रायबरेली: लव जिहाद के जाल में फंसने से बच गई नाबालिग हिंदू छात्रा, दो मुस्लिम युवक और एक युवती को पुलिस ने दबोचा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1458536

रायबरेली: लव जिहाद के जाल में फंसने से बच गई नाबालिग हिंदू छात्रा, दो मुस्लिम युवक और एक युवती को पुलिस ने दबोचा

Raebareli Love Jihad Case: रायबरेली में दो मुस्लिम युवकों और एक युवती पर एक हिंदू नाबालिग लड़की का धर्मांतरण कोशिश करने का आरोप लगा है. फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है. जानें पूरा मामला....

Raebareli Love Jihad Case

सैय्यद हुसैन अख्तर/रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले (Raebareli) में लव जिहाद (Love Jihad Case) के लिए हिंदू नाबालिग छात्रा के अपहरण का मामला सामने आया है. आरोप है कि हिंदू छात्रा को दो मुस्लिम युवक और एक युवती धर्म परिवर्तन कराने ले जा रहे थे. इस बात का समय रहते परिजनों को पता चल गया. परिजनों ने छात्रा को उनके चंगुल से छुड़ा लिया. दोनों मुस्लिम युवक और युवती को पुलिस ने हिरासत में लेकर लिया है. साथ ही मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला जिले के शहर कोतवाली इलाके का है. यहां पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग एक नाबालिग युवती को प्यार के जाल में फंसा कर उसका धर्म परिवर्तन कराने ले जा रहे हैं. पुलिस ने नाबालिग छात्रा को मुक्त कराते हुए आरोपी मुस्लिम युवकों और युवती को हिरासत में ले लिया. परिजनों के मुताबिक, वह लोग लालगंज के रहने वाले हैं. उनकी बेटी शहर स्थित फिरोज गांधी डिग्री कॉलेज में स्नातक की छात्रा है. लालगंज के ही औरी का पुरवा निवासी सलमान, जुनैद और इश्मा छात्रा का धर्म परिवर्तन कराकर उसे बेचने की नीयत से लेकर जाने वाले थे. तभी परिजनों को इस बात की जानकारी हो गई. परिजनों ने शहर स्थित घंटाघर के पास तीनों को दबोच लिया. इस बात की पुलिस को जानकारी दी. 

विहिप जिलाध्यक्ष भी पहुंचे थाने 
परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने सलमान, जुनैद और इश्मा के खिलाफ उत्तर प्रदेश हिंदू धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं, घटना की जानकारी होते ही विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष विवेक सिंह संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंचे. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यह लव जिहाद का मामला है. सुमदाय विशेष के लोग नाबालिग हिंदू लड़कियों को बहला-फुसलाकर उन्हें गलत काम की ओर ले जाते हैं. यह हमारे जिले के लिए गंभीर विषय है. लव जिहाद जैसी घटनाओं को लेकर हम नजर बनाए हुए हैं. इन घटनाओं को रोकने के लिए संगठन लगातार प्रयास कर रहा है. 

यह भी पढ़ें- महाराजगंज: कलयुगी बेटे ने मां पर ढाया जुल्म, बाल पकड़कर घसीटा,मुंह पर मारे लात-घूंसे

यह भी पढ़ें- जौनपुर में CMO ऑफिस के बाबू-संविदाकर्मी की मिलीभगत से चल रहा था फर्जीवाड़ा, केस दर्ज

WATCH:पंचायत ने बच्ची से रेप के आरोपी को बस उठक- बैठक करा कर छोड़ा, पोक्सो एक्ट की हुई ऐसी तैसी​

 

Trending news