यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की नई तारीख के वायरल लेटर की UPPRPB ने बताई सच्चाई, पढ़ लें अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2134415

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की नई तारीख के वायरल लेटर की UPPRPB ने बताई सच्चाई, पढ़ लें अलर्ट

UP Police Constable Constable Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द होने के बाद सोशल मीडिया पर दोबारा परीक्षा की डेट वायरल हो रही है. इस पर उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड ने अभ्‍यर्थियों को अफवाहों से सावधान रहने की सलाह दी है. 

UP Police Constable Exam

UP Police Constable Constable Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी पत्र वायरल हो रहा है. पत्र में दावा किया गया है कि यूपी पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती की दोबारा परीक्षा 20 और 21 जून 2024 को आयोजित होगी. उत्‍तर प्रदेश भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड ने इस वायरल पत्र को फेक बताया है. भर्ती बोर्ड ने कहा कि अभ्‍यर्थी इस तरह की फेक न्‍यूज पर भरोसा न करें. 

17 और 18 फरवरी को आयोजित हुई थी परीक्षा 
दरअसल, उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड ने कांस्‍टेबल के 60244 पदों पर भर्ती के लिए दिसंबर महीने में नोटिफ‍िकेशन जारी किया था. इसके बाद 16 जनवरी तक आवेदन मांगे गए. फ‍िर 17 और 18 फरवरी को प्रदेश भर में ल‍िखित परीक्षा आयोजित की गई. परीक्षा के दौरान यूपी के कई शहरों में पेपर लीक का मामला छात्रों ने उठाया. 

20 और 21 जून को दोबारा परीक्षा कराने का वायरल दावा 
इतना ही नहीं छात्रों ने पेपर लीक का आरोप लगाते हुए परीक्षा रद्द करने की मांग की. इसके बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने परीक्षा को रद्द करने का आदेश दे दिया. सीएम योगी ने दोबारा 6 महीने के अंदर परीक्षा कराने के भी निर्देश दिए. इस बीच सोशल मीडिया पर एक पत्र वायरल हो गया. इसमें दावा किया गया कि यूपी पुलिस भर्ती का री एग्‍जाम 20 और 21 जून को कराया जाएगा. 

वायरल पत्र को फेक बताया 
नई तिथि की घोषणा की सूचना तेजी से वायरल हो गई. इसको लेकर उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड ने स्‍पष्‍टीकरण जारी किया. भर्ती बोर्ड ने वायरल पत्र को फेक बताते हुए अभ्‍यर्थियों को अफवाहों से सावधान रहने की सलाह दी. बोर्ड ने कहा कि परीक्षा को लेकर आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी साझा की जाएगी. किसी तरह के अफवाहों पर ध्‍यान न दें. 

सीएम योगी ने लिया था संज्ञान 
बता दें कि 17 और 18 फरवरी को सभी 75 जिलों में 2385 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई थी. पेपर लीक से जुड़े मामले में यूपी एसटीएफ ने अब तक तीन सौ से ज्‍यादा आरोपितों की गिरफ्तारी कर चुकी है. सीएम योगी ने पूरे मामले को संज्ञान लेकर जांच रिपोर्ट मांगी है.  

Trending news