RCB IPL Team: हर्षल पटेल को खोने वाली आरसीबी ने अलजारी जोसेफ को 11.5 करोड़ में खरीदा
Advertisement

RCB IPL Team: हर्षल पटेल को खोने वाली आरसीबी ने अलजारी जोसेफ को 11.5 करोड़ में खरीदा

IPL Team 2024 : आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर (मंगलवार) को दुबई में आयोजित होनी है. इस मिनी ऑक्सन से पहले सभी टीमों ने अपने उन खिलाड़ियों के नाम सौंप दिए है जिन्हें वे अपनी टीम में बरकरार रखना चाहते हैं. 

 

RCB IPL Auction 2024 LIVE

RCB IPL Team 2024 : आईपीएल की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ को 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा है. जबकि वो हर्षल पटेल को वो अपनी झोली में नहीं डाल सकी. उसने यूपी के यश दयाल को भी पांच करोड़ रुपये में खरीद कर सबको चौंका दिया. यश दयाल का बेस प्राइस महज 20 लाख था. लेकिन गुजरात और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच उसे अपने पाले में लाने की होड़ लग गई, जिसका फायदा उन्हें मिला.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) फ्रेंचाइजी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 संस्करण में छठे स्थान पर रही है. फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली फ्रेंचाइजी के पास कुछ पल थे, लेकिन लीग चरण के आखिरी दिन खुद को प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होते देखने के लिए वे उनका पूरा फायदा नहीं उठा सके. इस प्रकार, आगामी आईपीएल 2024 मिनी-नीलामी तीन बार के उपविजेताओं के लिए बहुत महत्व रखती है. 

Harshal Patel पर बोली 11 करोड़ के पार

हर्षल पटेल की बोली दो करोड़ से 10.50 करोड़ रुपये तक पहुंच गई. पंजाब ने उस पर 10.75 करोड़ के साथ दांव लगाया. जबकि लखनऊ सुपरजायंटस ने 11.50 करोड़ की बोली पटेल पर लगाई. लेकिन पंजाब किंग्स ने उसे 11.75 करोड़ मे खरीदा.

भारत के लिए खेले 6 मैच
तेज गेंदबाजों के लिए असरहीन भारतीय पिचों में शानदार प्रदर्शन के बाद भी कौल को दो सीजन में सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला. भारत के लिए 6 मैच (3 वनडे और 3 टी20) खेलने वाले सिद्धार्थ को इस बात की निराशा है, कि उन्हें आईपीएल के पिछले दो सीजन में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिला.

खिलाड़ियों की संख्या 19
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस बार 17 खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जबकि रिटेन लिस्ट में खिलाड़ियों की संख्या 19 हो गई है. दो खिलाड़ी ऐसे भी है, जो कि दूसरी टीम से ढेड होकर आए है. ये खिलाड़ी हैं केमटन ग्रीन जो मुंबई इंडियंस से ट्रेड किए गए हैं, जबकि दूसरे खिलाड़ी है मयंक डागर जो सनराइजर्स हैदरावाद से ट्रेड किए गए हैं. 

नीलामी में किसके नाम शामिल हैं
नीलामी में कुछ बड़े खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमें डेरिल मिशेल, मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, पैट कमिंस आदि शामिल हैं, यह देखना दिलचस्प होगा कि बेंगलुरु स्थित फ्रेंचाइजी अपनी टीम को कैसे अंतिम रूप देती है . ॉ

आरसीबी  का मुख्य एजेंडा
आरसीबी के लिए, उनका मुख्य एजेंडा जोश हेजलवुड और वानिंदु हसरंगा की जोड़ी को रिलीज करने के बाद उनके लिए उपयुक्त प्रतिस्थापन की तलाश करना होगा.  इस प्रकार, एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर और एक फ्रंटलाइन स्पिनर पर उनका मुख्य फोकस होगा. इसके अलावा, वे एक भारतीय तेज गेंदबाज की भी तलाश करेंगे, जो डेथ ओवरों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सके. दोनों को नीलामी से पहले रिलीज भी कर दिया गया है. 

और भी पढ़ें

IPL 2024 Auction: वर्ल्ड कप में धमाका करने वाले प्लेयर पर हुई पैसों की बारिश, देखें कौन सा खिलाड़ी कितने में बिका​

IPL 2024 Auction Live Update: पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, रचिन रवींद्र सस्ते में बिके

 

 

 

 

Trending news