Rashifal 23 October 2023: कुंभ समेत इन 3 राशियों के लिए शानदार रहेगा महानवमी का दिन, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement

Rashifal 23 October 2023: कुंभ समेत इन 3 राशियों के लिए शानदार रहेगा महानवमी का दिन, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Rashifal 23 October 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 23 अक्टूबर, दिन सोमवार है...

 

Rashifal 23 October 2023:  कुंभ समेत इन 3 राशियों के लिए शानदार रहेगा महानवमी का दिन, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 23 October ​2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 23 अक्टूबर, दिन सोमवार है. ये दिन शिवजी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक ठाक रहेगा. खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. आज के दिन अपनी बात किसी से शेयर नहीं करें. मेष राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. कामकाज में अधिक लाभ दिलाएगा. 

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन थोड़ा सा परिश्रम वाला रहेगा. कामकाज ठीक रहेगा, दोपहर बाद मुनाफा हो सकता है. अटके पैसे वापस मिल सकते हैं. महिलाएं खरीदारी करेंगी. सेहत का ख्याल रखें. नौकरी करने वाले जातकों को तरक्की हो सकती है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. बिजनेस में दोस्तों का साथ मिलेगा.  छात्रों के लिए दिन आज का दिन शुभ रहेगा. परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. लव लाइफ ठीक रहेगी.

कर्क राशि: कर्क राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहने वाला है. कामकाज ठीक रहेगा. ऑफिस में दिन अच्छा रहेगा. नई नौकरी का अवसर मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन भी हो सकता है. छात्रों के लिए मेहनत करने का दिन है.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन मध्यम  रहेगा. आज किसी दोस्त के साथ बाहर जा सकते हैं. कामकाज ठीक रहेगा. परिवार के साथ समय गुजारेंगे. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए आज का दिन शानदार रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक दिखाई दे रहा है. आज  घर में खुशियों का माहौल रहेगा. समाज में सम्मान होगा. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन तनाव भरा रह सकता है.  आज अटके काम पूरे हो सकते हैं. सेहत का ख्याल रखें, मौसमी बदलाव से बीमार हो सकते हैं. पति-पत्नी के बीच किसी बात पर विवाद हो सकता है. 

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. बिजनेस में मुनाफा होगा. सेहत नरम रह सकती है, ध्यान रखें. बाहर का खाना खाने से बचें. शाम को किसी खास से मुलाकात हो सकती है.

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. कामकाज मध्यम रहेगा. आज पड़ोसी से विवाद हो सकता है, ध्यान रखें. काम में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. लव लाइफ ठीक चलेगी.

मकर राशि: मकर राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. छात्रों के लिए आज का दिन ठीक है, मेहनत करें. कहीं पर निवेश कर सकते हैं. शाम को दोस्तों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. काम के  सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. आज का दिन धन लाभ दे सकता है। कार्यक्षेत्र में आज अधिकारी आपकी सराहना करेंगे। आज आप सांसारिक सुख सुविधाओं पर भी कुछ धन खर्च करेंगे।

मीन राशि: मीन राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. परिवार में माहौल बना रहेगा. आज  रिश्तों में विश्वास कायम रहेगा. लाइफ पार्टनर के साथ अच्छी बनेगी. आपका व्यापार अच्छा चलेगा. राजनीति में रुचि रखने वालों को मौका मिल सकता है.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news