NMRC नए साल में मेट्रो पैसेंजरों के लिए लाएगा सहूलियत, ऐप से मिलेगा टिकट, कार्ड भी कर सकेंगे रीचार्ज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2038547

NMRC नए साल में मेट्रो पैसेंजरों के लिए लाएगा सहूलियत, ऐप से मिलेगा टिकट, कार्ड भी कर सकेंगे रीचार्ज

Noida News: नोएडा के लोगों को नए साल में मेट्रो के टिकट के लिए लाइन में लगना नहीं होगा. जल्दी ही नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) का मोबाइल ऐप आ आएगा.  

NMRC नए साल में मेट्रो पैसेंजरों के लिए लाएगा सहूलियत, ऐप से मिलेगा टिकट, कार्ड भी कर सकेंगे रीचार्ज

Noida News: नए साल में नोएडा मेट्रो रेल कॉरेपोरेशन (Noida Metro Rail Corporation) नोएडा के लोगों को लाइन में नहीं लगे रहने का तोहफा दिया है. मतलब की मेट्रो में सफर करने वालों को अब टिकट लेने के लिए लाइन में लगने का झंझट से मुक्ति मिलने जा रही है. नोएडा मेट्रो रेल कॉरेपोरेशन ने रोज के मेट्रो पैसेंजरों को ऐप से टिकट दिलाने की योजना पर काम शुरू कर दिया है. जल्दी ही नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) का मोबाइल ऐप आ आएगा.  एनएमआरसी ने ऐप बनवाने के लिए आरएफपी जारी की है.  इस ऐप के जरिए मेट्रो का टिकट बनवाने से लेकर कार्ड रीचार्ज करवाने का काम कर सकते हैं.

Mathura News: नए साल की शुरुआत मथुरा से करेंगे राजनाथ सिंह-सीएम योगी, सैनिक स्कूल का करेंगे लोकार्पण

मेट्रो की तरफ से App का तोहफा

एनएमआरसी (NMRC) ने ऐप के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल-आरएफपी जारी कर दी है. इस ऐप पर मूलभूत सुविधाओं में कार्ड रीचार्ज करने से लेकर टिकट की सुविधा भी उपलब्ध होगी. इसके साथ ही मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट और कैब बुकिंग को भी इससे जोड़ने की तैयारी की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लोगों की सफर की जरूरत के हिसाब से मोबाइल ऐप तैयार कराया जाएगा.

मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम 
पैसेंजरों को किस-किस स्टेशन पर कैसे और कहां तक परिवहन सेवा की जरूरत है, इसको लेकर सर्वे पहले ही करा लिया गया है. लोगों के गंतव्य तक जाने के लिए मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम तैयार किया जाएगा. अधिकारियों  से मिली जानकारी के मुताबिक एनएमआरसी की तरफ से जारी आरएफपी में मोबाइप ऐप तैयार करने के लिए कंपनियां 5 जनवरी तक आवेदन कर सकती हैं.

अधिकारियों के मुताबिक अभी नोएडा-ग्रेनो के हिस्से का ज्यादातर हिस्सा बस के जरिए कवर होता है.  हालांकि, पैरा ट्रांजिट जैसे ऑटो रिक्शा, कैब, बैटरी रिक्शा, साइकिल रिक्शा पर लोग काफी निर्भर रहते हैं. नोएडा में मेट्रो लाइन आने के कारण पिछले कुछ साल में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में सुधार हुआ है. मेट्रो लाइन का और विस्तार और सुधार करने की योजना पर काम चल रहा है. ये संबंधित परिवहन सेवा अलग-अलग हिस्सों में लोगों को सुविधा उपलब्ध करा रही हैं, लेकिन साधनों के रूप में संगठित नहीं हैं. इसी बात को देखते हुए और पूरी जानकारी के साथ एक योजनाकार मोबाइल एप बनाया जाएगा, जहां सवारी अपनी यात्रा बुक कर सकते हैं.

Agra Rape Case: नए साल से एक दिन पहले आगरा में हैवानियत, गैंगरेप पीड़िता को समझौते के लिए बुलाया, फिर चलती कार से फेंका

Happy New Year Wishes: इन चलती-फिरती शायरियों और मैसेज से दें चिपकू दोस्तों को बधाई, नाराज दोस्त भी कहेंगे हैप्पी न्यू ईयर

Trending news