीर की सिंगल बेंच ने निलंबन आदेश पर रोक लगाई है. ज्योती मौर्य के पति आलोक मौर्य ने मनीष दूबे की शिकायत की थी. आलोक मौर्य की शिकायत पर जांच के बाद मनीष दूबे को निलंबित किया गया था. मनीष दूबे ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर निलंबन आदेश को रद्द करने की मांग की है.

शिकायत दर्ज कराई
पीसीएस ज्योति मौर्या और मनीष दुबे के रिश्तों को लेकर आलोक मौर्या ने सबूतों के साथ शिकायत दर्ज कराई थी. विभागीय जांच में प्रथमदृष्टया मामले को सही पाया गया था और मनीष दुबे को होमगार्ड कमांडेंट पद से निलंबित कर दिया गया था. उत्तर प्रदेश में यह मामला बेहद चर्चित हुआ था. दोनों के बीच मामला तलाक तक पहुंच गया था, जिसको लेकर फैमिली कोर्ट में कार्यवाहीचल रही थी. वहीं दिसंबर 2023 में बरेली चीनी मिल की जीएम ज्योति मौर्या के खिलाफ बी एक मामले में कार्रवाई हो गई थी. चीनी मिल से सुस्त उत्पादन के चलते उन्हें चीनी मिल के लखनऊ मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया था.

दो साल पहले विवाद
पति पत्नी के बीच यह मामला दो साल पहले तब शुरू हुआ था, जब पंचायती राज विभाग में चतुर्थ श्रेणी सफाई कर्मी आलोक मौर्य ने पत्नी पर गंभीर आरोप लगाए थे. उसका कहना था कि उसने पत्नी ज्योति मौर्या को पढ़ा लिखाकर पीसीएस अफसर बनाया, लेकिन नौकरी लगते ही उसका रुख बदल गया. उसने मनीष दूबे और ज्योति मौर्या को लेकर गंभीर आरोप लगाए.

फर्जी प्रमाणपत्र का आरोप
उसने ज्योति मौर्या पर फर्जी प्रमाणपत्र से नौकरी पाने का आरोप भी लगाया था. हालांक बाद में दोनों के बीच समझौता होने की बात भी आई थी, लेकिन मुद्दा अभी तक पूरी तरह सुलझा नहीं है.

और भी पढ़ें

Agniveer News: योगी सरकार अग्निवीरों को पुलिस और पीएसी में आरक्षण देगी, सीएम योगी का बड़ा ऐलान

Auraiya News: आरटीओ ऑफिस में छापा मारते ही भाग खड़े हुए दलाल, डीएम ने RTO अफसरों को फटकारा

Trending news