UP Police Result 2024: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पास होने के बाद भी ये अभ्‍यर्थी नहीं पहने सकते वर्दी, जान लें नियमावली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2490145

UP Police Result 2024: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पास होने के बाद भी ये अभ्‍यर्थी नहीं पहने सकते वर्दी, जान लें नियमावली

UP Police Constable Result 2024: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का रिजल्‍ट कभी भी आ सकता है. रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे लाखों अभ्‍यर्थियों को भर्ती होने संबंध नियमों को भी जान लेना चाहिए.  

UP Police Bharti 2024

UP Police Constable Result 2024: यूपी पुलिस कांस्‍टेबल परीक्षा का रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे अभ्‍यर्थियों के लिए जरूरी खबर है. रिजल्‍ट इसी महीने अक्‍टूबर तक जारी हो सकता है. पास हुए अभ्‍यर्थियों को फ‍िजिकल टेस्‍ट के लिए बुलाया जाएगा. हालांकि, यूपी पुलिस में भर्ती होने से पहले उसकी नियमावली को भी जान लेना चाहिए. ताकि भर्ती प्रक्रिया में अंतिम समय में कोई रुकावट न हो. आपका पुलिस बनने का सपना टूट न जाए.    

पुलिस भर्ती में यह है नियमावली 
यूपी पुलिस कांस्‍टेबल के 60244 पदों पर भर्ती के लिए अगस्‍त महीने में लिखित परीक्षा कराई गई थी. पांच दिनों तक चली यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में करीब 32 लाख अभ्‍यर्थी शामिल हुए थे. इसके बाद लाखों अभ्‍यर्थियों को रिजल्‍ट का का इंतजार है. माना जा रहा है कि दिवाली से पहले अक्‍टूबर के इसी सप्‍ताह में रिजल्‍ट आ सकता है. ऐसे में किसी भी उम्‍मीदवार के खिलाफ अगर कोई पुलिस केस दर्ज है तो भर्ती में रुकावट आ सकती है. . 

क्‍या कहता है नियम कानून?
जानकारी के मुताबिक, अगर किसी उम्‍मीदवार पर कोई आपरााधिक केस दर्ज है तो उसकी सेवा पर भी सवाल खड़ा होता है. वहीं, सरकारी नौकरी में फॉर्म भरते समय कोई जानकारी छिपाई है तो अंतिम चयन में बाधा आ सकती है. छोटे-मोटे केस जैसे पड़ोसी से झगड़ा या कोई और छोटा सा केस आपको सरकारी नौकरी में कोई दिक्कत नहीं दे सकता है, लेकिन गंभीर मामलों पर मुश्किल आ सकती है. हालांकि, इससे जुड़ा भारत में कोई एक सहिंताबद्ध कानून तो नहीं है, लेकिन अलग-अलग राज्यों के सेवा नियमों में बहुत सारी बातों को समावेश किया गया है. 

कभी आ सकता है परीक्षा का रिजल्‍ट 
यूपी पुलिस कांस्‍टेबल की लिखित परीक्षा का आंसर की (UP Police Constable Exam Answer Key 2024) देखने के लिए सबसे पहले UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा. वेबसाइट पर आपको रिजल्ट से संबंधित पीडीएफ लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आप इसमें अपना रोल नंबर/ या अन्य डिटेल चेक कर पाएंगे. जिन उम्मीदवारों का रोल नंबर इस लिस्ट में दर्ज होगा, केवल वही भर्ती प्रक्रिया में आगे बढ़ सकेंगे. 

 

यह भी पढ़ें : यूपी पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्‍ट कब और कैसे चेक करें, दिवाली के पहले मिल सकती है खुशखबरी 
 

Trending news