Aaj Ka Rashiifal: 14 फरवरी को मेष समेत इन 4 राशियों की लव लाइफ होगी रोमांटिक, राशिफल से जानें आपके लिए कैसी है बसंत पंचमी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2108576

Aaj Ka Rashiifal: 14 फरवरी को मेष समेत इन 4 राशियों की लव लाइफ होगी रोमांटिक, राशिफल से जानें आपके लिए कैसी है बसंत पंचमी

Aaj Ka Rashifal 14 February 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 14 फरवरी, दिन बुधवार है.  

 

Aaj Ka Rashiifal: 14 फरवरी को मेष समेत इन 4 राशियों की लव लाइफ होगी रोमांटिक, राशिफल से जानें आपके लिए कैसी है बसंत पंचमी

Aaj Ka Rashifal 14 February​ 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 13 फरवरी 2024, दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

ज्योतिष गणना के मुताबिक प्रेम के कारक ग्रह शुक्र मकर राशि में गोचर भी कर चुके हैं. जहां पहले से मंगल ग्रह और बुध ग्रह विराजमान है तो दूसरी तरफ सूर्य भी कुंभ राशि में गोचर कर चुके हैं. जहां पहले शनि देव विराजमान है. 

 

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए वैलेंटाइन Day का दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में अपना काम आज ध्यान से करें. बिजनेस में अपने आसपास के लोगों से सतर्क रहें, धोखा मिल सकता है. लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी. पार्टनर  से गिफ्ट मिल सकता है.

वृष राशि: वृष राशि के लिए दिन ठीक रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है. पति-पत्नी के बीच चल रहा विवाद वैलेंटाइन के दिन दूर हो जाएगा. शाम को किसी खास का घर पर आना होगा. दांपत्य जीवन  में यदि तनाव चल रहा है, तो आत्मंथन जरूर करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज छोटी-छोटी बातों पर भी  क्रोध अधिक आएगा.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए दिन कुछ तनाव भरा हो सकता है. सरकारी मेडिकल विभाग में कार्यरत लोगों को आज अलर्ट रहकर काम करना होगा. लव लाइफ ठीक चलेगी. सेहत ठीक रहेगी. दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं.

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए बसंत पंचमी का दिन ठीक रहेगा. आज आपको ऑफिस में कोई बदनाम करने की कोशिश कर सकता है. बिजनेस में किसी बड़े लेनदेन करने से बचें. अपने प्रेमी को आप कोई गिफ्ट इत्यादि दे सकते हैं. 

सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए दिन कुछ तनाव भरा हो सकता है. बिजनेस में आज कुछ खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. परिवार में आज कुछ समय के लिए अशांति का माहौल हो सकता है. महिलाएं रसोई में ध्यान से काम करें, कोई चोट लग सकती है. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

कन्या राशि:  कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन ऊर्जावान रहेगा. युवा वर्ग आज खूब मस्ती करेगा. लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी, साथ में खूब समय गुजारेंगे.  घर में किसी बात को लेकर तनाव होगा, शाम तक सब ठीक हो जाएगा. बड़ों की सेहत का ध्यान रखें.

तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए बसंत पंचमी का दिन बढ़िया रहेगा. ऑफिस में आज आपके काम की तारीफ होगी. कुंवारों को विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. ट्रांसपोर्ट से जुड़े व्यापारियों को कल बड़े काम के आर्डर मिल सकते हैं.छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरुरत है.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 14 फरवरी का दिन सही रहेगा. आज शाम को पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी, जो अच्छी रहेगी. कुंवारों के लिए आज विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा, रोमांटिक डिनर डेट पर जा सकते हैं. घर से बाहर निकलें तो सेहत का ध्यान रखें, सांस की परेशानी हो सकती है.

धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए बुधवार का दिन मध्यम रहेगा. वैलेंटाइन के दिन लव पार्टनर की तरफ से कुछ उपहार मिल सकता है. स्क्रैप लोहा व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ है, धन लाभ होगा. सब दोस्त मिलकर बाहर लंच या डिनर के लिए जा सकते हैं. पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है.

मकर राशि:  मकर राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज किसी के साथ अपनी पर्सनल बातें शेयर नहीं करें. युवा वर्ग को कोई खुशखबरी मिल सकती है. किसी तीसरे की वजह से घर कलह हो सकती है. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए दिन अच्छा है. आपके अटके काम पूरे हो सकते हैं. कहीं पर निवेश करने से पहले अच्छे से सोच लें. परिवार में सब ठीक रहेगा. किसी से पैसे उधार ले सकते हैं.

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. ऑफिस में दिन बिजी रहेगा,काम ज्यादा रहेगा. युवा वर्ग अपने उद्देश्य की तरफ ध्यान देंगे.बिजनेस ठीक ठाक चलेगा. आपके जीवनसाथी की तरफ से गिफ्ट  मिल सकता है. सेहत का ध्यान रखें, दांत की परेशानी हो सकती है.

New Year 2024 Mistake: नए साल के पहले दिन क्या करें और क्या नहीं? यहां जान लें ज्योतिष नियम

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news