UPPSC Exam: दिसंबर में हो सकता है पीसीएस प्री एग्जाम, पांच लाख से ज्यादा अभ्यर्थी होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2469260

UPPSC Exam: दिसंबर में हो सकता है पीसीएस प्री एग्जाम, पांच लाख से ज्यादा अभ्यर्थी होंगे शामिल

UP News: उत्तर प्रदेश में 27 अक्टूबर को होने वाली यूपीपीसीएस प्री की परीक्षा की तारीखों में बदलाव होने की खबर सामने आई है. लेकिन अभी यूपीपीसीएस की तरफ से आयोग के कैलेंडर पर पुरानी तारीख दी दिखाई दे रही है. पढ़िए पूरी खबर ... 

UP PCS Exam News

UPPCS Pre Exam: उत्तर प्रदेश में 27 अक्टूबर को होने वाली यूपी पीसीएस प्री 2024 की परीक्षा अब 7 और 8 दिसंबर को संभावित है. इसके लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने तैयारी भी शुरू कर दी है. आयोग की तरफ सरे इसी क्रम में काम करते हुए परीक्षा के लिए प्रस्तावित सभी जिलों के डीएम को पत्र लिखकर परीक्षा के लिए उपलब्ध केंद्रों की सूची मांगी है. 

5,76,154 अभ्यर्थी पंजीकृत
आपको बता दें कि पीसीएस प्री - 2024 की परीक्षा के लिए कुल मिलाकर 5,76,154 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है. सभी अभ्यर्थियों की परीक्षा करवाने के लिए आयोग ने पहले 26 और 27 अक्टूबर की तारीख को चुना था. जिसके लिए दोनों तारीखों पर सभी जिलाधिकारियों को परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र उपलब्ध कराने के लिए पत्र भी लिखा गया था. लेकिन आब आयोग ने बिना किसी आधिकारिक पुष्टि किए परीक्षा को 7 और 8 दिसंबर को करवाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है. 

दो पालियों में होगी परीक्षा
आयोग की तरफ से सभी जिलों के डीएम को पत्र लिखा गया है. जिसमें 7 और 8 दिसंबर को दो पालियों में सुबह 9.30 से 11.30 और दोपहर में 2.30 से शाम 4.30 बजे तक परीक्षा कराने के बारे में बताया गया है. इनके लिए आयोग ने डीएम को पत्र लिखकर 17 अक्टूबर तक 480 और 384 अभ्यर्थियों के बैठने की क्षमता वाले परीक्षा केंद्रों की सूची मांगी है.

पहले के मानकों पर होगा चयन
आयोग की तरफ से लिखे पत्र में स्पष्ट किया गया है कि पहले से तय मानकों के अनुसार ही इस बार भी परीक्षा केंद्रों का चयन किया जाएगा. फिलहाल आयोग की तरफ से परीक्षा करवाने के लिए जरूरी दिनों की संख्याके बारे में नहीं बताया गया है. इसका फैसला भी केंद्रों की सूची आने के बाद किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का रिजल्‍ट कब आएगा?, सीएम योगी ने तय कर दी समयसीमा

यह भी पढ़ें - यूपी की जिला अदालतों में 3300 से अधिक पदों पर भर्ती, आठवीं पास भी कर सकेंगे आवेदन

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest New Jobs News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news