निकायों में खाली महिलाओं के पद जल्द भरे जाएंगे, UPPCS और UPSSSC से होगा चयन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2038551

निकायों में खाली महिलाओं के पद जल्द भरे जाएंगे, UPPCS और UPSSSC से होगा चयन

Government job in UP: नगरीय निकायों में खाली पदों को भरे जाने का इंतजार कर रही महिलाओं के लिए अच्छी खबर है. जल्द ही नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों में खाली पदों भरा जाएगा.

निकायों में खाली महिलाओं के पद जल्द भरे जाएंगे,  UPPCS और UPSSSC से होगा चयन

UP Sarkari Job : उत्तरप्रदेश के निकायों में लंबे समय से खाली पड़े महिला पदों को भरा जाएगा. नए साल में अभियान चलाकर भरा जाएगा. स्थानीय निकाय निदेशालय ने इसके लिए निकायवार पदों की जानकारी मांगी गई है. रिक्तियों की जानकारी मिलने के बाद अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और लोक सेवा आयोग को भर्ती के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा.

राज्य में मौजूदा समय 762 नगरीय निकाय हैं. इनमें 17 नगर निगम, 200 नगर पालिका परिषद और 545 नगर पंचायत हैं. वर्तमान में इन निकायों में लगभग 22 फीसदी आबादी निवास करती है. राज्य सरकार निकायों में रहने वाले लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराना चाहती है. हाउस टैक्स, वाटर टैक्स, सीवर टैक्स घर बैठे लोगों को जमा करने की सुविधा देना चाहती है. इसके लिए निकायों में रिक्त सभी पदों को भरने की तैयारी है. निकायों में काम कराने के लिए आने वाली महिलाओं के लिए उनके सहयोग के लिए हर पटल पर महिलाओं को रखा जाएगा. निकायों से पदवार रिक्तियों के बारे में जानकारी मांगी गई है. 

यह भी पढ़ें : Varanasi : अयोध्या पहुंचने का निमंत्रण दे रहे RSS कार्यकर्ता, काशी प्रांत में गृह संपर्क महाभियान में की गई बड़ी अपील

कहां कितने काम कर रहे हैं आउटसोर्सिंग कर्मी
निकायों से इसके साथ ही यह भी जानकारी मांगी गई है कि उनके यहां कि पद पर कितने आउटसोर्सिंग कर्मी काम कर रहे हैं. समूह घ, कंप्यूटर ऑपरेटर व सफाई कर्मियों को छोड़कर अन्य पदों पर ऐसे कर्मियों को रखने का कारण भी पूछा गया है. इसके साथ ही यह भी जानकारी मांगी गई है कि ऐसे कर्मियों के वेतन मद में कितना खर्च हो रहा है.

 

Trending news